Breaking News
महोबा प्रकरण : एक लाख के इनामी निलंबित आइपीएस पर एक और मुकदमा, 11 माह से चल रहे फरार  |   बीहड़ के कुख्यात बदन सिंह का शव लेने नहीं आया कोई आगरा, रिश्‍तेदार भी लापता  |   पारिवारिक लाभ योजना में धांधली, मजदूर को सरकारी कर्मचारी बताकर बनाया अपात्र  |   कानपुर के होटलों पर पुलिस का मिशन क्लीन, स्वतंत्रता दिवस से पहले कसेगा शिकंजा  |   लखनऊ में लूट और स्‍नैचिंग करने वाले तीन लुटेरे गिरफ्तार, सीसी फुटेज से कि‍या ट्रेस  |  

देश विदेश

6 जांबाजों को सम्मान, आश्रितों को एक-एक करोड़ रुपए की सम्मान राशि देगी केजरीवाल सरकार
ग्रुप ऑफ मिनिस्टर की बैठक में राजस्व विभाग की तरफ से रखे गए प्रस्ताव को मिली मंजूरी, दिल्ली पुलिस के दो, एयर फोर्स के तीन और सिविल डिफेंस के एक जवान समेत छह जवानों के परिवार को दी जाएगी एक-एक करोड़ रुपए की सम्मान राशि
 
हरियाणा बीजेपी कोर ग्रुप की बैठक शुरू, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जुड़े सीएम मनोहर
हरियाणा बीजेपी कोर ग्रुप की बैठक शुरु हो गई है। यह बैठक भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष ओम प्रकाश धनखड़ की अध्यक्षता में हो रही है। इसमें मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर चंडीगढ़ से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जुड़े हैं।
 
ऑक्सीजन की कमी से मौत नहीं होने के केंद्र के दावे को दिल्ली सरकार ने नकारा
ऑक्सीजन से हुई मौतों का सही आंकड़ा सामने न आ सके, इसलिए केंद्र सरकार ने एलजी के जरिए दिल्ली सरकार की बनाई समिति करवाई भंग : सत्येंद्र जैन
 
बकरीद पर कोविड नियमों में ढील : केरल सरकार से सुप्रीम कोर्ट ने मांगा जवाब
केरल सरकार की ओर से बकरीद के मद्देनजर कोविड-19 के नियमों में तीन दिन की छूट देने के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में दायर याचिका पर आज सुनवाई की गई। इस संबंध में कोर्ट ने सरकार से जवाब दाखिल करने को कहा है.
 
संसद का मानसून सत्र आज से शुरु, कल शाम होगी कोरोना पर चर्चा
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मानसून सत्र के शुरुआत से पहले कहा कि कोविड की वैक्सीन लेने के बाद भी करना होगा कोविड प्रोटोकॉल का पालन
 
दिल्ली पुलिस के वकीलों के पैनल को केजरीवाल मंत्रिमंडल ने किया खारिज
देश के किसान का साथ देना हर भारतीय का फ़र्ज़ है, हमने कोई एहसान नहीं किया, देश के किसान के प्रति अपना फ़र्ज़ निभाया है, किसान अपराधी नहीं है, आतंकवादी नहीं है, वो हमारा अन्नदाता है: अरविंद केजरीवाल
 
दिल्ली पुलिस के वकीलों के पैनल को केजरीवाल मंत्रिमंडल ने किया खारिज
देश के किसान का साथ देना हर भारतीय का फ़र्ज़ है, हमने कोई एहसान नहीं किया, देश के किसान के प्रति अपना फ़र्ज़ निभाया है, किसान अपराधी नहीं है, आतंकवादी नहीं है, वो हमारा अन्नदाता है: अरविंद केजरीवाल
 
पंजाब में पार्टी की कमान संभालेंगे सिद्धू, सरकार चलाएंगे कैप्टन : कांग्रेस आलाकमान
बीते कई दिनों से पंजाब कांग्रेस में जारी आंतरिक कलह खत्म होने की ओर अग्रसर है। कांग्रेस आलाकमान ने पार्टी नेता नवजोत सिंह सिद्धू को पंजाब कांग्रेस का अध्यक्ष बनाने का फैसला किया है। पार्टी की ओर से पंजाब के प्रभारी और पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने बताया कि सभी नेताओं को संतुष्ट करने के लिए फॉर्मूला बना लिया गया है। वहीं, सूबे के मुख्यमंत्री के पद पर कैप्टन अमरिंदर सिंह के ही बने रहने पर भी सहमति बन गई है।
 
कोविड : 16 जुलाई को पीएम मोदी छह प्रमुख राज्यों के सीएम संग करेंगे बैठक
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अब 16 जुलाई को सुबह 11 बजे तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, ओडिशा, महाराष्ट्र और केरल के मुख्यमंत्रियों के साथ समीक्षा बैठक करेंगे.
 
कोविड : पूर्वोत्तर के सीएम संग पीएम मोदी ने की बैठक, बोले- हर वेरिएंट पर रखनी होगी नजर
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कहा, हमारी जिम्मेदारी है कि हम कोरोना की तीसरी लहर को रोके. पीएम ने कहा कि कोरोना वायरस के हर वेरिएंट पर हमें नज़र रखनी होगी.एक्सपर्ट्स लगातार इस बारे में स्टडी कर रहे हैं कि म्यूटेशन के बाद ये कितना परेशान करने वाला होगा, ऐसे में रोकथाम और उपचार महत्वपूर्ण है. पीएम मोदी ने कहा कि ये सही है कि टूरिज्म, व्यापार-कारोबार कोरोना की वजह से बहुत प्रभावित हुआ है. लेकिन मैं आज बहुत जोर देकर कहूंगा कि बिना मास्क पहने हिल स्टेशंस में, मार्केट्स में भारी भीड़ उमड़ना ठीक नहीं है.
 
लोकसभा के मानसून सत्र का ऐलान, 19 जुलाई से 13 अगस्त तक होंगी 19 बैठकें
आगामी 19 जुलाई से संसद का मानसून सत्र शुरू हो रहा है. लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने मानसून सत्र से पहले बताया कि कोरोना के टीके की कम से कम एक खुराक अधिकतर सांसदों ने ले ली है. उन्होंने कहा कि कोविड-19 से संबंधित सभी नियमों का मानसून सत्र के दौरान को पालन किया जाएगा.
 
बीसीसीआई की मांग पर श्रीलंका क्रिकेट टीम का होटल बदला, सीरीज के शेड्यूल में बदलाव
भारत और श्रीलंका के बीच आगामी टी20 और वनडे सीरीज पर कोरोना महामारी का खतरा मंडरा रहा है. श्रीलंका के कम्प्यूटर एनालिस्ट जीटी निरोशन भी बल्लेबाजी कोच ग्रांट फ्लावर के बाद कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. इसके बाद बीसीसीआई से श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने सीरीज का शेड्यूल बदलने की गुजारिश की थी, बीसीसीआई ने जिसे मान लिया था. साथ ही श्रीलंकाई टीम का होटल बदलने की मेजबान देश के बोर्ड से मांग की थी, जिसे मान लिया गया है और अब कोलंबो के ग्रांड सिनामन होटल में श्रीलंका क्रिकेट टीम को शिफ्ट कर दिया गया है. दोनों टीमें पहले ताज समुद्रा होटल में एक-साथ रूकीं थीं.
 
दिल्ली में ड्रग्स के सबसे बड़े रैकेट का खुलासा, स्पेशल सेल ने 300 किलो हेरोइन की जब्त
राजधानी दिल्ली में ड्रग्स के बड़े कारोबार का खुलासा हुआ है. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने शनिवार को करीब 300 किलो से ज्यादा उम्दा क्वालिटी की हेरोइन बरामद कर इस रैकेट का खुलासा किया. इसकी कीमत बाजार में 2500 करोड़ रुपए बताई जा रही है. अब तक के सबसे बड़े ड्रग्स रैकेट का दिल्ली पुलिस ने खुलासा करते हुए राजधानी और हरियाणा के फरीदाबाद से 3 लोगों को गिरफ्तार भी किया है. बताया जा रहा है कि ढाई हजार करोड़ की ड्रग्स के पीछे नार्को-टेररिज्म फैलाने की मंशा हो सकती है.
 
पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह का निधन, हिमाचल में 3 दिन राजकीय शोक
कांग्रेस के दिग्गज नेता और हिमाचल प्रदेश के छह बार के मुख्यमंत्री रहे वीरभद्र सिंह का आज तड़के सुबह हुआ निधन
 
मोदी मंत्रिमंडल में विस्तार से पहले स्वास्थ्य मंत्री व शिक्षा मंत्री ने दिया इस्तीफा
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मंत्रिमंडल के विस्तार से पहले डॉ. हर्षवर्धन, रमेश पोखरियाल निशंक समेत कई मंत्रियों ने बुधवार को अपने पदों से इस्तीफा दे दिया है. बता दें कि आज शाम 6 बजे पीएम मोदी अपने मंत्रिमंडल का विस्तार करने जा रहे हैं.
 
थावरचंद्र गहलोत बनाए गए कर्नाटक के राज्यपाल, जताया राष्ट्रपति व पीएम का आभार
केंद्रीय सामाजिक न्याय मंत्री थावर चंद्र गहलोत को कर्नाटक का नया राज्यपाल बनाया गया है. इस वक्त थावरचंद गहलोत अपने मंत्रालय के एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने आंध्र प्रदेश पहुंचे हैं.
 
पाकिस्‍तान ने सऊदी अरब के बैंक से लिया 4.5 अरब डॉलर का कर्ज, बकाया चुकाने में करेगा खर्च
पाई -पाई को मोहताज पाकिस्‍तान के खस्ता हालात ने उसे दुनिया के सबसे बड़े कर्जदारों की सूची में लाकर खड़ा कर दिया है। उसकी आर्थिक स्थिति लगातार गंभीर होती जा रही है। पाकिस्‍तान पर जितना कर्ज है उसको चुकाने के लिए उसे कभी किसी देश से तो कभी किसी संस्था से कर्ज लेना पड़ रहा है। अब पाकिस्‍तान ने सऊदी अरब के बैंक से 4.5 अरब डॉलर का कर्ज लेने के लिए करार किया है।
 
एलोपैथी मामला: बाबा रामदेव की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में आज होगी सुनवाई
योग गुरु बाबा रामदेव के खिलाफ दायर मामलों पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी। गौरतलब है कि एलोपैथी चिकित्सा और चिकित्सकों पर तथाकथित आपत्तिजनक टिप्पणी के मामले में बाबा रामदेव के खिलाफ देश भर में कई केस दर्ज किए गए हैं। बाबा ने इन सभी मामलों की एक जगह सुनवाई के लिए शीर्ष अदालत में याचिका दायर की है। इस मामले की पिछली सुनवाई में कोर्ट ने उस मूल वीडियो को पेश करने का आदेश दिया था जिसमें बाबा रामदेव कथित रुप से एलोपैथी पद्धति की खिल्ली उड़ाते हुए दिखाए गए हैं।
 
तीरथ सिंह रावत बोले- संवैधानिक कारणों से सीएम पद से दिया इस्तीफा
शुक्रवार को दिनभर चले राजनीतिक घटनाक्रम का पटाक्षेप उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत के इस्तीफे के रुप में हो गया। रावत ने शुक्रवार देर रात राज्यपाल को इस्तीफा सौंपने के बाद कहा कि उपचुनाव को लेकर संवैधानिक कारणों के चलते उन्होंने अपने पद से त्यागपत्र दिया है।
 
देश के छह प्रमुख शहरों में बनाए जा रहे लाइट हाउस प्रोजेक्ट की समीक्षा करेंगे पीएम मोदी
देश के छह प्रमुख शहरों में बनाए जा रहे लाइट हाउस की प्रगति के बाबत प्रधानमंत्री नरेंद्र पीएम नरेंद्र मोदी आज (शनिवार)) समीक्षा करेंगे। इन शहरों में अगरतला (त्रिपुरा), रांची (झारखंड), लखनऊ (उत्तर प्रदेश), इंदौर (मध्य प्रदेश), राजकोट (गुजरात) और चेन्नई (तमिलनाडु) शामिल हैं। हालांकि, इस प्रोजेक्ट को लेकर लोगों में उत्साह है, लेकिन निर्माण कार्य में देरी की वजह से परियोजना की लागत बढ़ रही है। पीएम मोदी आज सुबह 11 बजे वर्चुअल माध्यम से विभिन्न शहरों में लाइट हाउस की प्रगति का विवरण प्राप्त करेंगे और स्थिति जांचेंगे।
 
previous123456789...147148next

CopyRight 2016 DanikUp.com