मेरठ की केमिकल फैक्ट्री में भीषण आग, धुंआ देखकर मची अफरा-तफरी

0
320

यूपी के मेरठ जिले के कस्बा मवाना में बुधवार दोपहर एक केमिकल फैक्ट्री में भीषण आग लग जाने से अफरातफरी मच गई। फैक्टरी में फंसे करीब 18 मजदूरों को वक्त रहे बाहर निकाल लिया गया। आग पर काबू पाने के लिये आसपास के जिलों से दमकल गाड़ियां बुलानी पड़ी जिन्हें केमिकल में लगी आग बुझाने में काफी मशक्कत करनी पड़ रही है।
पुलिस ने बताया कि जिला मुख्यालय से करीब 24 किलोमीटर दूर कस्बा मवाना में स्थित महालक्ष्मी ग्रुप की एक केमिकल फैक्ट्री में बुधवार दोपहर उस समय आग लग गई जब अन्दर डेढ़ दर्जन मजदूर अंदर काम कर रहे थे।

केमिकल से भरे बैरलों के आग पकड़ने की वजह से विस्फोट के साथ कुछ ही देर में आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। इसके साथ ही दूर-दूर तक धुआं ही धुआं फैल गया। एहतियात के तौर पर आसपास के इलाके को फौरन ही खाली करवा लिया गया। मुख्य दमकल अधिकारी का कहना है प्रथम दृष्टया आग बिजली के शॉर्ट सर्किट से लगी प्रतीत हो रही है। जिसकी पुष्टि अभी नहीं हो पाई है। आग बुझाने के प्रयास जारी थे।

Previous articleCourt Decision: बलिया दोहरा हत्याकांड: पिता-पुत्र की हत्या करने वाले छह लोगों को अदालत ने आठ साल बाद सुनाई उम्रकैद की सजा
Next articleUP Government Decision: सीएम योगी की सख्ती, यूपी में अब तक 11 हजार अवैध लाउडस्पीकर हटाए गए

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here