UP Chunav: पीएम मोदी, राजनाथ और शाह सहित भाजपा के स्टार प्रचारक पूर्वांचल में झोंकेंगे ताकत

0
452

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi), रक्षामंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh)और गृहमंत्री अमित शाह (Amit shah)सहित भारतीय जनता पार्टी (BJP) के स्टार प्रचारक अगले सप्ताह से पूर्वांचल का रुख करेंगे जहां पांचवें, छठे और सातवें चरण में मतदान होना है। भाजपा के काशी क्षेत्र के अध्यक्ष महेश चंद्र श्रीवास्तव ने रविवार को बताया कि प्रधानमंत्री मोदी 23 फरवरी को कौशांबी तथा 24 फरवरी को अमेठी, सुलतानपुर, प्रयागराज और प्रतापगढ़ में जनसभा संबोधित करेंगे।

इसी क्रम में गृहमंत्री अमित शाह 22 फरवरी को प्रतापगढ़ के रानीगंज, प्रयागराज (यमुनापार) के कोरांव एवं प्रयागराज महानगर के पश्चिमी, उत्तरी और दक्षिणी विधानसभा क्षेत्रों में रोड शो करेंगे। इसके साथ ही गृहमंत्री का प्रयागराज (गंगापार) में भी कार्यक्रम प्रस्तावित है। रक्षामंत्री राजनाथ सिंह का 24 फरवरी को जौनपुर जिले के मल्हनी और बदलापुर, गाजीपुर के जंगीपुर और चार मार्च को भदोही जिले के ज्ञानपुर, वाराणसी के शिवपुर और चंदौली जिले के चकिया विधानसभा क्षेत्रों में कार्यक्रम प्रस्तावित है।

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा का 22 फरवरी को प्रयागराज महानगर के पश्चिमी, उत्तरी और दक्षिणी, 23 फरवरी को प्रतापगढ़ जिले के कुण्डा और प्रयागराज (गंगापार) के फूलपुर और वाराणसी जिले के अजगरा एवं 2 मार्च को वाराणसी जिले के उत्तरी, सेवापुरी और मीरजापुर जिले के मीरजापुर नगर विधानसभा क्षेत्रों में कार्यक्रम प्रस्तावित है। केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी का 22, 23 फरवरी और दो मार्च को काशी क्षेत्र के विभन्नि जिलों में कार्यक्रम प्रस्तावित है। केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी 21 फरवरी को करछना, प्रयागराज महानगर पश्चिम और सुल्तानपुर जिले की इसौली विधानसभा क्षेत्रों में चुनाव सभाएं संबोधित करेंगी। केन्द्रीय मंत्री पीयूष गोयल का 23 फरवरी को प्रयागराज जिले के उत्तरी, पश्चिमी और दक्षिणी विधानसभा क्षेत्रों में तथा भाजपा की वरष्ठि नेता और पूर्व केन्द्रीय मंत्री उमा भारती का 28 फरवरी को जौनपुर जिले की जौनपुर सदर और बदलापुर विधानसभा में कार्यक्रम प्रस्तावित है।

इस दौरान भाजपा सांसद हेमा मालिनी 24 फरवरी को सोनभद्र जिले के घोरावल, ओबरा और दुद्धी में, मर्जिापुर जिले में, 25 फरवरी को प्रयागराज (यमुनापार) के बारा, प्रतापगढ़ के कुंडा और कौशांबी के चायल, पांच मार्च को मछलीशहर जिले के मडियाहूं और जफराबाद एवं जौनपुर जिले के मुंगराबादशाहपुर में चुनाव सभाओं को सम्बोधित करेंगी। भारतीय जनता पार्टी ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के तहत सातवें चरण के लिए 30 स्टार प्रचारकों की सूची जारी की है जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, गृहमंत्री अमित शाह सहित 30 नेता शामिल हैं। सातवें चरण में वाराणसी और आसपास के आजमगढ़, मऊ, गाजीपुर, जौनपुर, संत रविदास नगर, मिर्जापुर, गाजीपुर, चंदौली, सोनभद्र जिलों में सात मार्च को मतदान होना है।

इस बीच सातवें चरण में चुनाव प्रचार के लिए भाजपा के 30 स्टार प्रचारकों की सूची भी जारी कर दी गयी। इसमें मोदी, नड्डा, राजनाथ सिंह और शाह के अलावा केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, प्रदेश चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान और मुख्यमंत्री योगी आदत्यिनाथ शामिल हैं। इसके साथ ही सूची में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, उपमुख्यमंत्री डॉ दिनेश शर्मा, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, प्रदेश प्रभारी राधामोहन सिंह, केंद्रीय मंत्री डॉ महेंद्र नाथ पांडेय, केंद्रीय मंत्री एवं चुनाव सहप्रभारी अनुराग ठाकुर, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, पीयूष गोयल, राष्ट्रीय महामंत्री अरुण सिंह, सांसद हेमा मालिनी, मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति, केंद्रीय मंत्री एसपी सिंह बघेल और उमा भारती के अलावा हाल ही में कांग्रेस छोड़ कर आये आरपीएन सिंह सहित 30 नेता शामिल हैं।

Previous articleUP Election: भड़काऊ टिप्पणी को लेकर भाजपा उम्मीदवार को चुनाव आयोग का नोटिस
Next articleUP Chunav: सीएम योगी का सपा प्रमुख पर तंज, बोले-जिंदगी भर ‘बबुआ’ ही बने रहेंगे अखिलेश यादव

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here