केंद्र सरकार का बजट जमीनी वास्तविकता से दूर, चुनावी लुभावने वाला बजट : मायावती

0
44

लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की अध्यक्ष एवं उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्‍यमंत्री मायावती ने केंद्र में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की अगुवाई वाली राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार द्वारा बृहस्पतिवार को पेश किये गये अंतरिम बजट को जमीनी वास्तविकता से दूर चुनावी लुभावने वाला बजट करार दिया है। बसपा प्रमुख ने बृहस्पतिवार को सोशल मीडिया मंच एक्‍स पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा, केन्द्र सरकार द्वारा लोकसभा चुनाव से पहले, संसद में आज पेश बजट जमीनी वास्तविकता से दूर है और चुनावी लुभावने वाला ज़्यादा है। देश की जनता की अपार गरीबी, बेरोजगारी एवं बढ़ती हुई महंगाई आदि से त्रस्त जीवन को नकारना अति-दुःखद व चिंतनीय है।

सिलसिलेवार पोस्‍ट में मायावती ने कहा, इसके साथ ही, देश की अर्थव्यवस्था एवं विकास संबंधी सरकारी दावों व वादों में जमीनी सच्चाई होती तो फिर यहां के 80 करोड़ से अधिक लोगों को मुफ्त में राशन का मोहताज जीवन जीने को मजबूर नहीं होना पड़ता। केन्‍द्रीय वित्‍त मंत्री निर्मला सीतारमण ने लोकसभा चुनाव से पहले बृहस्पतिवार को लगातार अपना छठा बजट पेश किया। सीतारमण ने चुनाव से पहले बजट पेश किया जो तकनीकी रूप से अप्रैल में शुरू होने वाले नए वित्तीय वर्ष के पहले चार महीनों के लिए केंद्र सरकार के आवश्यक खर्च को पूरा करने के लिए लेखानुदान है। इसे अंतरिम बजट के रूप में जाना जाता है।

Previous articleBudget 2024: भारत को 2047 तक विकसित राष्ट्र बनाने की दिशा में काम कर रहे हैं, संसद में बोलीं वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण
Next articleफतेहपुर में दलित किशोरी से सामूहिक दुष्कर्म, दोनों आरोपी गिरफ्तार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here