Breaking News
चीन ने चांद पर उगाया कपास का पौधा अब आलू की बारी  |   कर्नाटक में सियासी सरगरमी तेज, 2 निर्दलीय विधायकों ने वापस लिया समर्थन  |   उत्तर प्रदेश महागठबंधन, माया-अखिलेश के बाद अब अजीत चाैधरी भी होगें शामिल   |   कांग्रेस की मांग जल्द हो सीबीआई निदेशक की नयुक्ति  |   कुंभ में आज पहला शाही स्नान, महानिर्वाणी और अटल अखाड़े ने संगम तट पर डुबकी लगाई  |  

15/01/2019 अखिलेश-जयंत की बैठक कल, खुलेगी गठबंधन की गांठ
अखिलेश यादव ने कहा था कि रालोद की सीटों के बारे में अलग से बता दियाजाएगा। सपा-बसपा ने दो सीट अन्य दलों के छोड़ी हैं। रामगोपाल यादव ने कहा कि ये सीट रालोद केलिए छोड़ी गई है। रालोद ने पांच सीटों पर दावेदारी जताई है।


15/01/2019 राजभर ने भाजपा को दिया जीत का फार्मूला
राजभर ने बातचीत में गठबंधन को मजबूत बताते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव की अधिसूचना जारी होने से पहले सरकार को पिछड़ों के 27 प्रतिशत आरक्षण में बंटवारा कर देना चाहिए। आरक्षण को पिछड़ा, सर्वाधिक पिछड़ा व अति पिछड़ा जाति के लिए बराबर-बराबर बंटवारा ही


14/01/2019 अखिलेश-मायावती के गठबंधन के बाद क्या UP के मुसलमान रोकेंगे PM मोदी का विजय रथ?
लोकसभा चुनाव 2019 से पहले उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी एक साथ आ गए हैं. दोनों पार्टियों की नजर दलित, ओबीसी और खात तौर पर मुस्लिमों वोटों पर है. यूपी में 19.5 फीसदी मुस्लिम वोटर हैं. इससे पहले इनका वोट सपा और बसपा में बंट जाता था. इसका फायदा बीजेपी को मिलता था.


14/01/2019 अखिलेश-मायावती के गठबंधन के बाद क्या UP के मुसलमान रोकेंगे PM मोदी का विजय रथ?
लोकसभा चुनाव 2019 से पहले उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी एक साथ आ गए हैं. दोनों पार्टियों की नजर दलित, ओबीसी और खात तौर पर मुस्लिमों वोटों पर है. यूपी में 19.5 फीसदी मुस्लिम वोटर हैं. इससे पहले इनका वोट सपा और बसपा में बंट जाता था. इसका फायदा बीजेपी को मिलता था.


14/01/2019 भाजपा को हराने के लिए कांग्रेस से सहयोग को तैयार: शिवपाल यादव
उत्तर प्रदेश में सियासी पारा तेजी से बदल रहा है। मायावती-अखिलेश के साथ आने के बाद प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष शिवपाल यादव ने कांग्रेस के सामने गठबंधन का प्रस्ताव रखा है।


01/12/2018 2019 के रण में BJP के लिए क्यों जरूरी है शिवपाल यादव और राजा भैया का साथ?
उत्तर प्रदेश में बाहुबल की राजनीति करने वाले रघुराज प्रताप सिंह यानी राजा भैया एक बार फिर सियासत में अपना दम दिखा रहे हैं.


15/10/2018 विजय रूपाणी ने की योगी से मुलाकात, UP के लोगों की सुरक्षा का दिलाया भरोसा
रूपाणी ने योगी को विश्वास दिलाया है कि गुजरात में रह रहे यूपी के लोगों को पूरी सुरक्षा और सहायता मुहैया कराई जाएगी। बता दें कि, बैठक 5 कालिदास मार्ग स्थित मुख्यमंत्री आवास पर हुई।


15/10/2018 अडानी के चार्टर प्लेन में UP पहुंचे रूपाणी, राजनीतिक हलचल तेज
अडानी प्लेन में सवार होकर मुख्यमंत्री विजय रूपाणी सहित गुजरात सरकार के अफसर यहां आए। इन खबरों से राजनीतिक हलचल तेज हो गई है। सभी के दिमाग में यह बात घूम रही है कि आखिर रूपाणी सरकारी प्लेन को छोड़कर अडानी प्लेन में सवार होकर क्यों आएं?


12/10/2018 बड़ा भाई अगर छोटे भाई के साथ करे अन्याय तो करना चाहिए विरोध: मुलायम
डॉ. राममनोहर लोहिया की पुण्यतिथि पर लोहिया ट्रस्ट कार्यालय में समाजवादी सेक्युलर मोर्चा के कार्यक्रम में शामिल हुए मुलायम सिंह यादव ने कहा कि गलत काम का विरोध होना चाहिए।


12/10/2018 शिवपाल यादव को राज्य संपत्ति विभाग ने अलॉट किया नया बंगला, पहले हुआ करता था BSP कार्यालय
राज्य विभाग ने जो शिवपाल को बंगला अलॉट किया गया है वह पहले बसपा का कार्यालय हुआ करता था। इससे पहले सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर सभी पूर्वमुख्यमंत्रियों से सरकारी बंगले खाली करा लिए गए थे।


12/10/2018 लखनऊ: ब्रह्मोस इंजीनियर निशांत को CJM कोर्ट ने 7 दिनों की पुलिस कस्टडी में भेजा
नागपुर सत्र न्यायालय ने उन्हें 9 अक्टूबर को यूपी एटीएस को जासूसी के आरोप में तीन दिन के पारगमन रिमांड पर भेज दिया था। उन्हें नागपुर से 8 अक्टूबर को गिरफ्तार किया गया था।


12/10/2018 लोकसभा चुनाव 2019 में महागठबंधन BJP को चटाएगा धूल
बसपा और सपा के कांग्रेस से दूरी बनाने की बातों को दरकिनार करते हुए कहा कि महागंठबंधन की भाजपा की केन्द्र मे दोबारा सरकार बनाने से रोका जाएगा।


12/10/2018 BJP से नहीं करेंगे किसी तरह का कोई समझौता: शिवपाल यादव
शिवपाल ने लोहिया की पुण्यतिथि पर लोहिया ट्रस्ट में आयोजित कार्यक्रम में कहा कि हम लोहिया की विचारधारा को आगे बढ़ाएंगे। हम साम्प्रदायिकता से लड़ेंगे और भाजपा से हमें कोई समझौता नहीं करना है। हमारी लड़ाई भाजपा से ही है।


12/10/2018 भाजपा पर बरसे अखिलेश, गंगा मां को धोखा देने वाले को नहीं मिलती माफी
पिछले 4 वर्षों में भाजपा गंगा की सफाई को लेकर एक भी काम नहीं कर पाई। उन्होंने कहा कि प्रोफेसर जीडी अग्रवाल गंगा की सफाई के लिए अनशन कर रहे थे, उनकी मौत हो गई। सरकार ने उनकी एक न सुनी।


09/10/2018 सोशल मीडिया से होकर गुजरेगा सत्ता का सेमीफाइनल
सभी दलों का मकसद इन सोशल मीडिया साइटों के जरिए युवाओं तक पहुंचना और उन्हें अपने पक्ष में वोट डालने के लिए आर्किषत करना है।


09/10/2018 जिन्होंने मोदी को वाराणसी में जिताया, उन पर गुजरात में हमलाः मायावती
एक तरफ इस मामले को लेकर भाजपा कांग्रेस पर साजिश का आरोप लगा रही है तो वहीं अब बसपा सुप्रीमो मायावती ने भी पीएम मोदी पर हमला बोला है।


09/10/2018 योगी सरकार ने हटाई शस्त्र लाइसेंस पर लगी रोक, अब इन नियमों के तहत होगी हथियार प्राप्ति
नए नियमों में हर्ष फायरिंग करने पर शस्त्र लाइसेंस निरस्त करने का प्रावधान किया गया है। साल भर में शस्त्र लाइसेंस धारक एक समय में 100 कारतूस और एक वर्ष में अधिकतम 200 कारतूस खरीद सकता है।


09/10/2018 नाराज चल रहे सिपाहियों को दशहरे से पहले बड़ा 'तोहफा' देगी योगी सरकार
नाराज चल रहे कॉन्स्टेबलों को दशहरे से पहले खुश करते हुए योगी सरकार ने 25 हजार सिपाहियों का प्रमोशन करने का ऐलान किया है। प्रमोशन पाने वालों में 1975 से 2004 बैच के कॉन्स्टेबल शामिल हैं।


02/10/2018 राम मंदिर का मामला SC में विचाराधीन, इसमें सरकार की भूमिका नहीं: केशव मौर्य
रामभक्त होने के नाते मुझे प्रसन्नता है कि सुप्रीम कोर्ट राम जन्मभूमि मामले की सुनवाई 29 अक्टूबर से हर दिन करने जा रहा है। उन्होंने कहा कि प्रतिदिन सुनवाई शुरू होने से उम्मीद है


02/10/2018 दिल्ली में किसानों का प्रवेश निषेध दुर्भाग्यपूर्ण: जयंत चौधरी
चौधरी ने जारी बयान में कहा कि किसानों की समस्याओं को लेकर राजधानी की सीमा पर पहुंची किसान क्रांति यात्रा को केन्द्र सरकार द्वारा दिल्ली में प्रवेश करने की इजाजत देने से मना करना अलोकतांत्रिक है


02/10/2018 किसानों से किए गए एक भी वादे को सरकार ने नहीं किया पूरा: अखिलेश
सरकार ने किसानों से किए गए एक भी वादे को पूरा नहीं किया है। इसलिए यह स्वाभाविक है कि किसान विरोध करेंगे। यह दुर्भाग्यपूर्ण है और हम किसानों का पूरी तरह से समर्थन करते हैं।


02/10/2018 किसानों के मुद्दे को राजनीतिक रंग न दिया जाए: योगी आदित्यनाथ
86 लाख किसानों का 1 लाख रुपये कर्ज माफ कर उन्हें राहत दी गई। हमारी सरकार ने बंद चीनी मिलों को चालू करवाया। 53 लाख मीट्रिक टन गेहूं की खरीद की। किसानों को मूल्य से अधिक दाम दिलवाएं।


02/10/2018 महात्मा गांधी जयंती: उत्तर प्रदेश में आज से सभी तरह की पॉलिथीन पर रोक
सभी तरह की पॉलिथीन के प्रयोग, निर्माण, बिक्री, वितरण, भंडारण, परिवहन, आयात और निर्यात को प्रतिबंधित कर दिया गया है। अब 50 माइक्रोन से अधिक मोटाई वाली पॉलिथीन का इस्तेमाल भी नहीं हो सकेगा।


02/10/2018 विवेक तिवारी हत्याकांड: पोस्टमार्टम रिपोर्ट में पकड़ा गया सिपाही का झूठ
रिपोर्ट के मुताबिक, विवेक के शरीर में गोली ऊपर से नीचे की तरफ गई थी। इसका मतलब साफ है कि किसी ऊंची जगह से या संभवत: गाड़ी के बोनट पर चढ़कर विवेक को गोली मारी गई होगी।


01/10/2018 विवेक हत्याकांड: एक्शन मोड में सीएम योगी, DGP और गृह सचिव को किया तलब
डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा, कल्पना और उनके भाई विष्णु शुक्ला को लेकर कालीदास मार्ग स्थित सीएम आवास पहुंचे। करीब 35 मिनट की मुलाकात के बाद मृतक की पत्नी कल्पना ने कहा कि सीएम योगी ने मेरी हर बात सुनी है।


01/10/2018 विवेक हत्याकांड पर सियासत तेज, सोनिया गांधी ने कल्पना तिवारी से की फोन पर बात
सोनिया ने कल्पना को हर संभव मदद का भरोसा दिलाया है। इससे पहले कांग्रेस के नेता दीपक सिन्हा विवेक के परिजनों से मुलाकात की थी। दरअसल, सोनिया गांधी और प्रियंका गांधी के प्रतिनिधियों ने विवेक के परिवार से उनकी बातचीत कराई।


01/10/2018 विवेक तिवारी के परिजनों से अखिलेश यादव ने की मुलाकात
एपल कपंनी के अधिकारी की हत्या से उत्तर प्रदेश को देश दुनिया में शर्मसार होना पडा है। राज्य में कानून व्यवस्था ध्वस्त हो चुकी है। अपराधी तो क्या पुलिस वाले ही अब आम जनता की जान के दुश्मन बने हुये हैं।

01/10/2018 विवेक तिवारी हत्याकांड पर बोलीं मायावती, UP में कानून-व्यवस्था पूरी तरह ध्वस्त
मायावती ने कहा कि इस हत्याकांड में दोषी कांस्टेबलों के साथ-साथ लापरवाह अधिकारियों के खिलाफ भी कार्रवाई होनी चाहिए। आज हमने अपने पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा को मृतक के आवास पर भेजा था।


21/09/2018 मायावती के इस कदम से तीसरे मोर्चे की संभावनाओं को मिला बल
राजनीतिक विश्लेषकों के अनुसार तीसरा मोर्चा भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के लिये विधानसभा और लोकसभा चुनाव में मुनाफे का सौदा साबित हो सकता है मगर यह भी तय है कि इसके गठन से चुनावों में कांग्रेस की संभावनायें और कमजोर पड़ेगी।


19/09/2018 सरकारी खर्चों को लेकर सख्त हुई योगी सरकार, अधिकारियों को दिए ये निर्देश
मुख्य सचिव अनूप चंद्र पांडेय ने अनुपयोगी पदों को समाप्त करने और सरकारी खर्चों में कटौती को लेकर दिशा-निर्देश जारी किए हैं। मुख्य सचिव अनूप चंद्र पांडेय ने इस संबंध में एक विस्तृत शासनादेश जारी किया है।


CopyRight 2016 DanikUp.com