विपक्षी दलों के बीच किसी तरह का स्वाभाविक गठबंधन संभव नहीं: भाजपा विधायक पंकज सिंह

0
128

आगामी लोकसभा चुनाव से पहले देश में विपक्षी दलों के बीच एकजुटता बनाने के प्रयासों पर चुटकी लेते हुए नोएडा से भाजपा विधायक पंकज सिंह ने मंगलवार को कहा कि विपक्षी दलों के बीच किसी तरह का ‘स्वभाविक गठबंधन’ नहीं हो सकता है और विपक्ष एकजुटता बनाने का निरर्थक प्रयास कर रहा है। सिंह ने मंगलवार को यहां पीटीआई-भाषा को बताया, मुझे लगता है कि चुनाव से पहले विपक्ष एक संयुक्त चेहरा सामने लाना चाहता है। लेकिन सच्चाई यह है कि यह अलग थलग है। वहां नेतृत्व के लिए संघर्ष है। मैं समझता हूं कि उनमें किसी तरह का स्वाभाविक गठबंधन नहीं हो सकता। भाजपा नेता ने यह भी कहा, “विपक्ष एकता बनाने का निरर्थक प्रयास कर रहा है क्योंकि वह देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बढ़ती लोकप्रियता से चिंतित और परेशान है।

भाजपा विधायक का यह बयान इस लिहाज से मायने रखता है क्योंकि यह उप्र कांग्रेस प्रमुख बृजलाल खाबरी के उस बयान के बाद आया है जिसमें खाबरी ने रविवार को कहा था कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का भाजपा को सत्ता से उखाड़ फेंकने का आह्वान इस देश के हित में है, लेकिन यह देश की सबसे पुरानी पार्टी की मदद के बगैर संभव नहीं है। खाबरी ने बलरामपुर में कहा था, कांग्रेस इस देश में सबसे पड़ी विपक्षी पार्टी है। कांग्रेस को साथ लिए बगैर भाजपा के खिलाफ लड़ाई संभव नहीं है। यह विचार देश हित में है। यह हम सभी साथ मिलकर लड़ें तो भाजपा के लिए 100 सीटों का आंकड़ा पार करना मुश्किल होगा।

बुधवार को पेश होने वाले उत्तर प्रदेश के बजट के बारे में पंकज सिंह ने कहा कि प्रदेश का यह बजट उत्तर प्रदेश के एक ट्रिलियन डालर की अर्थव्यवस्था बनने का मार्ग प्रशस्त करेगा। सिंह ने कहा, लखनऊ में हाल ही में संपन्न वैश्विक निवेशक सम्मेलन के दौरान लोगों ने उत्तर प्रदेश में निवेश की इच्छा जताई है और मैं कह सकता हूं कि उत्तर प्रदेश के लिए यह बजट स्वर्णिम काल और अमृत काल का बजट होगा।

Previous articleयूपी पर्यटन विभाग के उपनिदेशक ने मुंबई में की आत्महत्या, दूसरी मंजिल से कूदकर दी जान
Next articleयूपी सरकार ने पेश किया 2023-24 का बजट ; किसानों, महिलाओं और युवाओं पर विशेष जोर, जानें किसे क्या मिला

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here