Breaking News
अगले माह होगा पीएम मोदी की नई कूटनीति का आगाज पाकिस्तानी प्रधानमंत्री से हो सकती है मुलाकात  |   राम मंदिर की खबर दिखाने के कारण कनाडा मे अपना रेडियो ऑफ एयर कर दिया   |   मतदान निपटते ही योगी ने राजभर को निपटाया  |   एग्जिट पोल ने क्षेत्रीय दलों की उड़ाई नींद  |   पीएम मोदी की आपत्तिजनक फोटो डालने पर दिल्ली में केस दर्ज  |  

26/05/2019 ईवीएम और वीवीपैट का मिलान निकला सही
नई दिल्ली लोकसभा चुनाव के दौरान इलेक्ट्रनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) की विश्वसनीयता को लेकर मचे घमासान के बीच विपक्षी दलों की ओर से इस मुद्दे पर सवाल उठाए जा रहे थे और इस कारण उनकी ओर से ईवीएम और वीवीपैट की ज्यादा से ज्यादा पर्चियों की मिलान की मांग भी की जा रही थी, लेकिन चुनाव परिणाम के बाद चुनाव आयोग के आंकड़े कहते हैं कि ईवीएम और वीवीपैट का मिलान पूरी तरह से सही निकला और विपक्ष की शंका गलत साबित हुई।


26/05/2019 अजमल क्रिकेट क्लब फाइनल मे
नई दिल्ली अजमल खान सीसी ने रन स्टार सीसी को सेमी फाइनल मुकाबले में हरा दिया और फाइनल में जगह बना ली 46 वें गोस्वामी गणेश दत्त मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट (रजिस्टर) के इस मुकाबले में शनिवार को 49 रनो से जीत अर्जित की और फाइनल में स्थान बना लिया। रन स्टार सीसी ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण करने का फैसला लिया। अजमल खान सीसी ने 40 ओवर में 254 रन नो विकेट खो कर बना सकी।


26/05/2019 धर्मेंद्र ने संभाला सोशल मीडिया पर सनी के प्रचार का दायित्व
मुंबई अभिनेता सनी देओल का राजनीति में प्रवेश सुपरहिट रहा है। उन्होंने हाई प्रोफाइल गुरदासपुर लोकसभा सीट से अपने जीवन का पहला चुनाव लड़ा और जबर्दस्त जीत हासिल की। उन्होंने पहली ही बार में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सुनील जाखड़ को धूल चटा दी। सनी देओल सोशल मीडिया पर ज्यादा सक्रिय नहीं रहते।


26/05/2019 केंद्र और पंजाब सरकार के संयुक्त प्रयास चार दशक पुरानी रावी-तवी नहर को पुनर्जीवित करने का प्रयास
कठुआ देख-रेख के अभाव में 4 दशक पुरानी रावी-तवी नहर को संवारने की योजना केंद्र व पंजाब सरकार के संयुक्त प्रयासों के चलते शाहपुर कंडी डैम प्रोजेक्ट को मंजूरी के बाद रियासत का रावी तवी इरीगेशन विभाग भी सक्रिय हो गया है। बसंतपुर से लेकर राज्य की हद में बहने वाली रावी तवी की करीब 81 किलोमीटर लंबी नहर (केनाल) के अपग्रेडेशन, जीर्णोद्वार की तैयारी की जा रही है।


26/05/2019 हार की समीक्षा के लिए कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक संपन्न राहुल के इस्तीफे की पेशकश को सीडब्ल्यूसी ने किया नामंजूर
नई दिल्ली लोकसभा चुनाव में हार की समीक्षा के लिए हुई कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में राहुल गांधी ने अध्यक्ष पद छोडऩे की पेशकश की। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, राहुल ने इस बैठक में कहा कि पार्टी गांधी परिवार से इतर किसी व्यक्ति को अध्यक्ष पद पर चुने। सीडब्ल्यूसी ने राहुल की यह पेशकश नामंजूर कर कहा कि पार्टी को आपके मार्गदर्शन और नेतृत्व की जरूरत है। पूर्व प्रधानमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मनमोहन सिंह ने मनाने की कोशिश की और कहा कि हार और जीत तो लगी रहती है, इस्तीफे की कोई जरूरत नहीं है।


26/05/2019 मोदी की पावरफुल अफसर लॉबी में भी दिखेंगे नए चेहरे
नई दिल्ली दूसरी बार प्रचंड बहुमत लेकर प्रधानमंत्री बनने जा रहे नरेंद्र मोदी की पावरफुल अफसर लॉबी में भी इस दफा नए चेहरे देखने को मिलेंगे। इस बार राष्ट्रीय सुरक्षा सुलाहकार (एनएसए) अजीत डोभाल ही अफसरों की इस लॉबी के केंद्र में रहेंगे। पीएमओ के अलावा देश की आंतरिक खुफिया एजेंसी आईबी और विदेशी मामलों की खुफिया एजेंसी रॉ के चीफ भी अगले माह तक बदल दिए जाएंगे।


26/05/2019 मोदी को एनडीए संसदीय दल का नेता चुना गया
नई दिल्ली संसद के सेंट्रल हॉल में नरेंद्र मोदी को एनडीए संसदीय दल का नेता चुना गया। नेता चुने जाने के बाद मोदी ने वरिष्ठ भाजपा नेता लालकृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी के पैर छुए। अमित शाह और प्रकाश सिंह बादल ने मोदी को संसदीय दल का नेता चुनने का प्रस्ताव रखा, जिसे सभी सहयोगी दलों और सांसदों ने समर्थन दिया। शाह ने सभी सहयोगियों को धन्यवाद दिया। बताया जा रहा है कि बैठक के बाद मोदी राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे।


25/05/2019 कारगिल गर्ल’ में व्यस्त हैं जाह्नवी
अभिनेत्री जाह्नवी कपूर की आने वाली फिल्म ‘कारगिल गर्ल’ की शूटिंग जोरों पर है। फिल्म ‘कारगिल गर्ल’ भारतीय वायु सेना की अधिकारी गुंजन सक्सेना के जीवन पर आधारित बताई जा रही है। गुंजन सक्सेना ने युद्धक्षेत्र में उड़ान भरकर इतिहास रचा था।


25/05/2019 हाइन फ्यूचर नेचुरल्स भारत में पहली बार पेश करती है सेंसिबल पोर्शन्स वेजी स्ट्रॉ
नई दिल्ली भारतीयों को स्नैक्स यानी नमकीन, पकौड़े आदि खाना बहुत पसंद है। फि ल्में देखना हो या इंटरनेट पर अपनी पसंदीदा सीरीज देखना हो, स्नैक्स हमारे जीवन में शामिल हो ही जाते हैं। फ्यूचर कंज्यूमर लिमिटेड और हाइन सेलेशियल, यूएस के साझे उपक्रम वाली कंपनी हाइन फ्यूचर ने स्नैकिंग का सेहतमंद रूप पेश किया है, जिससे बिना अपराध बोध के स्नैक्स खाए जा सकते हैं। इस एफएमसीजी कंपनी ने सेंसिबल पोर्शन्स वेजी स्ट्रॉ पेश किए हैं, जो तीन फ्लेवर - सी सॉल्ट, जेस्टी रैंच और चेडर चीज में उपलब्ध हैं।


25/05/2019 एयर इंडिया रघुबीर क्रिकेट के फाइनल मे
नई दिल्ली उत्तराखंड रणजी खिलाडी रजत भाटिया के विस्फोटक शतक 152 रन 107 गेंद 13 चौके और सात छक्के और मनविंद्र बिस्ला 45 की शानदार बल्लेबाजी और मध्यम पेसर सागर सेहरावत 4/62 व यशजीत बलहारा 3/35 की बढिय़ा गेंदबाजी की बदौलत सितारे खिलडि़ओ से सजी एयर इंडिया ने ह्रश्वलेयर्स अकादमी को 118 रनो से पराजित कर 44वे लाला रघुबीर सिंह हॉट वेदर क्रिकेट टूर्नामेंट के फाइनल में 5 वर्षो के बाद प्रवेश किया ह्रश्वलेयर्स अकादमी की तरफ से दीपक शर्मा ने आक्रमक पररि खेलते हुए 62 गेंदों पर दस छक्के और आठ चौके की मदद से 106 रनो की तूफानी पारी खेली पर अपनी टीम को जीत दिलाने में नाकाम रहे रजत भाटिया को मैन ऑफ़ द मैच का पुरस्कार मॉडर्न स्कूल के पूर्व हेड ऑफ़ देपार्टमेन्ड डॉ. वी के बावेजा और डी डी सी ए के संयुक्त सचिव राजन मनचंदा ने प्रदान किया पहले बल्लेबाजी का न्योता पाकर एयर इंडिया ने रजत भाटिया और बिस्ला ने पहले विकेट की साझेदारी में सिर्फ 8.2 ओवर में 70 रन जोड़ कर एक विशाल स्कोर की नीव रखीएयर इंडिया ने 40 ओवर में आठ विकेट खोकर 356 रनो का पहाड़ सा स्कोर खड़ा किया जबाब में ह्रश्वलेयर्स अकादमी की तरफ से दीपक शर्मा 106 ही थोड़ा संघर्ष कर सके और उनकी टीम 238 रन बनाकर आउट हो गयी।


25/05/2019 महिला सशक्तीकरण का उत्सव हर दिन महिला दिवस है
गुरुग्राम कला प्रेमियों (इंडिया) गैलरी, डीएलएफ फेज 1, गुडग़ांव में कला प्रेमियों और पारखी लोगों के लिए 25 जुलाई, 2019 तक वह प्रदर्शनी चल रही है। कलाकार, कला समीक्षक और सोशल एक्टिविस्ट इंडिया गैलरी डॉ मीनू कुमार ने सोशियो क्रिएटिव मूवमेंट के साथ महिला सशक्तीकरण का जश्न मनाया, जो एक एकल शो है, जो आत्मा के नारीवाद को दर्शाता है।


25/05/2019 महिलाओं में प्रतिभा बहुत लेकिन लीडरशिप के अवसर कम
चंडीगढ़ मिसेज इंडिया इंटरनेशनल-2017 नीतू प्रभाकर ने कहा है कि महिलाओं में प्रतिभा बहुत है लेकिन दस में से एक ही महिला को नेतृत्व अथवा लीडरशिप का मौका मिलता है। महिलाएं कौशल विकास में आगे हैं। इसके बावजूद कारपोरेट अथवा उद्योग जगत में महिलाओं को पुरूषों के मुकाबले वेतन भी कम मिलता है।


25/05/2019 महर्षि कश्यप का अवतार दिवस धूमधाम से मना
घरौंडा सृष्टि रचयिता महर्षि कश्यप का अवतार दिवस बड़ी श्रद्धा और धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर शहर के वार्ड संख्या सात स्थित शिव मंदिर में कश्यप समाज की और से विश्व शान्ति व सृष्टि सुरक्षा के लिए हवन किया गया। समाज के सम्मानित लोगो ने सप्त महर्षि कश्यप व गुरु कालिदास की चरणों में नमन करते हुए पुष्प अर्पित किये। कार्यक्रम में बतौर मुख्याथिति पहुचे आर. डी कश्यप ने कहा की सृष्टि सर्जन के बाद महर्षि कश्यप ने समाज को मानवता का सन्देश दिया है और इस धरा पर जीवन सभी के तालमेल से बेहतर होगा।


25/05/2019 लोकसभा चुनाव २०१९ : भाजपा नेता रीतिक वधवा ने कहा रामबिलास शर्मा ने बखूबी निभाया अपनी जिम्मेदारी
चंडीगढ़ पार्टी आलाकमान ने जो जिम्मेदारी शिक्षा मंत्री प्रो रामबिलास शर्मा को सौपी थी उसे उन्होंने बखूबी निभाया है। शिक्षा एवं पर्यटन मंत्री राम बिलास शर्मा ने हरियाणा के रोहतक, भिवानी-महेन्द्रगढ़, सिरसा, हिसार, गुरुग्राम, सोनीपत, नरवाना, पंजाब के गुरदासपुर समेत कई क्षेत्रों में भाजपा उम्मीदवार के पक्ष में प्रचार किया था।


25/05/2019 जीत के बाद सनी देओल ने निकाला जुलूस
पठानकोट गुरदासपुर सीट से लोकसभा चुनाव सनी देओल ने विजय जुलूस निकालकर वोटर्स का धन्यवाद दिया। इस दौरान लोगों के सनी का स्‍वागत किया। सनी ने लोगों को खुश करने के लिए कहा कि जनता के ह्रश्व‍यार से ढाई किलो का हाथ अब और भारी हो गया है।


25/05/2019 जेबी स्पोर्ट्स क्लब गुरुग्राम पराजित
चंडीगढ़ मनीष तहलान (33 अविजित) व शिवम गुप्ता (38 अविजित की शानदार बल्लेबाजी की की बदोलत पिछले वर्ष विजेता स्पोर्टिंग क्रिकेट क्लब की टीम नें क्वार्टर फाईनल मैच में जेबी स्पोर्ट्स क्लब गुरुग्राम को 7 विकेट से हराकर 46वें अखिल भारतीय त्यागमुर्ति गोस्वामी गणेश दत्त मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट 2019 के सेमी फाईनल किया।


25/05/2019 सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की राजीव कुमार की याचिका
नई दिल्ली उच्चतम न्यायालय ने करोड़ों के शारदा चिटफंड घोटाला मामले में गिरफ्तारी से राहत बढ़ाने की मांग करने वाली पूर्व पुलिस आयुक्त राजीव कुमार की याचिका को शुक्रवार को खारिज कर दिया। न्यायालय ने कुमार को एक सप्ताह के लिए गिरफ्तारी से राहत प्रदान की थी जिसकी समयावधि शुक्रवार को समाप्त हो गई।


25/05/2019 ३० को शपथ लेंगे मोदी
नई दिल्ली 2019 में प्रचंड जीत के बाद केंद्रीय मंत्रिमंडल के गठन को लेकर चर्चा शुरू हो गई है। बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 30 मई को शपथ लेंगे। उल्लेखनीय है कि लोकसभा चुनाव में भाजपा नीत एनडीए ने प्रचंड बहुमत हासिल किया है। एनडीए ने कुल 352 सीटें हासिल की हैं, जो 2014 से 16 सीटें अधिक है। अब नई सरकार की गठन की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।


25/05/2019 नतीजों का असर कांग्रेस में इस्तीफों की झड़ी, कुछ कतार में
नई दिल्ली लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की करारी हार के बाद अब इस्तीफों की झड़ी लगती दिख रही है। उत्तर प्रदेश की 80 सीटों में से महज एक सीट पर सिमटने वाली ‘ग्रैंड ओल्ड पार्टीज् के अगली कतार के नेता सकते में हैं। उत्तर प्रदेश में पार्टी की कमान संभालने वाले राज बब्बर ने राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी को इस्तीफा भेज दिया है। इससे पहले ट्वीट के जरिए भी उनकी निराशा साफ तौर पर झलकी। कभी सपा के टिकट पर जीतकर संसद पहुंचने वाले राज बब्बर लंबे समय से कांग्रेस में हैं। प्रदेश की जिम्मेदारी तो संभालते हैं लेकिन खुद अपनी सीट, फतेहपुर सीकरी से हार गए। वो भी कोई छोटे-मोटे अंतर से नहीं। पूरे 4 लाख 95 हजार वोट के अंतर से।


25/05/2019 सूरत की तक्षशिला इमारत में आग, १९ की मौत
सूरत/इंदौर देश के गुजरात स्थित डायमंड सिटी सूरत में शुक्रवार को दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। शहर के तक्षशिला कॉम्ह्रश्वलेक्स की दूसरी मंजिल में आग लगने से १९ लोगों की मौत हो गई। मृतकों में 10 से अधिक छात्र बताये जा रहे हैं। शॉर्ट सर्किट के कारण दूसरी मंजिल में लगी आग चौथी मंजिल तक भभक गई।


24/05/2019 उत्तर प्रदेश में 62 सीटों पर खिला कमल, कई दिग्गज धराशाई
लोकसभा चुनाव में एक बार फिर प्रदेश में भाजपा की लहर चली है। विपक्षियों के सारे दांव-पेंच को दरकिनार करते हुए भाजपा को 62 संसदीय सीटों पर कमल खिलाने में कामयाबी मिली है। भाजपा के सहयोगी अपना दल (एस) को दो सीटें मिली हैं। सपा-बसपा गठबंधन कोई खास करिश्मा नहीं दिखा पाया। बसपा के खाते में जहां 11 सीटें आई हैं वहीं सपा पांच पर सिमट गई है।


24/05/2019 गाजीपुर की महान जनता की जीत है- सांसद अफजाल अंसारी
गाजीपुर। नवनिर्वाचित सांसद अफजाल अंसारी ने पत्रकारो को बताया कि हमारी जीत गाजीपुर की जनता की जीत है। गाजीपुर की जनता के हक के लिए मैं सड़क से लेकर संसद तक संघर्ष करूंगा।


24/05/2019 हुड्डा और कांग्रेसियों की हार पर मनोहर लाल की चुटकी लोकसभा चुनाव में कई कांटे निकल गए
चंडीगढ़ हरियाणा समेत पूरे भारत में भाजपा द्वारा प्रचंड बहुमत हासिल करने के बाद सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कांग्रेस व मनोहर लाल की हार पर चुटकी ली है। उन्होंने चंडीगढ़ में कहा कि लोकसभा चुनाव में कई कांग्रेसी नेताओं के कांटे निकल गए। वे एक-दूसरे की हार से खुश हैं।


24/05/2019 मेरी जीत होगी तो मैं लोगों के लिए काम करुंगा : सनी
नई दिल्ली बॉलीवुड अभिनेता सनी देओल पहली राजनीतिक पारी में कामयाब होते नजर आ रहे हैं। पंजाब की गुरदासपुर लोकसभा सीट से मतगणना के जो रुझान मिल रहे हैं उसमें सनी देओल को बड़ी बढ़त मिलती नजर आ रही है। रुझानों से यहीं लग रहा है कि सनी देओल को पहली बार में ही जनता ने स्वीकार कर ल‍िया है।


24/05/2019 रन स्टार क्रिकेट क्लब सेमी फाइनल में
नई दिल्ली रन स्टार सीसी ने जेबी स्पोर्ट्स को क्वाटर फाइनल मुकाबले में हरा कर सेमी फाइनल में प्रवेश किया। 46 वें गोस्वामी गणेश दत्त मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट (रजिस्टर) के इस मुकाबले में 6 विकेट से जीत अर्जित की और सेमी फाइनल में। जेबी स्पोर्ट्स ने 39.1 ओवर में 180 रन दस विकेट खो कर बना सकी।


24/05/2019 पंजाबी फिल्म ’शडा’ का दूसरा पोस्टर रिलीज, घोड़े पर सवार दिलजीत और नीरू
नई दिल्लीत्न पंजाबी सुपरस्टार दिलजीत दोसांझ और खूबसूरत अभिनेत्री नीरू बाजवा की लीड भूमिकाओं से सजी बहुप्रतीक्षित पंजाबी फिल्म ‘शडा’ का पहला पोस्टर जारी होने के कुछ ही दिनों बाद दूसरा पोस्टर भी रिलीज हो गया है।

24/05/2019 सच....मोदी के रहते ही यह मुमकिन है
चुनाव में भाजपा की ओर से कई नारे गढ़े गए। एक नारा था, मोदी हैं तो मुमकिन हैं। विपक्ष ने कई नकारात्मक तथ्यों के साथ इस नारे की खिल्ली उड़ाई लेकिन चुनाव में चले मोदी मैजिक के बाद शायद विपक्ष के नेता भी कह रहे होंगे सचमुच यह मोदी के होते ही मुमकिन है।


24/05/2019 जनता की पहली पसंद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी हैं : मनोहर लाल
चंडीगढ़ हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल न े लोकसभा चुनाव 2019 में भारतीय जनता पार्टी की प्रदेश व देश में जीत को ऐतिहासिक जीत बताते हुए कहा है कि जनता ने भाजपा के राष्ट्रवाद के सिद्धांत व विकास की नीतियों का साथ दिया है और वंशवाद की राजनीति को दरनिकार किया है।


24/05/2019 हरियाणा : सभी सीटों पर खिला कमल
नई दिल्ली हरियाणा की सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी ने प्रदेश में दूसरी बार इतिहास रचते हुए सभी दस लोकसभा सीटों पर भगवा फहरा दिया है। हरियाणा के अस्तित्व में आने के बाद यह पहला मौका है जब लोकसभा चुनाव में भाजपा को बंपर जीत मिली है। इससे पहले भाजपा ने वर्ष 2014 में हुए विधानसभा चुनाव में अपने स्तर पर पूर्ण बहुमत वाली सरकार बनाई थी।


24/05/2019 प्रचंड बहुमत प्रचंड जीत के बाद बोले प्रधानमंत्री मोदी - मेरे शरीर का कण-कण सिर्फ देशवासियों के लिए
नई दिल्‍ली : लोकसभा चुनाव में प्रचंड जीत के बाद भाजपा मुख्‍यालय में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भव्‍य स्‍वागत किया गया। मुख्‍यालय में अमित शाह, राजनाथ सिंह, सुषमा स्‍वराज जैसे बड़े नेता पहले से मौजूद थे।


CopyRight 2016 DanikUp.com