Breaking News
योगी आदित्यनाथ ने कहा बार बार जाऊंगा नोएडा  |   योगी आदित्यनाथ ने नोएडा जाकर तोड़ा मिथक  |   2 जनवरी को सुनाई जाएगी लालू को सजा  |   चारा घोटाले में लालू पाए गए दोषी  |   लालू यादव को हो गई जेल  |  

13/12/2017 2019 की तैयारी में जुटा संघ, 15 फरवरी से यूपी में डेरा डालेंगे भागवत
लोकसभा चुनाव 2019 के मद्देनजर संघ देश के सबसे बड़े प्रदेश यूपी में अपनी ताकत का प्रदर्शन करेगा। जगह-जगह संघ की ओर से स्वयंसेवकों के बड़े आयोजन किए जाएंगे, ताकि संघ को अपनी वास्तविक ताकत का अंदाजा लग सके


06/12/2017 अयोध्या विवाद: बाबरी मस्जिद विध्वंस के 25 साल पूरे
बाबरी मस्जिद गिराए जाने के आज 25 साल पूरे हो गए. 6 दिसंबर 1992 को बाबरी मस्जिद ढहा दी गई थी, जिसका मुकदमा आज भी लंबित है.


03/12/2017 खतरनाक: ऊपर हाई टेंशन बिजली का तार नीचे ज्वलनशील पेट्रोल की बिक्री
आम लोगों की जिंदगी से खेल रहा प्रशासन ग़ाज़ियाबाद। दैनिक यूपी। ग़ाज़ियाबाद के इंदिरापुरम, मनकपुर, अभयखण्ड में आईओसी (इंडियन ऑयल कारपोरेशन ) के एक पेट्रोल पंप पर हाई टेंशन तार के नीचे पेट्रोल बेंचा जा रहा है।


28/11/2017 सपा ही करा सकती उत्तर प्रदेश में विकास, भाजपा पूरी तरह फेलः अखिलेश
सपा ही करा सकती उत्तर प्रदेश में विकास, भाजपा पूरी तरह फेलः अखिलेशसपा ही करा सकती उत्तर प्रदेश में विकास, भाजपा पूरी तरह फेलः अखिलेशसपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा समाजवादी पार्टी की सरकार ही प्रदेश में विकास करा सकती है। भाजपा का अब तक का कार्यकाल पूरी तरीके से फ्लॉप रहा।


28/11/2017 अहमदाबाद-लखनऊ एक्सप्रेस ट्रेन के पहिये के दो हेंगर टूटे
अहमदाबाद-लखनऊ एक्सप्रेस ट्रेन के पहिये के दो हेंगर टूटे, बड़ा हादसा बचाअहमदाबाद-लखनऊ एक्सप्रेस ट्रेन के पहिये के दो हेंगर टूटे, बड़ा हादसा बचाअहमदाबाद-लखनऊ एक्सप्रेस ट्रेन आज फर्रुखाबाद रेलवे स्टेशन के पास एक बड़े हादसे से सुरक्षित बच गई। यह साप्ताहिक ट्रेन है।


28/11/2017 ब्रज में कृष्ण भक्त मुस्लिम संतों की याद दिलाएगा थीम पार्क
ब्रज में कृष्ण भक्त मुस्लिम संतों की याद दिलाएगा थीम पार्कब्रज में कृष्ण भक्त मुस्लिम संतों की याद दिलाएगा थीम पार्कब्रज में कृष्ण भक्त समन्वयवादी संत कवियों की याद में थीम पार्क बनाया जा रहा है।इसमें करीब 50 संतों और कवियों को जगह देने की योजना है।


20/11/2017 राहुल के अध्यक्ष बनने पर देश को कांग्रेस से मुक्त करना होगा और आसान :योगी
कांग्र्रेस का अध्यक्ष बनाये जाने के पहले ही वह अपनी शुभकामनाएं देते हैं, लेकिन यह भी तय है कि उनके अध्यक्ष बनते ही चुनौतियां समाप्त हो जायेंगी


20/11/2017 अयोध्या मामले में झगड़ा बढ़ा रहा मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड : वसीम रिजवी
अयोध्या मामले में झगड़ा बढ़ा रहा मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड : वसीम रिजवीअयोध्या मामले में झगड़ा बढ़ा रहा मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड : वसीम रिजवीवसीम रिजवी ने कहा अयोध्या में अब बाबरी मस्जिद बनाने का कोई मतलब नहीं हैं। हम आपसी सहमति से हम एक हल निकलना चाहते हैं। जिसके लिए हम अयोध्या में मंदिर बनाने को पूरी तरह से तैयार हैं।


20/11/2017 सोमवार को शिव पूजन से पूरी होती हर इच्छा
सोमवार को सौम्‍य भी कहते हैं। इसल‍िए श‍िव जी के ल‍िए सोमवार का द‍िन खास माना जाता है। भगवान श‍िव जी के माथे पर व‍िराजे चंद्र देव भी सोमवार के द‍िन उनका व्रत व पूजन करते थे।


17/11/2017 मायावती के गठबंधन वाले बयान पर बोले अखिलेश-हमारा रिश्ता किसी से खराब नहीं
अखिलेश ने कहा, ‘सभी पार्टियां गठबंधन कर रही हैं। हम तो बीजेपी से लड़ ही रहे हैं। हमारा रिश्ता किसी से खराब नहीं हैं। कोई रिश्ता बनाए, तो सबसे पहले हम रिश्ता बना लेते हैं।


17/11/2017 तीन पूर्व विधायक सहित दो दर्जन नेता भाजपा में शामिल
लखनऊ, भारतीय जनता पार्टी का कुनबा उत्तर प्रदेश में बढ़ता ही जा रहा है। समाजवादी पार्टी से दो बार विधायक रहे पीके राय, कांग्रेस की विधायक रहीं शशि शर्मा तथा सपा से विधायक रहीं चंद्रा रावत सहित दो दर्जन नेता आज भारतीय जनता पार्ट


17/11/2017 शिवपाल ने माना-परिवार में बिखराव न होता तो अखिलेश ही होते सीएम
शिवपाल ने माना-परिवार में बिखराव न होता तो अखिलेश ही होते सीएमशिवपाल ने माना-परिवार में बिखराव न होता तो अखिलेश ही होते सीएमशिवपाल सिंह यादव कल फर्रुखाबाद में एक वैवाहिक कार्यक्रम में शिरकत करने आए थे। बातचीत में शिवपाल सिंह यादव पर परिवार में हुए बिखराव का दर्द छलका।


17/11/2017 समाप्त हो रहा है व्यापारियों का पलायन : योगी आदित्यनाथ
प्रदेश में समाप्त हो रहा है व्यापारियों का पलायन : योगी आदित्यनाथप्रदेश में समाप्त हो रहा है व्यापारियों का पलायन : योगी आदित्यनाथमुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पहले गुंडे-बदमाशों के डर से प्रदेश का व्यापारी पलायन करता था। हमने कानून का राज स्थापित करने का जो काम शुरू किया है उसका परिणाम आ रहा है।


17/11/2017 फिर खारिज हुई पूर्व मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति की जमानत अर्जी
फिर खारिज हुई पूर्व मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति की जमानत अर्जीफिर खारिज हुई पूर्व मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति की जमानत अर्जीलखनऊ कोर्ट की सीजेएम संध्या श्रीवास्तव ने अपहरण और छेड़छाड़ के मामले में जमानत अर्जी खारिज कर दी है।


17/11/2017 अवैध खनन के जिम्मेदार पाए गए अधिकारियों पर प्राथमिकी दर्ज
अवैध खनन के जिम्मेदार पाए गए अधिकारियों पर प्राथमिकी दर्जअवैध खनन के जिम्मेदार पाए गए अधिकारियों पर प्राथमिकी दर्जअवैध खनन की जांच कर रही सीबीआइ ने कोर्ट को बताया कि कौशाम्बी व शामली में अवैध खनन के जिम्मेदार पाए गये अधिकारियों पर प्राथमिकी दर्ज की गयी है।


14/11/2017 अयोध्या पर जरा भी नहीं दिया ध्यान: आदित्यनाथ
सपा-बसपा ने अयोध्या पर जरा भी ध्यान नहीं दिया : योगी आदित्यनाथसपा-बसपा ने अयोध्या पर जरा भी ध्यान नहीं दिया : योगी आदित्यनाथयोगी आदित्यनाथ ने कहा कि सपा-बसपा ने नगरीय इकाइयों में कोई काम नहीं किया था। उन्होंने कहा कि इन सरकारों में सिर्फ अपने लोगों को सफाई का ठेका दिया गया था।


14/11/2017 उत्तर प्रदेश में कई मार्गों पर हादसों के करीब से होकर गुजरी ट्रेनें
उत्तर प्रदेश में कई मार्गों पर हादसों के करीब से होकर गुजरी ट्रेनेंउत्तर प्रदेश में कई मार्गों पर हादसों के करीब से होकर गुजरी ट्रेनेंउत्तर प्रदेश से होकर गुजरने वाले कई रेल मार्ग आज प्रभावित है। कुछ स्थानों पर ट्रेनें टूटी पटरी के करीब तक पहुंची तो कुछ जगह टूटी पटरी से गुजर गईं।


14/11/2017 नगरीय क्षेत्रों में भी होगा स्वच्छता व सौंदर्यीकरण का काम : आदित्यनाथ
नगरीय क्षेत्रों में भी होगा स्वच्छता व सौंदर्यीकरण का काम : आदित्यनाथभाजपा सरकार शहरी इलाकों में 11 लाख आवास मुहैया करा चुकी है। इसके साथ ही मुफ्त बिजली कनेक्शन के साथ एलपीजी गैस भी दी जा रही है। शौचालय भी हमारी वरीयता पर है।


14/11/2017 लखनऊ के बापू भवन में तीसरी बार लगी आग, फायर बिग्रेड ने बुझाई
बापूभवन में आग लगने की जानकारी के बाद दमकल कर्मियों ने कड़ी मेहनत के बाद आग पर काबू तो पा लिया लेकिन तब तक काफी कुछ जलकर राख हो गया था।


14/11/2017 BJP सांसद साक्षी महराज की कार टैंकर से टकराई, बाल-बाल बचेे
साक्षी महाराज अपने काफिले के साथ जा रहे थे। तभीअचानक से तेज रफ्तार टैंकर की उनकी कार से टक्कर हो गई। फिलहाल इस घटना में साक्षी महाराज बाल-बाल बचेहै, उन्हें मामूली खरोच आई है।


13/11/2017 निकाय चुनाव : मंगलवार को अयोध्या से प्रचार अभियान की शुरुआत करेंगे योगी आदित्यनाथ
उत्तर प्रदेश में होने वाले निकाय चुनाव में पार्टी की जीत सुनिश्चित करने के लिये मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कल मंदिरों के शहर अयोध्या से चुनाव प्रचार की शुरूआत करेंगे.


13/11/2017 UP निकाय चुनाव: आचार संहिता उल्लंघन के मामले में भाजपा उम्मीदवार पर मामला दर्ज
उत्तर प्रदेश के निकाय चुनाव में चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन करने के सिलसिले में मुजफ्फरनगर में भाजपा की एक उम्मीदवार पर मामला दर्ज किया गया है.


11/11/2017 भाजपा के भगवान श्रीराम के मुकाबले अखिलेश यादव ने तैयार कराई श्रीकृष्ण की मूर्ति
सैफई में पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के निर्माणाधीन स्कूल में भगवान कृष्ण की तांबे की प्रतिमा तैयार की गई है। यहां पर तैयार 51 फीट प्रतिमा को लेकर 2019 के लोकसभा चुनाव की तैयारी से जोड़ कर अभी से कई राजनीतिक मायने निकाले जा रहे हैं।


11/11/2017 जेड प्लस सुरक्षा की मांग को लेकर संगीत सोम की हाईकोर्ट में याचिका
लखनऊ । भाजपा विधायक संगीत सोम ने सुरक्षा बढ़ाने के लिए हाईकोर्ट की लखनऊ खंडपीठ में याचिका दाखिल की है। विधायक की याचिका पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने गृह मंत्रालय को चार सप्ताह में जवाब दाखिल करने का निर्देश दिया है। जस्टिस डीके उपाध्याय व जस्टिस आरएस चौहान की बेंच ने यह आदेश विधायक संगीत सिंह सोम की याचिका


10/11/2017 स्मॉगः यूपी के कई जिलों की स्थिति चिंताजनक
स्मॉगः दिल्ली से भी खराब है वाराणसी कि स्थिति, लखनऊ कानपुर की हालत भी कम नहींस्मॉगः दिल्ली से भी खराब है वाराणसी कि स्थिति, लखनऊ कानपुर की हालत भी कम नहींवाराणसी में एक्यूआइ सर्वाधिक 491 दर्ज हुआ। वहीं लखनऊ में एक्यूआइ का स्तर 462 व कानपुर में 461 रिकार्ड किया गया। मौसम विभाग के अनुसार रविवार से स्थिति सुधरने की उम्मीद है।


10/11/2017 पद्मावती फ़िल्म पर रोक लगाने से सुप्रीम कोर्ट का इंकार
फिल्म निर्देशक संजय लीला भंसाली को उच्चतम न्यायाल से बड़ी राहत मिली है। शीर्ष न्यायालय ने उनकी फिल्म ‘पद्मावती’ की रिलीज रोकने के लिए दायर याचिका खारिज कर दी है। न्यायालय ने याचिका पर सुनवाई करते हुए कहा है कि सेंसर बोर्ड यह तय करेगा की फिल्म की रिलीज को लेकर क्या निर्णय लेना है।


09/11/2017 केन्द्र की तर्ज पर यूपी में सरकारी विभागों के विलय, विखंडन और पुनर्गठन की तैयारी
उत्तर प्रदेश में सरकारी विभागों के विलय, विखंडन और पुनर्गठन की तैयारी उत्तर प्रदेश में सरकारी विभागों के विलय, विखंडन और पुनर्गठन की तैयारीनीति आयोग प्रशासनिक सुधार का पक्षधर है। उत्तर प्रदेश सरकार भी ऐसा ही चाहती है। वह अपने विभागों का विलय, विखंडन और पुनर्गठन करने की तैयारी में है।


09/11/2017 पहली दिसंबर से बदल जायेगी उत्तर प्रदेश यातायात पुलिस की वर्दी
नए साल के आखिरी महीने में एक दिसंबर से प्रदेश भर के ट्रैफिक कर्मी नीली पैंट पहनेंगे। प्रदेश के पुलिस महानिदेशक मुख्यालय ने नई वर्दी के लिए आवश्यक दिशानिर्देश जारी कर दिए हैं।


09/11/2017 हर प्रदेश की राजधानी से लखनऊ उड़ान और यूपी के दस एयरपोर्ट का विस्तार होगा
हर प्रदेश की राजधानी से लखनऊ उड़ान और यूपी के दस एयरपोर्ट का विस्तार होगाहर प्रदेश से लखनऊ के लिए उड़ान शुरू होगी


09/11/2017 नीति आयोग की नजर में 200 सबसे पिछड़े जिलों में 53 उत्तर प्रदेश के
उत्तर प्रदेश केनीति आयोग की नजर में 200 सबसे पिछड़े जिलों में 53 उत्तर प्रदेश केनीति आयोग ने कहा कि आयोग उत्तर प्रदेश के विकास पर खास ध्यान देने की जरूरत


CopyRight 2016 DanikUp.com