Breaking News
सार्क देशों के नेताओं ने भी दी अटल को श्रद्धांजलि  |   आज से शुरू होगा मॉरीशस में विश्व हिंदी सम्मेलन  |   अटल की अंतिम यात्रा में योगी, केशव मौर्य सहित यूपी के दिग्गज नेताओ का जमावड़ा  |   अटल की अंतिम यात्रा में पैदल चले मोदी  |   राजकीय सम्मान के साथ विदा हुए अटल  |  

17/08/2018 अटल जी को श्रद्धांजलि देने वालो का तांता
भाजपा अध्‍यक्ष अमित शाह भाजपा मुख्‍यालय में मौजूद हैं. भाजपा मुख्‍यालय पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी. -कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी को उनके आवास पर पहुंचकर श्रद्धा सुमन अर्पित किये. आंध्र प्रदेश के सीएम चंद्रबाबू नायडू ने भी वाजपेयी को उनके आवास पर पहुंचकर श्रद्धा सुमन अर्पित किये. -राष्ट्रीय सुरक्षा कलाकार अजीत डोभाल ने पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि अर्पित की.


16/08/2018 अटल युग का अवसान
मौत की उमर क्या है? दो पल भी नहीं, ज़िन्दगी सिलसिला, आज कल की नहीं मैं जी भर जिया, मैं मन से मरूं, लौटकर आऊँगा, कूच से क्यों डरूं?”


16/08/2018 अटल आडवाणी की जोड़ी थी बेमिसाल
अटल आडवाणी की जोड़ी थी बेमिसाल अटल-आडवाणी हमेशा एक दूसरे को आगे ले जाने की कोशिश करते हुए देखे गए। इस जोड़ी के एक नेता ने दूसरे नेता के लिए अपनी राजनीतिक महत्वकांक्षा को भी किनारे कर दिया। ऐसा कहा जाता है कि जब पहली बार अटल बिहारी वाजपेयी ने लालकृष्ण आडवाणी के सामने पार्टी का अध्यक्ष (जनसंघ) बनने का प्रस्ताव रखा था


16/08/2018 वाजपेयी और मुशर्रफ ने 'लगभग' सुलझा लिया था कश्मीर विवाद,आडवाणी नही माने
पाकिस्तान के पूर्व विदेश मंत्री खुर्शीद महमूद कसूरी ने अपनी पुस्तक ‘नाइदर ए हॉक नॉर ए डव’ में लिखा है कि "कश्मीर का समाधान वाजपेयी और मुशर्रफ सरकार करना चाह रही थी।


16/08/2018 पांच साल पूरा करने वाले पहले गैर कांग्रेसी प्रधानमंत्री थे अटल जी
पांच साल पूरा करने वाले पहले गैर कांग्रेसी प्रधानमंत्री थे अटल जी नई दिल्ली आजाद भारत में संभवत: सबसे लंबे संसदीय जीवन का रिकार्ड बनाने वाले अटल बिहारी वाजपेयी देश के पहले गैरकांग्रेसी प्रधानमंत्री थे जो लगातार पांच ही नहीं बल्कि छह वर्षों तक पद पर बने रहे।


15/08/2018 योगी ने फहराया तिरंगा, बोले नए भारत का ले संकल्प
72वें स्वतंत्रता दिवस पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 9 बजे विधानभवन मुख्य द्वार पर ध्वजारोहण किया। इसके बाद उन्होंने कहा कि न्यू इंडिया का संकल्प लें। सीएम ने आगे कहा कि 22 करोड़ जनता को खुश करने के लिए पूरे तंत्र को व्यक्तिगत स्वार्थों से ऊपर उठकर अच्छा प्रयास करना होगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में हर क्षेत्र में कुछ नया करने का प्रयास किया है। अभी बहुत कुछ प्राप्त करना बाकी है। अन्य राज्यों के सामने उदहारण बन सकते हैं। वहीं, टीम वर्क पर उन्होंने कहा कि टीम वर्क जितना बेहतर होगा उसके परिणाम उतने बेहतर होंगे। देश की समृद्धि का मार्ग उत्तर प्रदेश से जाता है तो प्रत्येक व्यक्ति को इसका हिस्सा बनना होगा।


15/08/2018 लोकसभा चुनाव तक पहुंचेगी प्रधानमंत्री के भाषण के सर्जिकल स्ट्राइक की गूंज
सोया हुआ हाथी जाग गया है। क्या ये चुनावी शंखनाद है? या फिर निराशा का माहौल बनाने की कोशिश करने वालों को ठोस जवाब।


15/08/2018 आओ चुनावी परिक्रमा करें
आओ चुनावी परिक्रमा करें। दोस्तों आने वाले कुछ महीनों में राजस्थान, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ विधानसभा के चुनाव होने वाले हैं। राजनीतिक दलों का अभियान शुरु हो चुका है।


14/08/2018 स्वतंत्रता दिवस पर सेल्फी फ़ॉर ग्रीन यूपी
सीएम योगी आदित्यनाथ ने स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर देश और प्रदेशवासियों को बधाई देते हुुए कहा है कि 15 अगस्त को प्रदेश भर में 9 करोड़ पेड़ लगाए जाएंगे


14/08/2018 स्वतंत्रता पुकारती: जश्न किसलिए?
देश 71 वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है। लाल किले के प्राचीर से विकास का एक नया सपना। लोगों के सामने उजली तश्वीर। दलितों, पिछड़ों, आदिवासियों के सुनहरे सपने। विकास हो रहा है। सचमुच हो रहा है। कोई संशय नही। नए संस्थान बन रहे हैं। शिक्षा, स्वास्थ्य का नया आधारभूत ढांचा खड़ा हो रहा है। सड़कों, हाईवे का जाल बिछ रहा है। फिर क्या कम है। सबकुछ तो है फिर भी एक अजीब सी हलचल। भरोसे की कमी। घटता जुनून और उत्साह। कहीं कुछ अखर रहा है क्या?


15/07/2018 उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था नाम की कोई चीज ही नही: अखिलेश
अखिलेश यादव ने यहां पत्रकारों से कहा ‘पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे हमारा प्रोजेक्ट था। हमने इस प्रोजेक्ट को समाजवादी पूर्वांचल एक्सप्रेस का नाम दिया था लेकिन सरकार ने समाजवादी शब्द हटा दिया


14/07/2018 फरियादी के साथ अच्छा बर्ताव करें अधिकारी: नाईक
फीडबैक’लेने के लिए जिस क्षेत्र में काम करते हैं जनसंपर्क बनाये रखें सदैव व्यवहार कुशलता और विनम्र भाषा का प्रयोग करें। पीड़ित फरियादी के साथ अच्छा बर्ताव करें। गलत परंपराओं को अपने स्तर पर सुधारने की कोशिश करें,


14/07/2018 पूर्वांचल एक्‍सप्रेस-वे का आज शिलान्यास करेंगे माेदी, अखिलेश का तंज-वे तो हमारा प्रोजेक्‍ट
यादव ने कहा कि पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे हमारा प्रोजेक्ट था। हमने इस प्रोजेक्ट को समाजवादी पूर्वांचल एक्सप्रेस का नाम दिया था, लेकिन सरकार ने समाजवादी शब्द हटा दिया और इसे पूर्वांचल कर दिया।


14/07/2018 मुन्ना बजरंगी मर्डर मामला: आरोपी सुनील राठी को बागपत जेल से किया गया शिफ्ट
बजरंगी की बागपत जेल में हत्या के बाद कारागार प्रशासन चौकस है और ये कदम इसलिए उठाया गया है ताकि कोई कोताही ना होने पाए।


13/07/2018 नीति आयोग की बैठक में शामिल हुए CM योगी और शिवराज, इस मुद्दे पर हुई चर्चा
शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि सरकार कृषि क्षेत्र के साथ मनरेगा को जोड़ने का लगातार प्रयास कर रही है और आगे भी यह प्रयास जारी रहेगा। मनरेगा के तहत बनाई गई समिति की रिपोर्ट 3 महीने के बाद तैयार होगी और उसी पर अगली बैठक निर्धारित की जाएगी।


13/07/2018 मुन्ना बजरंगी पर रंगदारी मांगने का आरोप लगाने वाले पूर्व MLA को बसपा ने दिखाया बाहर का रास्ता
9 जुलाई को रंगदारी मामले में ही बागपत की कोर्ट में मुन्ना बजरंगी की पेशी थी। जिसके लिए उसे झांसी जेल से 8 जुलाई की रात बागपत जिला जेल में शिफ्ट किया गया था, लेकिन 9 जुलाई को पेशी से पहले ही जेल के भीतर गैंगस्टर सुनील राठी ने मुन्ना बजरंगी की गोली मारकर हत्या कर दी।


13/07/2018 मुन्ना बजरंगी हत्या मामला: मुख्तार अंसारी की सुरक्षा को लेकर उसके परिजनों ने जताई चिंता
उत्तर प्रदेश विधानसभा सत्र में शामिल हो रहे थे तो उन्होंने कहा था कि उनके जीवन को खतरा है लेकिन सवाल यह है कि सुरक्षा किससे मांगी जाए। जब मुख्यमंत्री खुद ही सदन में कह रहे हैं कि ‘ठोक दिया जाएगा’ तो पुलिस वस्तुत: फर्जी मुठभेड़ें कर रही है।


14/06/2018 युवती ने सपा नेता पर लगाया रेप का आरोप, विधानसभा के बाहर किया आत्मदाह का प्रयास
रेप पीड़िता और उसके पति ने विधानसभा के सामने पेट्रोल डालकर आत्मदाह का प्रयास किया। वहीं मौके पर तैनात सुरक्षाकर्मियों ने बामुश्किल दंपत्ति को काबू में किया और उन्हें अस्पताल पहुंचाया।


14/06/2018 याेगी सरकार ने 10 IAS अफसरों को बनाया अपर मुख्य सचिव
चीफ़ सेकेट्री की अध्यक्षता वाली विभागीय पदोन्नति समिति ने कुल 12 IAS अफसरों के संस्तुति की मांग की थी। जिनमें से सिर्फ 10 को अपर मुख्य सचिव का दर्जा मिला है।


14/06/2018 यूपी में फिर बरपा आंधी-तूफान का कहर, 12 लोगों की दर्दनाक मौत व 28 घायल
अवध क्षेत्र में 7 लोगों की मौत हो गई। अकेले सीतापुर में 4, गोंडा में 2 और फैजाबाद में 1 की मरने की सूचना है, जबकि कन्नौज व कौशांबी में 2-2 और हरदोई में 1 की जान चली गई।


14/06/2018 खूबसूरत तवायफ की देशभक्ति, जान दे दी मगर राज नहीं बताया
तात्या टोपे के नजदीक पहुंचकर उन्होंने सभी क्रांतिकारियों की खूब मदद की, मगर यह ज्यादा दिन चल नहीं सका। एक रोज उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।


14/06/2018 यूपी में महागठबंधन बनने से पहले ही फंसा पेंच, कांग्रेस काे छाेड़कर चुनाव लड़ सकती हैं सपा-बसपा
बीजेपी के खिलाफ 2019 के लोकसभा चुनाव में विपक्ष इन्हीं फार्मूले पर महागठबंधन बनाकर चुनावी समर में उतरता है, तो मोदी के लिए सत्ता बचाए रखना मुश्किल हो जाएगा।


14/06/2018 विपक्ष का महागठबंधन लोकसभा चुनाव 2019 के बाद: येचुरी
येचुरी ने पत्रकारों से कहा कि आगामी आम चुनाव में क्षेत्रीय दलों की बड़ी भूमिका होगी और ये दल गठबंधन कर चुनाव मैदान में उतर सकते हैं।


14/06/2018 प्रधानमंत्री बनने का ख्वाब नहीं पाल रहा मैं: अखिलेश
अखिलेश ने यहां पत्रकार वार्ता में कहा कि देश का अगला प्रधानमंत्री कौन बनेगा, इसमें सपा की महत्वपूर्ण भूमिका होगी। उन्होंने कहा सपा कार्यकर्ता मिलकर देश का नया प्रधानमंत्री बनाएंगे। हालांकि अखिलेश ने यह भी स्पष्ट कहा कि वह पीएम नहीं बनना चाहते।


14/06/2018 याेगी सरकार का फैसला: अब 20 दिन में पूरी होंगी यूपी बोर्ड की परीक्षाएं
शिक्षा सुधारों को लेकर बनारस में प्रेस वार्ता के दौरान डिप्टी सीएम व उच्च शिक्षामंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने कहा कि दो से ढाई महीने में होने वाली बोर्ड परीक्षाएं इस साल एक महीने में संचालित की गईं।


14/06/2018 बंगला विवाद पर अखिलेश के आरोपों पर सरकार की प्रतिक्रिया, ‘‘खिसियानी बिल्ली खंभा नोचे'
समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव द्वारा लगाये गये आरोपों पर पलटवार करते हुए राज्य सरकार के प्रवक्ता ने कहा कि सच्चाई सामने आ रही है तो‘खिसियान बिल्ली खंभा नोचे’ वाली कहावत चरितार्थ हो रही है।


12/06/2018 किसानों को बरगला कर उद्योगपतियों का हित साधने में लगी है सरकार : रालोद
देश का अन्नदाता आज भी गरीबी और मुफलिसी का शिकार है जिसके कारण समाज का अतिमहत्वपूर्ण यह तबका आत्महत्या करने तक को विवश है। उन्होने कहा कि किसानों के लिए सात हजार करोड़ रूपए के पैकेज की केन्द्र सरकार की घोषणा महज छलावा है।


12/06/2018 कार्यपालिका और न्यायपालिका से विद्वेषपूर्ण व्यवहार ठीक नहीं : मायावतीकार्यपालिका और न्यायपालिका से विद्वेषपूर्ण व्यवहार ठीक नहीं : मायावती
कानून मंत्री और अन्य केन्द्रीय मंत्रियों ने भी बार-बार सार्वजनिक तौर पर यह कहा कि केन्द्रीय कानून मंत्रालय कोई ’’डाकघर’’ नहीं है जो जजों की नियुक्ति के मामले में सुप्रीम कोर्ट के कॉलेजियम की सिफारिश पर आंख बन्द करके अमल करता रहे।


12/06/2018 BJP का अखिलेश पर तंज,कहा- माया के सामने घुटने टेकना बलिदान नहीं, बंगला पाने की लालसा
अखिलेश यादव पर तंज कसते हुए कहा कि समझौते के लिए मायावती के सामने घुटने टेकना बलिदान नहीं बल्कि तरणताल वाला बंगला फिर मिले उसकी लोलुपता है।


12/06/2018 ‘अखिलेश की छवि को खराब करने की नीयत से रचा गया बंगले में तोड़फोड़ का कुचक्र’
सपा के फूलपुर सांसद नागेन्द्र सिंह पटेल ने आरोप लगाया कि सस्ती लोकप्रियता पाने के लिए भाजपा किसी भी स्तर तक जा सकती है। लोगों में अखिलेश की छवि को खराब करने की नीयत से यह कुचक्र रचा गया है।


CopyRight 2016 DanikUp.com