Breaking News
अगले माह होगा पीएम मोदी की नई कूटनीति का आगाज पाकिस्तानी प्रधानमंत्री से हो सकती है मुलाकात  |   राम मंदिर की खबर दिखाने के कारण कनाडा मे अपना रेडियो ऑफ एयर कर दिया   |   मतदान निपटते ही योगी ने राजभर को निपटाया  |   एग्जिट पोल ने क्षेत्रीय दलों की उड़ाई नींद  |   पीएम मोदी की आपत्तिजनक फोटो डालने पर दिल्ली में केस दर्ज  |  

16/01/2019 कर्नाटक में तख्तापलट की तैयारी? 104 BJP विधायकों ने गुरुग्राम में डाल रखा है डेरा
कर्नाटक के राज्यपाल वाजूभाई वाला को पत्र लिखकर अपना समर्थन तत्काल प्रभाव से वापस लेने के फैसले से अवगत कराया. इस पत्र ने राजनीतिक गरमागहमी बढा दी है.


16/01/2019 जेट एयरवेज में निवेश से कतर का इनकार, कहा- 'दुश्मन' देश का लगा है पैसा
सीईओ अकबर अल-बाकर का कहना है कि जेट एयरवेज दुश्मन देश की कंपनी है और हम उसमें पैसा नहीं लगा सकते जेट एयरवेज में अबू धाबी की सरकारी कंपनी एतिहाद एयरवेज की बड़ी हिस्सेदारी है


16/01/2019 जिओ यूजर्स के लिए खुशखबरी, डाउनलोड स्पीड में रिलायंस जियो सबसे आगे, जानें बाकी की स्पीड
एयरटेल की अपलोड स्पीड में भी गिरावट देखी गई और दिसंबर में यह 3.9 एमबीपीएस रही जो नवंबर में 4 एमबीपीएस थी।


15/01/2019 LoC पर पाकिस्तान की फिर नापाक हरकत, राजौरी में फिर की फायरिंगदेश
सीमा पर पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है, राजौरी में LoC के पास पाकिस्तान ने फिर फायरिंग की है।


15/01/2019 महबूबा ने कश्मीरी आतंकियों को माटी का सपूत बताया, कहा- केंद्र उनके नेताओं से बात करे
महबूबा ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में 'गन-कल्चर' को खत्म करने के लिए केंद्र सरकार को स्थानीय आतंकी संगठनों से बातचीत करनी चाहिए।


15/01/2019 केरल में बोले प्रधानमंत्री मोदी- सबरीमाला पर संस्कृति के साथ खड़ी है बीजेपी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लंबे इंतजार के बार सबरीमाला के ज्वलंत मुद्दे पर अपनी चुप्पी तोड़ते हुए कहा कि केरल की एलडीएफ सरकार देश की परंपरा, संस्कृति और इतिहास की इज्जत नहीं करती.


14/01/2019 गुजरात बना सवर्ण आरक्षण कानून लागू करने वाला पहला राज्य
गुजरात के सीएम विजय रूपाणी ने सामान्य वर्ग के गरीबों को केंद्र सरकार द्वारा शिक्षा व रोजगार में दिए गए 10 फीसद आरक्षण को 14 जनवरी से लागू करने का निर्णय लिया है।


12/12/2018 मोदी ने मतगणना के दिन मई 2019 के लोकसभा चुनाव की याद दिलाई
अपने संक्षिप्त संबोधन में पीएम ने हालांकि पांच राज्यों के चुनाव परिणामों पर कुछ भी नहीं कहा, लेकिन उन्होंने संकेतों में ही कह दिया कि उनका ध्यान मई 2019 पर है.


01/12/2018 नवजोत सिंह सिद्दू ने किया खुलासा, कहा- राहुल गांधी के कहने पर गया था पाकिस्तान
कांग्रेस के लिए प्रचार करने यहां पहुंचे सिद्धू ने कहा कि पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने उन्हें पाकिस्तान जाने से मना किया था। लेकिन शशि थरूर, हरीश रावत और रणदीप सुरजेवाला समेत 50-100 कांग्रेसी नेताओं ने यात्रा से लौटकर उनकी पीठ थपथपाई।


29/11/2018 राजस्थान विधानसभा चुनाव: कांग्रेस ने खोला वादों का पिटारा, करेंगे किसानों का कर्ज माफ
कांग्रेस ने आगामी राजस्थान विधानसभा चुनाव (Rajasthan Elections 2018) के लिए अपने 'जन घोषणापत्र में ये वादे किए हैं।


29/11/2018 कांग्रेस ने सिद्धू को बाजवा के गले मिलने भेजा था: हरसिमरत कौर
पाकिस्तान में करतारपुर साहिब कॉरिडोर के शिलान्यास से लौटीं केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने कांग्रेसी नेता और पंजाब सरकार में मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू को 'पाकिस्तानी एजेंट' करार दिया है। इस कार्यक्रम के लिए पाक ने सिद्धू-हरसिमरत के अलावा विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह को भी न्योता दिया था, लेकिन इन दोनों ने अलग-अलग वजहों से जाने से मना कर दिया था।


29/11/2018 भाजपा को झटका, चार नेता कांग्रेस में शामिल
भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सलावत खान और पूर्व विधायक रविन्द्र बोहरा एवं उनके पुत्र विवेक बोहरा भी कांग्रेस में शामिल हुए है।


29/11/2018 राजस्थान विधानसभा चुनाव 2018: BJP और कांग्रेस के चुनावी पिटारे में वोटरों के लिए क्या खास
सूबे की सत्ता हासिल करने के लिए दोनों ही पार्टियां लगातार नई-नई रणनीति आजमा रही हैं। यहां 200 सीटों के लिए सात दिसंबर को मतदान होना है।


19/11/2018 'लौह महिला' इंदिरा गांधी की जयंती आज, जानिए-उनके जीवन से जुड़े कुछ खास पहलू
प्रधानमंत्री रहते हुए इंदिरा गांधी ने कई बड़े फैसले लिए। जिनकी वजह से कई बार तो वह प्रशंसा की पात्र बनी तो कई बार उन्हें कड़ी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा। अपने एक एेसे ही फैसले की वजह से इंदिरा को अपनी जान तक गंवानी पड़ी।


15/10/2018 मन्नान वानी विवाद: अब 1200 कश्मीरी छात्रों ने दी AMU छोड़ने की धमकी
अब यहां के कई छात्रों ने यूनिवर्सिटी प्रशासन से बीते 2 दिनों में छात्रों के खिलाफ की गई कार्रवाई वापस लेने को कहा है।


12/10/2018 विवादित उपदेशक जाकिर की बढ़ी मुश्किलें, NIA ने संपत्तियां जब्त करने का दिया आदेश
कोर्ट ने यह कार्रवाई आतंक विरोधी कानून के तहत की। नाइक पर देशद्रोह के साथ युवाओं को आतंकी बनने के लिए उकसाने के भी आरोप हैं।


12/10/2018 शाह का राहुल पर हमला, पूछा- 55 साल तक कांग्रेस ने गरीबों के लिए क्या किया?
शुक्रवार को सरगुजा जिले के मुख्यालय अंबिकापुर में कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करते हुए शाह ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी कितनी भी कोशिश कर लें, छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की दाल नहीं गलेगी।


12/10/2018 दशहरे के बाद कई विभाग छोड़ सकते हैं पर्रिकर: केन्द्रीय मंत्री
नई दिल्ली के एम्स में अग्नाशय की बीमारी का इलाज करा रहे पर्रिकर ने अपने पार्टी नेताओं और साथ ही सहयोगी दलों के साथ बैठकें की हैं ताकि उनकी सरकार सुचारू तरीके से चल सके।


09/10/2018 कांग्रेस का मिशन राजस्थान- आज धौलपुर में रोड शो करेंगे राहुल गांधी
राहुल के धौलपुर में रोड शो भी करेंगे। वे शाम 5 बजे भरतपुर जिले के बयाना के भागड़ फील्ड में और शाम 6:30 पर वैर के नगरपालिका मैदान में जनसभा को संबोधित करेंगे।


09/10/2018 दुर्गा पूजा पर पंडालों को 10-10 हजार देंगी ममता बनर्जी, कोलकाता हाईकोर्ट पहुंचा मामला
कुछ दिन पहले ममता बनर्जी ने राज्‍य की 28 हजार दुर्गा पूजा समिति को 10-10 हजार रुपए देने की घोषणा की थी। सरकार के इस फैसले से राज्य पर 28 हजार करोड़ का बोझ पड़ेगा।


09/10/2018 लोकसभा चुनाव से पहले बाबा रामदेव ने दिया BJP को झटका
रामदेव ने कहा कि वह लोकसभा चुनाव में किसी भी पार्टी की प्रचार नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि वह राष्ट्रनिर्माण के काम में लगे हैं, इसलिए वह नर्दलीय भी हैं और सर्वदलीय भी।


02/10/2018 बागपत में एक ही परिवार के 20 मुसलमानों ने अपनाया हिंदू धर्म
यह पूरी प्रक्रिया हिंदू युवा वाहिनी की देखरेख में कराई गई। यही नहीं इन लोगों ने अपने नाम भी बदल लिए हैं। हिंदू धर्म अपनाने के बाद परिवार ने अपने गले में भगवा अंगवस्त्र डाला और जय श्रीराम के नारे का उद्घोष किया।


02/10/2018 योगी सरकार में भी नहीं बन रहे गरीबों के राशन कार्ड
शासन के निर्देश पर डीएम ने आपूर्ति विभाग के साथ कई अन्य विभागों के अधिकारी इस काम में लगाए लेकिन आज की हकीकत यह है कि राशन कार्ड नहीं बने।


02/10/2018 राम मंदिर का विपक्ष भी नहीं कर सकता विरोध: मोहन भागवत
सोमवार को पतंजलि योग पीठ में आयोजित एक समारोह में भागवत ने कहा कि आरएसएस और भाजपा अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए प्रतिबद्ध हैं लेकिन इसके लिए कुछ और समय की जरुरत है।


01/10/2018 विवेक हत्याकांड केस में ट्वीट कर मुसीबत में फंसे CM केजरीवाल
यह शिकायत दाखिल की गई। उपाध्याय ने केजरीवाल पर आरोप लगाया कि वह 'धर्म के आधार पर वैमनस्य को बढ़ावा रहे हैं' और 'ऐसे काम कर रहे हैं जो सद्भाव बनाए रखने के खिलाफ' हैं।


01/10/2018 विवेक हत्याकांड पर बोले मनोज तिवारी- लखनऊ की घटना चिंतित करने वाली
इसी कड़ी में दिल्ली के बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी ने भी इस घटना की आलोचना की है। इस मामले में मनोज तिवारी ने यूपी के पुलिस प्रशासन को नसीहत तक दे डाली।


01/10/2018 सीता की बजाय नीता के पति की चिंता करने में लगे हैं PM मोदी: तोगड़िया
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर कटाक्ष करते हुए अंतर्राष्ट्रीय हिन्दू परिषद (अहिप) के अध्यक्ष डॉ. प्रवीण तोगड़िया ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के बजाय केन्द्र की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार उद्योगपतियों का भला करने में लगी है।


01/10/2018 राम मंदिर मामला, रिजवी ने औवेसी को बताया बिना मूंछ का रावण
रिजवी ने रामलला का दर्शन करने के बाद पत्रकारों से कहा कि अयोध्या में श्रीरामजन्मभूमि पर भव्य मंदिर का निर्माण शीघ्र होगा। उन्होंने कहा कि ईश्वर और अल्ला एक नाम है जिस पर मुसलमान भाईयों को सहमति देकर इस विवाद को समाप्त कर भव्य मंदिर निर्माण में सहयोग देना चाहिए।


21/09/2018 जॉन अब्राहम ने जारी किया 'बटला हाउस' का फर्स्ट लुक
जॉन अब्राहम ने फिल्म का पोस्टर अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है। इसके साथ उन्होंने लिखा है, 'जब आपकी सारी उपलब्धियां एक पल में मिट जाती हैं।'


21/09/2018 फोटो लेने के लिए पपराजी पर बरस पड़ीं सारा अली खान
वह रणवीर सिंह के ऑपोजिट 'सिंबा' में और सुशांत सिंह के ऑपोजिट 'केदारनाथ' में नजर आएंगी। डेब्यू से पहले ही सारा अली खान काफी लोकप्रिय हो चुकी हैं।


CopyRight 2016 DanikUp.com