Breaking News
48 साल के हुए राहुल गांधी, पीएम मोदी ने बधाई देते हुए कहा-लंबी हो आपकी उम्र  |   लखनऊ: चारबाग स्टेशन के निकट 2 होटलों में लगी भीषण आग, 5 की मौत  |   UP पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा 2018 का आगाज, 23 लाख 67 हजार अभ्यर्थियों ने किया आवेदन  |   BJP प्रदेश अध्यक्ष का सपा पर पलटवार, कहा- अखिलेश का टोंटी खोलना बच्चों वाली हरकत  |   राजीव कुमार के बाद काैन हाेगा यूपी का अगला मुख्यसचिव ?  |  

19/06/2018 लखनऊ: चारबाग स्टेशन के निकट 2 होटलों में लगी भीषण आग, 5 की मौत
नाका इलाके में स्थित दूध मंडी के पास सुबह करीब 6 बजे होटल विराट में तेज धमाके के बाद अचानक आग लग गई और देखते ही देखते उसके पास एसएसजी इंटरनेशनल होटल में फैल गई। आग में झुलसे लोगों को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है।


19/06/2018 ईद के बहाने SP-BSP की मित्रता की दास्तां सुना रहा है पोस्टर
सपा के चुनावी झंडे वाले बैंकग्राउंड पर उकेरी गई तस्वीर से बसपा प्रमुख को भले ही एतराज न हो मगर कुछ अरसा पहले तक एक दूसरे के धुर विरोधी दलों के मुखियाओं की साझा तस्वीर भाजपा के समर्थकों के दिलों पर सांप लुटाने के लिए काफी है।


19/06/2018 राजीव कुमार के बाद काैन हाेगा यूपी का अगला मुख्यसचिव ?
1982 बैच- इसमें 6 अफसर हैं लेकिन दौड़ में प्रवीर कुमार, अविनाश श्रीवास्त और चंद्र प्रकाश ही हैं। इन तीनों का रिटायरमेंट 2019 और 2020 में है। प्रवीर कुमार कार्यवाहक मुख्य सचिव रह चुके हैं


18/06/2018 पुलिस भर्ती परीक्षा में पहली बार 'बायोमेट्रिक' सिस्टम पर दर्ज होगी हाजिरी
डीजीपी ओपी सिंह ने बताया कि सुरक्षित और पारदर्शी परीक्षा कराने की पूरी तैयारी कर ली गई है। हर जिले के एडिशनल एसपी को नोडल अफसर बनाया गया है। पुलिस भर्ती परीक्षा को सफल और पारदर्शिता बनाने के लिए एसटीएफ भी नजर रखे हुए है।


18/06/2018 मिशन 2019 के रण के तहत भाजपा ने किए क्षेत्रीय संगठन मंत्रियों के कार्यक्षेत्र में बदलाव
प्रद्युम्न उत्तर प्रदेश भाजपा के प्रकोष्ठों के प्रभारी थे। उन्हें अवध क्षेत्र का संगठन मंत्री नियुक्त किया गया है। उनका केन्द्र लखनऊ रहेगा।


16/06/2018 48 घंटे में बारिश के आसार, धूल से मिलेगी राहत
मौसम विभाग ने शनिवार को बताया कि अगले 48 घंटे में पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली तथा पश्चिमी उत्तर प्रदेश में बारिश हो सकती है।


16/06/2018 राज्य संपत्ति विभाग आज पेश करेगा अखिलेश के बंगले में हुई तोड़फोड़ की रिपोर्ट
सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद सभी पूर्व मुख्यमंत्रियों को अपना सरकारी आवास खाली करना था। इसको लेकर अखिलेश यादव ने समय मांगने की बात कही थी, लेकिन उस पर कुछ नहीं हुआ।


16/06/2018 PM मोदी की एक्सरसाइज वीडियो पर आजम का तंज, कहा-'बादशाह फिट लेकिन देश अनफिट'
बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 'हम फिट तो इंडिया फिट' कैंपेन के तहत क्रिकेटर विराट कोहली का चैलेंज पूरा करते हुए वीडियो शेयर किया था।


14/06/2018 अखिलेश यादव ने पत्नी डिंपल की कन्नौज सीट से चुनाव लड़ने का किया एेलान
सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने एलान किया है कि वह 2019 में लोकसभा का चुनाव कन्नौज से लड़ेंगे। वहीं, उनके पिता मुलायम सिंह यादव मैनपुरी से चुनाव लड़ेंगे।


14/06/2018 अखिलेश यादव ने पत्नी डिंपल की कन्नौज सीट से चुनाव लड़ने का किया एेलान
सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने एलान किया है कि वह 2019 में लोकसभा का चुनाव कन्नौज से लड़ेंगे। वहीं, उनके पिता मुलायम सिंह यादव मैनपुरी से चुनाव लड़ेंगे।


14/06/2018 युवती ने सपा नेता पर लगाया रेप का आरोप, विधानसभा के बाहर किया आत्मदाह का प्रयास
रेप पीड़िता और उसके पति ने विधानसभा के सामने पेट्रोल डालकर आत्मदाह का प्रयास किया। वहीं मौके पर तैनात सुरक्षाकर्मियों ने बामुश्किल दंपत्ति को काबू में किया और उन्हें अस्पताल पहुंचाया।


14/06/2018 याेगी सरकार ने 10 IAS अफसरों को बनाया अपर मुख्य सचिव
चीफ़ सेकेट्री की अध्यक्षता वाली विभागीय पदोन्नति समिति ने कुल 12 IAS अफसरों के संस्तुति की मांग की थी। जिनमें से सिर्फ 10 को अपर मुख्य सचिव का दर्जा मिला है।


14/06/2018 यूपी में फिर बरपा आंधी-तूफान का कहर, 12 लोगों की दर्दनाक मौत व 28 घायल
अवध क्षेत्र में 7 लोगों की मौत हो गई। अकेले सीतापुर में 4, गोंडा में 2 और फैजाबाद में 1 की मरने की सूचना है, जबकि कन्नौज व कौशांबी में 2-2 और हरदोई में 1 की जान चली गई।


14/06/2018 खूबसूरत तवायफ की देशभक्ति, जान दे दी मगर राज नहीं बताया
तात्या टोपे के नजदीक पहुंचकर उन्होंने सभी क्रांतिकारियों की खूब मदद की, मगर यह ज्यादा दिन चल नहीं सका। एक रोज उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।


14/06/2018 यूपी में महागठबंधन बनने से पहले ही फंसा पेंच, कांग्रेस काे छाेड़कर चुनाव लड़ सकती हैं सपा-बसपा
बीजेपी के खिलाफ 2019 के लोकसभा चुनाव में विपक्ष इन्हीं फार्मूले पर महागठबंधन बनाकर चुनावी समर में उतरता है, तो मोदी के लिए सत्ता बचाए रखना मुश्किल हो जाएगा।


14/06/2018 विपक्ष का महागठबंधन लोकसभा चुनाव 2019 के बाद: येचुरी
येचुरी ने पत्रकारों से कहा कि आगामी आम चुनाव में क्षेत्रीय दलों की बड़ी भूमिका होगी और ये दल गठबंधन कर चुनाव मैदान में उतर सकते हैं।


14/06/2018 प्रधानमंत्री बनने का ख्वाब नहीं पाल रहा मैं: अखिलेश
अखिलेश ने यहां पत्रकार वार्ता में कहा कि देश का अगला प्रधानमंत्री कौन बनेगा, इसमें सपा की महत्वपूर्ण भूमिका होगी। उन्होंने कहा सपा कार्यकर्ता मिलकर देश का नया प्रधानमंत्री बनाएंगे। हालांकि अखिलेश ने यह भी स्पष्ट कहा कि वह पीएम नहीं बनना चाहते।


14/06/2018 याेगी सरकार का फैसला: अब 20 दिन में पूरी होंगी यूपी बोर्ड की परीक्षाएं
शिक्षा सुधारों को लेकर बनारस में प्रेस वार्ता के दौरान डिप्टी सीएम व उच्च शिक्षामंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने कहा कि दो से ढाई महीने में होने वाली बोर्ड परीक्षाएं इस साल एक महीने में संचालित की गईं।


14/06/2018 बंगला विवाद पर अखिलेश के आरोपों पर सरकार की प्रतिक्रिया, ‘‘खिसियानी बिल्ली खंभा नोचे'
समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव द्वारा लगाये गये आरोपों पर पलटवार करते हुए राज्य सरकार के प्रवक्ता ने कहा कि सच्चाई सामने आ रही है तो‘खिसियान बिल्ली खंभा नोचे’ वाली कहावत चरितार्थ हो रही है।


12/06/2018 किसानों को बरगला कर उद्योगपतियों का हित साधने में लगी है सरकार : रालोद
देश का अन्नदाता आज भी गरीबी और मुफलिसी का शिकार है जिसके कारण समाज का अतिमहत्वपूर्ण यह तबका आत्महत्या करने तक को विवश है। उन्होने कहा कि किसानों के लिए सात हजार करोड़ रूपए के पैकेज की केन्द्र सरकार की घोषणा महज छलावा है।


12/06/2018 कार्यपालिका और न्यायपालिका से विद्वेषपूर्ण व्यवहार ठीक नहीं : मायावतीकार्यपालिका और न्यायपालिका से विद्वेषपूर्ण व्यवहार ठीक नहीं : मायावती
कानून मंत्री और अन्य केन्द्रीय मंत्रियों ने भी बार-बार सार्वजनिक तौर पर यह कहा कि केन्द्रीय कानून मंत्रालय कोई ’’डाकघर’’ नहीं है जो जजों की नियुक्ति के मामले में सुप्रीम कोर्ट के कॉलेजियम की सिफारिश पर आंख बन्द करके अमल करता रहे।


12/06/2018 BJP का अखिलेश पर तंज,कहा- माया के सामने घुटने टेकना बलिदान नहीं, बंगला पाने की लालसा
अखिलेश यादव पर तंज कसते हुए कहा कि समझौते के लिए मायावती के सामने घुटने टेकना बलिदान नहीं बल्कि तरणताल वाला बंगला फिर मिले उसकी लोलुपता है।


12/06/2018 ‘अखिलेश की छवि को खराब करने की नीयत से रचा गया बंगले में तोड़फोड़ का कुचक्र’
सपा के फूलपुर सांसद नागेन्द्र सिंह पटेल ने आरोप लगाया कि सस्ती लोकप्रियता पाने के लिए भाजपा किसी भी स्तर तक जा सकती है। लोगों में अखिलेश की छवि को खराब करने की नीयत से यह कुचक्र रचा गया है।


10/06/2018 SP का CM योगी पर आरोप, खाली किए गए अखिलेश के सरकारी बंगले में कराई गई तोड़फोड़
कुछ रोज पहले तक जिस सरकारी बंगले की भव्यता की मिसाल दी जाती थी, पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का वह आलीशान बंगला आज अपनी दुर्दशा पर आंसू बहाता दिखाई पड़ा।


10/06/2018 वंचित समाज को आगे लाने में होनी चाहिए सबकी भागीदारी : राम नाईक
उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक ने कहा है किसंविधान निर्माता बाबा साहेब आंबेडकर का संदेश था कि शिक्षित बनो, संगठित रहो और संघर्ष करो, इन सूत्रों को लेकर चलने से निश्चित रूप से समाज का लाभ होगा।


10/06/2018 वंचित समाज को आगे लाने में होनी चाहिए सबकी भागीदारी : राम नाईक
उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक ने कहा है किसंविधान निर्माता बाबा साहेब आंबेडकर का संदेश था कि शिक्षित बनो, संगठित रहो और संघर्ष करो, इन सूत्रों को लेकर चलने से निश्चित रूप से समाज का लाभ होगा।


08/06/2018 पसीने से भीगे उत्तर प्रदेश ने किया पहली बरसात का इस्तकबाल
मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में कई क्षेत्रों में गरज चमक के साथ बारिश का अनुमान व्यक्त किया है। उमस भरी गर्मी का सामना कर रहे राज्य में आज तड़के से ही घनघोर घटाओं ने मौसम का मिजाज बदलने के संकेत दे दिये थे।


08/06/2018 मौसम विभाग की चेतावनी, यूपी के इन जिलों में आज आफत बनकर आ सकता है तूफान
मौसम विभाग के अनुसार उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ समेत जिला हरदोई, सीतापुर, बाराबंकी में धूलभरी आंधी और तूफान आने की आशंका जताई जा सकती है।


08/06/2018 योगी के प्रमुख सचिव पर लगा रिश्वत मांगने का आरोप, CM ने मांगी जांच रिपोर्ट
खनऊ के इंदिरा नगर निवासी अभिषेक गुप्ता ने हरदोई में पेट्रोल पम्प के लिए जमीन की फाइल स्वीकृति के लिए मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव एस पी गोयल पर रिश्वत मांगने का आरोप लगाया है और इस मामले में राज्यपाल राम नाईक भी योगी को पत्र लिख चुके है।


08/06/2018 योगी के प्रमुख सचिव पर रिश्वत मांगने का आरोप लगाने वाला युवक गिरफ्तार
दीक्षित ने एफआईआर में कहा था कि अभिषेक ने अपने निजी स्वार्थ के लिए पार्टी के वरिष्ठ नेताओं और पदाधिकारियों के नाम का बेजा इस्तेमाल किया।


CopyRight 2016 DanikUp.com