Breaking News
महोबा प्रकरण : एक लाख के इनामी निलंबित आइपीएस पर एक और मुकदमा, 11 माह से चल रहे फरार  |   बीहड़ के कुख्यात बदन सिंह का शव लेने नहीं आया कोई आगरा, रिश्‍तेदार भी लापता  |   पारिवारिक लाभ योजना में धांधली, मजदूर को सरकारी कर्मचारी बताकर बनाया अपात्र  |   कानपुर के होटलों पर पुलिस का मिशन क्लीन, स्वतंत्रता दिवस से पहले कसेगा शिकंजा  |   लखनऊ में लूट और स्‍नैचिंग करने वाले तीन लुटेरे गिरफ्तार, सीसी फुटेज से कि‍या ट्रेस  |  

हमारा प्रदेश

ओलंपिक मैडल जीतने पर मीराबाई चानू को भाजपा ने दी बधाई
टोक्यो ओलंपिक 2021 में भारत का खाता खुला, चानू ने भारोत्तोलन में जीता सिल्वर मैडल
 
टीकाकरण कराने में मुस्लिम धर्म गुरुओं की भूमिका महत्वपूर्ण : जीसी यादव
निशुल्क कोविड टीकाकरण शिविर का राज्य मंत्री गिरीश चंद यादव ने किया उद्घाटन, सरकार की योजनाओं पर विस्तार से डाला प्रकाश
 
डीजीपी पहुंचे अयोध्या, सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने के साथ करेंगे रामलला के दर्शन-पूजन
उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक मुकुल गोयल गुरु पूर्णिमा के अवसर पर शनिवार को अयोध्या पहुंचे। इससे पहले डीजीपी गोयल वाराणसी के श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर में माथा टेकने गए थे और आज वह रामनगरी अयोध्या में रामलला के दर्शन-पूजन करेंगे। हाल ही में लखनऊ से गिरफ्तार आतंकियों की सूची में अयोध्या का नाम सामने आने के बाद डीजीपी का यह दौरा काफी अहम माना जा रहा है।
 
सीतापुर हादसा : श्रद्धालुओं से भरी ट्राली ट्रक से टकराई; चार की मौत, 36 घायल
सीतापुर के कुर्सी-देवा मार्ग पर शुक्रवार की देर रात एक ट्रक और श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर ट्राली की भिड़ंत हो गई। इसमें चार लोगों की मौत हो गई, जबकि 36 से ज्यादा लोग घायल हो गए। ट्राली में कितने लोग सवार थे इसकी सटीक जानकारी नहीं मिल सकी है। यह सभी श्रद्धालु सीतापुर के संदना थाना के बगुलापुरवा से मंजीठा के नाग देवता मंदिर के दर्शन को जा रहे थे।
 
गुरु पूर्णिमा के अवसर पर गोरखपुर पहुंचे सीएम योगी, गुरु चरणों में नवाया शीश
आषाढ़ पूर्णिमा यानी गुरु पूर्णिमा के अवसर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार की सुबह गोरखनाथ मंदिर में अपने गुरुजनों की पूरे विधि-विधान से पूजा की और उनका आशीर्वाद लिया। इसी क्रम में मुख्यमंत्री ने मंदिर परिसर में मौजूद सभी देव-विग्रहों के दरबार में हाजिरी लगाई और उनकी आराधना की। गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ तीन दिन के दौरे पर शुक्रवार को गोरखपुर पहुंचे हैं।
 
जुमे की नमाज पढ़ते समय गिरी मस्जिद की दीवार, दो की मौत
शुक्रवार को जुमे की नमाज़ पढ़ते समय लिसाड़ी गेट थाना क्षेत्र के अहमद नगर गली नंबर नौ में मोहम्मदी मस्जिद की दीवार गिरने से सात लोग दब गए। जिनमें से दो नमाजी की मौत हो गई। इसमें से एक की मौके पर ही मौत हो गई थी, जबकि दुसरे की इलाज के दौरान मौत हुई है। पांच घायलों को गंभीर हालत में मेरठ सिटी अस्पताल में भर्ती कराया। वहीं दीवार गिरने से आसपास में हड़कंप मच गया। लोगों ने राहत बचाव कार्य करते हुए घायलों को अस्‍पताल पहुंचाया। साथ पुलिस को जानकारी दी।
 
26 जुलाई को लखनऊ में स्वास्थ्य महानिदेशालय दफ्तर का होगा घेराव
स्वास्थ्य कर्मियों ने शुक्रवार को भी सरकार के खिलाफ भरी जोरदार हुंकार, कई कर्मचारी संगठनों ने धरना स्थल पर पहुंच कर दिया समर्थन
 
शाहजहांपुर स्टेशन पर यार्ड रिमाडलिंग, 28 जुलाई तक प्रभावित रहेगा कुछ ट्रेनों का आवागमन
भारतीय रेल ने मुरादाबाद रेल मंडल के तहत शाहजहांपुर स्टेशन की यार्ड रिमाडलिंग शुरू कर दी है। यह कार्य 28 जुलाई तक चलेगा, जिसके चलते आगामी 28 जलाई तक लखनऊ-मुरादाबाद रूट की कई ट्रेनें प्रभावित रहेंगी। ट्रेन 04305 बालामऊ-शाहजहांपुर और 04337 सीतापुर-शाहजहांपुर पैसेंजर 27 जुलाई तक निरस्त होगी। ट्रेन 04306 शाहजहांपुर-बालामऊ पैसेंजर और 04338 शाहजहांपुर-सीतापुर पैसेंजर 28 जुलाई तक नहीं चलेगी। इसी तरह 04307 प्रयाग-बरेली एक्सप्रेस और 04235 वाराणसी-बरेली एक्सप्रेस 26 जुलाई, जबकि 04308 बरेली-प्रयाग एक्सप्रेस व 04236 बरेली-वाराणसी एक्सप्रेस 27 जुलाई को नहीं चलेगी।
 
भाजपा सरकार ने दिया भ्रष्टाचार मुक्त शासन : उमेश राणा
भारतीय जनता पार्टी के प्रीत विहार जिला कार्यालय में गुरुवार को जिला कार्यसमिति की बैठक संपन्न हुई। इस अवसर पर भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष देवेंद्र चौधरी ने जिला अध्यक्ष उमेश राणा और प्रभारी सुनीता दयाल के साथ दीप प्रज्वलित किया। उन्होंने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि योगी सरकार ने उत्तर प्रदेश में भ्रष्टाचार मुक्त शासन स्थापित किया है जिसका सबसे बड़ा उदाहरण करीब 404000 भर्तियां हैं। इन भर्तियों में आज तक कोई भी भ्रष्टाचार का आरोप सामने नहीं आया है जबकि दूसरी सरकारों में नौकरी के रेट तय हो जाते थे। बिना रिश्वत नौकरियां नहीं लगती थी व नौकरी लगने के उपरांत भ्रष्टाचार प्रकरण सामने आता था।
 
स्थानीय लोगों को भायी समाजवादी पाठशाला, गरीब बच्चों को मिल रही है निःशुल्क शिक्षा
जसवंतनगर मदनपुरा में गरीब बच्चो के लिये युवा लालू प्रसाद यादव द्वारा संचालित निःशुल्क समाजवादी पाठशाला की खबरे प्रकाशित होने के बाद समाजसेवी गरीब बच्चो की मदद के लिये आगे आने लगे है। स्थानीय निवासी वीरेश यादव और ठेकेदार मुकेश यादव ने पाठशाला में आकर बच्चो को कॉपी , पेन और चॉकलेट प्रदान की। उपहार पाकर गरीब बच्चो के चेहरे खिल उठे।
 
पूर्वी उत्तर प्रदेश पहुंचा मानसून, 20-25 जिलों में तेज हवाओं के साथ होगी बरसात
मानसून ने उत्तर प्रदेश में अपनी सक्रियता बढ़ा दी है। पश्चिमी उत्तर प्रदेश के जिलों को सराबोर करने के बाद अब पूर्वी उत्तर प्रदेश की बारी है। पूर्वी उत्तर प्रदेश के अधिकांश जिलों में गुरुवार को बारिश होगी। तड़के से ही बादलों की आगोश में आ चुके गोरखपुर, वाराणसी तथा प्रयागराज के अन्य जिलों में तेज हवाओं के साथ बारिश होगी। मौसम विभाग ने इसको लेकर यलो व ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।
 
मकान मालिक व किरायेदारों के बीच कम होगा विवाद,यूपी सरकार ला रही है नियमावली
मकान मालिक और किरायेदारों के बीच विवाद के बढ़ते मामलों के मद्देनजर योगी सरकार ने उत्तर प्रदेश नगरीय किरायेदारी विनियमन अध्यादेश 2021 के तहत उत्तर प्रदेश नगरीय परिसर किरायेदारी विनियमन नियमावली 2021 तैयार की है। इससे जहां मकान मालिक व किरायेदारों के बीच विवादों में कमी आएगी। वहीं, मकान मालिक की संपत्ति भी सुरक्षित रहेगी।
 
राज्यपाल व मुख्यमंत्री ने दी बकरीद की शुभकामना, बोले-सामाजिक सद्भाव बनाए रखने की प्रेरणा देती है ईद
उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने नागरिको को ईद-उल-अजहा (बकरीद) की शुभकामनाएं दी हैं। अपने बधाई संदेश में उन्होंने कहा कि यह त्याग और बलिदान के प्रति आदर व्यक्त करने वाला पर्व है। ऐसे पर्वों के माध्यम से सभी को खुशियां बांटने की प्रेरणा लेनी चाहिए।
 
एक संतान वालों को अतिरिक्त प्रोत्साहन देने की सिफारिश पर होगा पुनर्विचार
एक संतान वाले दंपति को अतिरिक्त प्रोत्साहन की सिफारिश पर आम सहमति बनती नजर नहीं आते देख राज्य विधि आयोग ने जनसंख्या नियंत्रण कानून के मसौदे पर नए सिरे से मंथन करने का फैसला किया है। दरअसल, राज्य विधि आयोग को उत्तर प्रदेश जनसंख्या (नियंत्रण, स्थिरीकरण व कल्याण) विधेयक-2021 के प्रारूप पर आठ हजार से अधिक सुझाव मिले हैं। इसके तहत आयोग के प्रस्तावित प्रारूप में कई बिंदुओं पर छूट का दायरा बढ़ भी सकता है और कुछ कटौतियां भी हो सकती हैं।
 
बरेली : बिल न चुकाने पर निजी अस्पताल ने परिजनों को नही दिया शव, चंदा कर जुटाए 17 हजार
मरीजों और उनके परिजनों से इलाज के नाम पर अनाप- शनाप वसूली और गैर जरुरी स्वास्थ्य जांच करने के आरोपी निजी अस्पताल मानवता का पाठ भी भूल गए हैं। ऐसा ही एक मामला बरेली में सामने आया है। जहां एक मरीज की मौत होने के बाद बकाया राशि का भुगतान न होने पर निजी अस्पताल ने उसका शव परिजनों को सौंपने से इनकार कर दिया।
 
कल्याण सिंह की सेहत में नही आ रहा सुधार, ऑक्सीजन सपोर्ट जारी
उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याणसिंह के स्वास्थ्य में अबतक कोई खास सुधार नहीं आया है। सोमवार को अचानक सांस की तकलीफ ज्यादा बढ़ जाने पर उन्हें हाई प्रेशर आक्सीजन मास्क (नान इनवेसिव वेंटिलेशन) पर रखा गया। वहीं, ऑक्सीजन थेरेपी अभी भी जारी है।
 
दिव्यांगों की सेवा सबसे बड़ा पुण्य का कार्य : रमेश मिश्र
विधायक निधि से दिव्यांगों को वितरित किए गए 37 मोटरराइज्ड ट्राई साइकिल, 62 ट्राईसाइकिल व अन्य उपकरण
 
इलेक्ट्रिसिटी अमेंडमेंट बिल के विरोध में बिजली कर्मियों ने किया कार्य बहिष्कार
संसद के मानसून सत्र में इलेक्ट्रिसिटी अमेंडमेंट बिल 2021 को पारित करने के ऐलान से बिजली कर्मियों में बढ़ा आक्रोश
 
कोरोना को लेकर सीएम सख्त, यूपी आने वालों के लिए आरटीपीसीआर निगेटिव रिपोर्ट जरुरी
वैश्विक महामारी कोरोना के संक्रमण पर काफी हद तक नियंत्रण कर चुके सीएम योगी आदित्यनाथ ने अन्य राज्यों से उत्तर प्रदेश आने वालों के लिए आरटी-पीसीआर की नेगेटिव रिपोर्ट साथ लाना अनिवार्य कर दिया है। इस संबंध में जारी सीएम का सख्त निर्देश सिर्फ तीन फीसदी पॉजिटिविटी दर से अधिक दर वाले राज्यों पर ही लागू होगा। इस दौरान जहाज के साथ ट्रेन तथा सड़क मार्ग से उत्तर प्रदेश में प्रवेश करने वालों पर सख्ती की जाएगी।
 
यूपी के शहरों को गुलाबी नगरी जयपुर की तर्ज पर रंगने की योजना, योगी सरकार ने दी मंजूरी
योगी सरकार ने उत्तर प्रदेश के प्रमुख शहरों के मुख्य मार्गों की आवासीय व व्यावसायिक इमारतों को अब एक ही रंग में रंगने के निर्देश जारी किए हैं। इससे जहां इमारतों के रंग रोगन में एकरूपता दिखाई देंगी। वहीं, मुख्य मार्गों की खूबसूरती में भी इजाफा होगा। उत्तर प्रदेश सरकार के मुताबिक शहर के मुख्य मार्गों पर स्थित भवनों के स्वामियों को अपने भवन के बाहरी (अग्रभाग) हिस्से को उस रंग में ही रंगाना होगा जो विकास प्राधिकरण द्वारा तय किया जाएगा। इस पर होने वाला खर्च खुद भवन स्वामियों को उठाना होगा। आवास एवं शहरी नियोजन विभाग ने इस संबंध में सभी विकास प्राधिकरणों को आदेश जारी किया है।
 
previous123456789...123124next

CopyRight 2016 DanikUp.com