Breaking News
अगले माह होगा पीएम मोदी की नई कूटनीति का आगाज पाकिस्तानी प्रधानमंत्री से हो सकती है मुलाकात  |   राम मंदिर की खबर दिखाने के कारण कनाडा मे अपना रेडियो ऑफ एयर कर दिया   |   मतदान निपटते ही योगी ने राजभर को निपटाया  |   एग्जिट पोल ने क्षेत्रीय दलों की उड़ाई नींद  |   पीएम मोदी की आपत्तिजनक फोटो डालने पर दिल्ली में केस दर्ज  |  

17/04/2019 शत्रुघ्न की पत्नी पूनम सपा में शामिल, राजनाथ के खिलाफ होंगी मैदान में
नई दिल्ली > भाजपा छोडक़र कांग्रेस में शामिल हुए अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी पूनम सिन्हा ने समाजवादी पार्टी का दामन थाम लिया है। उन्होंने मंगलवार को समाजवादी पार्टी की नेता डिम्पल यादव से मुलाकात की और इस मुलाकात के बाद डिम्पल की मौजूदगी में पूनम सिन्हा ने समाजवादी पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। कई दिनों से पूनम सिन्हा के एसपी में शामिल होने की चर्चा थी। पूनम सिन्हा के सपा में शामिल होने के बाद सपा-बसपा गठबंधन ने उन्हें लखनऊ लोकसभा सीट से उम्मीदवार बनाया है। पूनम सिन्हा भाजपा के कद्दावर नेता राजनाथ सिंह को टक्कर देंगी। पूनम 18 अप्रैल को लखनऊ में नामांकन दाखिल करेंगी।


17/04/2019 लखनऊ में रोड शो के बाद राजनाथ ने किया नामांकन
लखनऊ लोकसभा क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार और केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को अपना नामांकन दाखिल कर दिया है। नामांकन से पहले राजनाथ सिंह ने भाजपा कार्यालय से कलेक्ट्रेट ऑफिस तक रोड शो किया। इस रोड शो में बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता व समर्थक शामिल हुए। राजनाथ के रोड शो में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शामिल नहीं हुए, क्योंकि चुनाव आयोग ने आचार संहिता उल्लंघन मामले में उन पर 72 घंटे का प्रतिबंध लगाया है। हालांकि, डिह्रश्वटी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और डॉ. दिनेश शर्मा, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष व योगी सरकार के कई मंत्री इस रोड शो में मौजूद रहे। इससे पहले राजनाथ सिंह ने हनुमान मंदिर में पूजा-अर्चना की। इस दौरान उन्होंने कहा कि मैं अटल जी के सपनों को पूरा करने जा रहा हूं। गौरतलब है कि, लखनऊ लोकसभा सीट पर 5वें चरण में मतदान होगा। यह सीट भाजपा का गढ़ मानी जाती है। सन 1991 से इस सीट पर भाजपा का कब्जा है। 90 के दशक में अटल बिहारी वाजपेयी ने जीत का जो सिलसिला शुरू किया वह अब तक जारी है।


25/03/2019 कैराना लोकसभा सीट से भाजपा की मृगांका सिंह का टिकट कटने पर समर्थको में नाराजगी
लखनऊ। कैराना लोकसभा सीट पर मृगांका सिंह को टिकट नहीं दिए जाने पर नाराज उनके समर्थकों ने महापंचायत की। महापंचायत में स्वर्गीय हुकुम सिंह की पुत्री मृगांका सिंह को बीजेपी से टिकट देने या फिर निर्दलीय उम्मीदवार बनाने की मांग की जा रही है।


25/03/2019 नाव के बाद अब ट्रेन से पार्टी का प्रचार करेंगी प्रियंका गांधी
लखनऊ। कांग्रेस की खोई हुई जमीन तलाशने के लिए पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा बोट यात्रा के बाद अब ट्रेन यात्रा करेंगी। इसके जरिए प्रियंका लोकसभा चुनाव प्रचार करेंगी। इससे पहले उन्होंने प्रयागराज से वाराणसी तक बोट से गंगा यात्रा की थी।


25/03/2019 पुराने चेहरो की जगह अब नये चेहरो पर भरोसा कर रही है बसपा सुप्रीमो मायावती
लखनऊ। बसपा सुप्रीमो मायावती 2019 के लोकसभा चुनाव में एक-एक कदम फूंक-‍फूंक कर रख रही है। वह 2014 के प्रत्‍याशियो के जगह पर अब नये चेहरे देकर कार्यकर्ताओं में नया जोश भर रही है।


21/03/2019 गंगा-जमुनी तहजीब आई सामने, बाबरी मस्जिद व राम मंदिर पक्षकार इकबाल अंसारी व महंत धर्मदास ने अबीर-गुलाल से खेली होली
लखनऊ। अयोध्‍या राम मंदिर निर्माण को लेकर चल रहे सियासी घमासान के बीच होली पर्व पर अयोध्या से गंगा-जमुनी तहजीब को बयां करती तस्वीर सामने आई है। बुधवार को यहां गले-शिकवे भुलाकर मंदिर-मस्जिद पक्षकारों ने एक साथ होली खेली।


20/03/2019 फिरोजाबाद लोकसभा सीट पर चाचा शिवपाल व भतीजा अक्षय में होगा दिलचस्प मुकाबला, शिवपाल यादव ने जारी की 31 प्रत्याशियों की सूची
लखनऊ। फिरोजाबाद लोकसभा सीट पर इस बार दिलचस्प मुकाबला देखने को मिल सकता है। मुलायम सिंह यादव परिवार के दो सदस्य इस बार आमने सामने हैं। सपा के मौजूदा सांसद अक्षय यादव को उनके ही चाचा शिवपाल यादव चुनावी अखाड़े में चुनौती दे रहे हैं।


19/03/2019 हम भाजपा को हराने में सक्षम, कांग्रेस 80 सीटों पर उतार दे अपने प्रत्याशी: मायावती
लखनऊ उत्तर प्रदेश में बसपा और सपा के गठबंधन के बाद कांग्रेस अब अकेले ही चुनाव लडऩे वाली है। दरअसल, बहुजन समाज पार्टी प्रमुख मायावती ने साफ तौर से कांग्रेस के साथ किसी भी तरह का गठबंधन करने से इनकार कर दिया है। इसी के साथ उन्होंने साफ कर दिया कि देशभर में कांग्रेस को हमारा साथ नहीं मिलेगा। ज्ञात हो कि कांग्रेस ने बीते दिनों महासचिव प्रियंका गांधी के प्रस्ताव पर उत्तर प्रदेश में 7 सीटों पर अपने उम्मीदवार नहीं उतारने का फैसला लिया था।


17/03/2019 भाजपा को झटका: सांसद श्‍यामा चरण गुप्ता ने थामा सपा का दामन, बांदा से प्रत्‍या‍शी घोषित
लखनऊ । प्रयागराज से भारतीय जनता पार्टी के सांसद तथा बीड़ी व्यवसायी श्यामा चरण गुप्ता को समाजवादी पार्टी ने बांदा से अपना प्रत्याशी घोषित किया है। श्यामा चरण गुप्ता पहले भी बांदा से समाजवादी पार्टी से सांसद रहे थे।


16/03/2019 भाजपा से डील फाइनल, दो सीटे मिलेगा अपना दल को, मिर्जापुर से लड़ेगी अनुप्रिया पटेल
लखनऊ । लोकसभा चुनाव 2019 में उत्‍तर प्रदेश को लेकर बेहद गंभीर भाजपा ने अपना दल (एस) से अपना गठबंधन बरकरार रखा है।


20/01/2019 BJP की महिला विधायक ने मायावती पर की आपत्तिजनक टिप्पणी, BSP भड़की
उत्तर प्रदेश के मुगलसराय से बीजेपी की विधायक साधना सिंह ने गेस्ट हाउस कांड का जिक्र करते हुए बसपा सुप्रीमो मायावती पर आपत्तिजनक बयान दिया. उन्होंने मायावती की तुलना किन्नर से कर दी.


15/01/2019 अखिलेश-जयंत की बैठक कल, खुलेगी गठबंधन की गांठ
अखिलेश यादव ने कहा था कि रालोद की सीटों के बारे में अलग से बता दियाजाएगा। सपा-बसपा ने दो सीट अन्य दलों के छोड़ी हैं। रामगोपाल यादव ने कहा कि ये सीट रालोद केलिए छोड़ी गई है। रालोद ने पांच सीटों पर दावेदारी जताई है।


15/01/2019 राजभर ने भाजपा को दिया जीत का फार्मूला
राजभर ने बातचीत में गठबंधन को मजबूत बताते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव की अधिसूचना जारी होने से पहले सरकार को पिछड़ों के 27 प्रतिशत आरक्षण में बंटवारा कर देना चाहिए। आरक्षण को पिछड़ा, सर्वाधिक पिछड़ा व अति पिछड़ा जाति के लिए बराबर-बराबर बंटवारा ही


14/01/2019 अखिलेश-मायावती के गठबंधन के बाद क्या UP के मुसलमान रोकेंगे PM मोदी का विजय रथ?
लोकसभा चुनाव 2019 से पहले उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी एक साथ आ गए हैं. दोनों पार्टियों की नजर दलित, ओबीसी और खात तौर पर मुस्लिमों वोटों पर है. यूपी में 19.5 फीसदी मुस्लिम वोटर हैं. इससे पहले इनका वोट सपा और बसपा में बंट जाता था. इसका फायदा बीजेपी को मिलता था.


14/01/2019 अखिलेश-मायावती के गठबंधन के बाद क्या UP के मुसलमान रोकेंगे PM मोदी का विजय रथ?
लोकसभा चुनाव 2019 से पहले उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी एक साथ आ गए हैं. दोनों पार्टियों की नजर दलित, ओबीसी और खात तौर पर मुस्लिमों वोटों पर है. यूपी में 19.5 फीसदी मुस्लिम वोटर हैं. इससे पहले इनका वोट सपा और बसपा में बंट जाता था. इसका फायदा बीजेपी को मिलता था.


14/01/2019 भाजपा को हराने के लिए कांग्रेस से सहयोग को तैयार: शिवपाल यादव
उत्तर प्रदेश में सियासी पारा तेजी से बदल रहा है। मायावती-अखिलेश के साथ आने के बाद प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष शिवपाल यादव ने कांग्रेस के सामने गठबंधन का प्रस्ताव रखा है।


01/12/2018 2019 के रण में BJP के लिए क्यों जरूरी है शिवपाल यादव और राजा भैया का साथ?
उत्तर प्रदेश में बाहुबल की राजनीति करने वाले रघुराज प्रताप सिंह यानी राजा भैया एक बार फिर सियासत में अपना दम दिखा रहे हैं.


15/10/2018 विजय रूपाणी ने की योगी से मुलाकात, UP के लोगों की सुरक्षा का दिलाया भरोसा
रूपाणी ने योगी को विश्वास दिलाया है कि गुजरात में रह रहे यूपी के लोगों को पूरी सुरक्षा और सहायता मुहैया कराई जाएगी। बता दें कि, बैठक 5 कालिदास मार्ग स्थित मुख्यमंत्री आवास पर हुई।


15/10/2018 अडानी के चार्टर प्लेन में UP पहुंचे रूपाणी, राजनीतिक हलचल तेज
अडानी प्लेन में सवार होकर मुख्यमंत्री विजय रूपाणी सहित गुजरात सरकार के अफसर यहां आए। इन खबरों से राजनीतिक हलचल तेज हो गई है। सभी के दिमाग में यह बात घूम रही है कि आखिर रूपाणी सरकारी प्लेन को छोड़कर अडानी प्लेन में सवार होकर क्यों आएं?


12/10/2018 बड़ा भाई अगर छोटे भाई के साथ करे अन्याय तो करना चाहिए विरोध: मुलायम
डॉ. राममनोहर लोहिया की पुण्यतिथि पर लोहिया ट्रस्ट कार्यालय में समाजवादी सेक्युलर मोर्चा के कार्यक्रम में शामिल हुए मुलायम सिंह यादव ने कहा कि गलत काम का विरोध होना चाहिए।


12/10/2018 शिवपाल यादव को राज्य संपत्ति विभाग ने अलॉट किया नया बंगला, पहले हुआ करता था BSP कार्यालय
राज्य विभाग ने जो शिवपाल को बंगला अलॉट किया गया है वह पहले बसपा का कार्यालय हुआ करता था। इससे पहले सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर सभी पूर्वमुख्यमंत्रियों से सरकारी बंगले खाली करा लिए गए थे।


12/10/2018 लखनऊ: ब्रह्मोस इंजीनियर निशांत को CJM कोर्ट ने 7 दिनों की पुलिस कस्टडी में भेजा
नागपुर सत्र न्यायालय ने उन्हें 9 अक्टूबर को यूपी एटीएस को जासूसी के आरोप में तीन दिन के पारगमन रिमांड पर भेज दिया था। उन्हें नागपुर से 8 अक्टूबर को गिरफ्तार किया गया था।


12/10/2018 लोकसभा चुनाव 2019 में महागठबंधन BJP को चटाएगा धूल
बसपा और सपा के कांग्रेस से दूरी बनाने की बातों को दरकिनार करते हुए कहा कि महागंठबंधन की भाजपा की केन्द्र मे दोबारा सरकार बनाने से रोका जाएगा।


12/10/2018 BJP से नहीं करेंगे किसी तरह का कोई समझौता: शिवपाल यादव
शिवपाल ने लोहिया की पुण्यतिथि पर लोहिया ट्रस्ट में आयोजित कार्यक्रम में कहा कि हम लोहिया की विचारधारा को आगे बढ़ाएंगे। हम साम्प्रदायिकता से लड़ेंगे और भाजपा से हमें कोई समझौता नहीं करना है। हमारी लड़ाई भाजपा से ही है।


12/10/2018 भाजपा पर बरसे अखिलेश, गंगा मां को धोखा देने वाले को नहीं मिलती माफी
पिछले 4 वर्षों में भाजपा गंगा की सफाई को लेकर एक भी काम नहीं कर पाई। उन्होंने कहा कि प्रोफेसर जीडी अग्रवाल गंगा की सफाई के लिए अनशन कर रहे थे, उनकी मौत हो गई। सरकार ने उनकी एक न सुनी।


09/10/2018 सोशल मीडिया से होकर गुजरेगा सत्ता का सेमीफाइनल
सभी दलों का मकसद इन सोशल मीडिया साइटों के जरिए युवाओं तक पहुंचना और उन्हें अपने पक्ष में वोट डालने के लिए आर्किषत करना है।


09/10/2018 जिन्होंने मोदी को वाराणसी में जिताया, उन पर गुजरात में हमलाः मायावती
एक तरफ इस मामले को लेकर भाजपा कांग्रेस पर साजिश का आरोप लगा रही है तो वहीं अब बसपा सुप्रीमो मायावती ने भी पीएम मोदी पर हमला बोला है।


09/10/2018 योगी सरकार ने हटाई शस्त्र लाइसेंस पर लगी रोक, अब इन नियमों के तहत होगी हथियार प्राप्ति
नए नियमों में हर्ष फायरिंग करने पर शस्त्र लाइसेंस निरस्त करने का प्रावधान किया गया है। साल भर में शस्त्र लाइसेंस धारक एक समय में 100 कारतूस और एक वर्ष में अधिकतम 200 कारतूस खरीद सकता है।


09/10/2018 नाराज चल रहे सिपाहियों को दशहरे से पहले बड़ा 'तोहफा' देगी योगी सरकार
नाराज चल रहे कॉन्स्टेबलों को दशहरे से पहले खुश करते हुए योगी सरकार ने 25 हजार सिपाहियों का प्रमोशन करने का ऐलान किया है। प्रमोशन पाने वालों में 1975 से 2004 बैच के कॉन्स्टेबल शामिल हैं।


02/10/2018 राम मंदिर का मामला SC में विचाराधीन, इसमें सरकार की भूमिका नहीं: केशव मौर्य
रामभक्त होने के नाते मुझे प्रसन्नता है कि सुप्रीम कोर्ट राम जन्मभूमि मामले की सुनवाई 29 अक्टूबर से हर दिन करने जा रहा है। उन्होंने कहा कि प्रतिदिन सुनवाई शुरू होने से उम्मीद है


CopyRight 2016 DanikUp.com