पिछली सरकारों में गोलियां मिलती थीं, भाजपा सरकार निषादों के सपने साकार कर रही : सीएम योगी आदित्यनाथ

0
148

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए दावा किया कहा कि पिछली सरकारों में निषाद समुदाय के युवाओं को गोलियां मिलती थी लेकिन इस सरकार (भाजपा) में उनके सपने साकार हो रहे हैं। निर्बल इंडियन शोषित हमारा आम दल (निषाद) के संकल्प दिवस समारोह को बतौर मुख्‍य अतिथि संबोधित करते हुए आदित्यनाथ ने कहा, निषाद समुदाय के युवाओं को पिछली सरकारों में गोलियां मिलती थीं और इस सरकार के दौरान उनके सपने सच हो रहे हैं। उन्होंने कहा, निषाद राज गुहा और भगवान राम की अविभाज्य मित्रता हमारी विरासत है और यह रामराज्य के सपने को आगे बढ़ा रही हैं और डबल इंजन सरकार इसे साकार कर रही है।

आदित्यनाथ ने कहा, हम विश्वास के साथ कह सकते हैं कि निषाद पार्टी ने निषादों और मछुआरा समाज के उत्थान के लिए 10 वर्ष पहले जो संकल्प लिया था उसे पूरा करने का काम अंतिम चरण में है। मुख्यमंत्री ने कहा कि निषाद समुदाय के आरक्षण के मामले पर सरकार सकारात्मक सोच के साथ आगे बढ़ रही है। प्रदेश के मत्स्य मंत्री और निषाद पार्टी के अध्यक्ष संजय निषाद ने मुख्यमंत्री का स्वागत करते हुए कहा कि चुनाव हारने के बाद कांग्रेस, समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) को निषादों की याद आ रही है।

संजय निषाद ने कहा कि निषादों को अनुसूचित जाति वर्ग में आरक्षण दिए जाने के मुद्दे पर मुख्यमंत्री काफी गंभीर हैं और उन्होंने इस संबंध में भारत के महापंजीयक को पत्र भी लिखा है। उल्लेखनीय है कि 2022 के विधानसभा चुनाव में निषाद पार्टी ने भारतीय जनता पार्टी के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ा और राज्य की 403 विधानसभा सीटों में छह सीटों पर जीत हासिल की। संजय निषाद विधान परिषद के सदस्य हैं और उन्हें आदित्यनाथ के नेतृत्व में दूसरी बार बनी सरकार के मंत्रिमंडल में शामिल किया गया।

Previous articleमेरठ में चलती बस में छात्रा को गोली मारकर युवक फरार, हालत गंभीर
Next articleजेपी नड्डा वीडियो वायरल मामला: भाजपा विधायक भूपेश ने दर्ज कराया मुकदमा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here