अखिलेश यादव का बड़ा आरोप, भाजपा सरकार का निवेशक सम्‍मेलन धोखा है

0
129

समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शनिवार को सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर तीखा हमला करते हुए आरोप लगाया कि भाजपा सरकार का इन्वेस्टर मीट (निवेशक सम्‍मेलन) धोखा है। रायबरेली में उत्तर प्रदेश की विधानसभा के मुख्य सचेतक मनोज कुमार पांडेय की मां की पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद अखिलेश ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि भाजपा सरकार का इन्वेस्टर मीट (निवेशक सम्‍मेलन) धोखा है।

उन्होंने कहा कि 2024 का चुनाव (लोकसभा चुनाव) आ गया है, भाजपा सरकार जनता को धोखा देने के जगह-जगह इसी तरह का आयोजन कर दिखावा करेगी। उल्लेखनीय है कि उत्तर प्रदेश सरकार ने फरवरी के पहले पखवाड़े में तीन दिवसीय ग्‍लोबल इन्‍वेस्‍टर्स समिट का आयोजन किया है जिसमें निवेशकों को आमंत्रित करने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्रियों की टीम देश-विदेश का दौरा कर रही है। सपा प्रमुख ने आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा सरकार के मंत्री निवेश लाने नहीं, विदेश घूमने गए थे और सिर्फ एमओयू साइन होने का मतलब निवेश आना नहीं है।

सपा मुख्यालय द्वारा जारी बयान के अनुसार, यादव ने कहा कि भाजपा के जो लोग पुराने कारखाने नहीं चला पाए, चलते कारखाने बंद हो गए, ये लोग क्या निवेश लाएंगे। उन्होंने कहा, भाजपा सरकार छह साल में कोई निवेश नहीं ला पायी। सरकार बताए कि निवेश किस औद्योगिक नीति से ला रही है? पिछले एमओयू साइन होने पर जो निवेश आया है उसमें कितनी इंडस्ट्री को इन्सेन्टिव दिया है। उन्होंने कहा, अगर सरकार ने इंसेंटिव नहीं दिया, बजट से पैसा नहीं दिया, कोई पॉलिसी नहीं थी, इसका मतलब जमीन पर कुछ नहीं उतरा।’ सपा प्रमुख ने पुलिस पर आरोप लगाते हुए कहा, भाजपा सरकार में भ्रष्टाचार बहुत बढ़ गया है। पुलिस को जो काम करना चाहिए, वह नहीं कर रही है उसके अलावा सब कर रही है। उन्होंने कहा, भाजपा सरकार महंगाई और बेरोजगारी पर जवाब नहीं देती। विपक्ष की आवाज दबाने के लिए भाजपा पुलिस को आगे कर रही है।

पूर्व मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया कि विधान परिषद, ब्लाक प्रमुख और जिला पंचायत में बूथ लूटे गये, जिसने विरोध किया उन पर मुकदमा लगा दिए गए। पत्रकार और मीडिया सच्ची खबर दिखा देते हैं तो सरकार उनके खिलाफ भी प्राथमिकी दर्ज कराने का डर दिखाती है। अखिलेश यादव ने कहा, महंगाई, बेरोजगारी चरम पर है और भाजपा झूठ बोलने में नम्बर एक है। इस सरकार में किसी को भी काम नहीं मिल सकता। जनता भाजपा को जवाब देगी। भाजपा साफ हो जायेगी। भाजपा कानून और संविधान को नहीं मान रही है। जनता इनका सफाया करेगी।

Previous articleशाहजहांपुर में हादसा: पिता-पुत्र समेत चार लोगों की मौत
Next articleभाजपा पर क्रूज को लेकर दावा गलत, अखिलेश बोले-17 साल से चल रही है ऐसी सेवा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here