Breaking News
विजय रूपाणी ने की योगी से मुलाकात, UP के लोगों की सुरक्षा का दिलाया भरोसा  |   अडानी के चार्टर प्लेन में UP पहुंचे रूपाणी, राजनीतिक हलचल तेज  |   यूपी-गुजरात के एकता संवाद में बोले योगी-गुजरात देश के विकास का मॉडल  |   राफेल सौदे को लेकर केंद्र की राजग सरकार पर बरसे शत्रुघ्न सिन्हा  |   शाहजहांपुर में गिरी निर्माणाधीन बिल्डिंग को लेकर रेस्क्यू ऑपरेशन पूरा, 3 की मौत  |  

15/10/2018 Festive Special: घर पर खुद बनाएं कपकेक फ्लॉवर लाइट्स
फेस्टिव सीजन पर होममेड लाइट्स बनाने के लिए आपको कपकेक पेपर (बड़े और छोटे आकार के), बिजली के छोटे बल्बों की झालर, कैंची और पेन नाइफ चाहिए होगा।


15/10/2018 शशि थरूर का विवादित बयान, कहा- अच्छा हिंदू अयोध्या में नहीं चाहता राम मंदिर
कांग्रेस नेता शशि थरूर ने लेकर विवादित बयान दिया है। थरूर के अनुसार अच्छा हिंदू ​विवादित स्थान पर राम मंदिर नहीं चाहेगा। उनके इस बयान ने एक नए विवाद को जन्म दे दिया है।


15/10/2018 #MeToo: एमजे अकबर ने पत्रकार प्रिया रमाणी पर ठोका मानहानि का केस
रमाणी पर जानबूझकर बदनाम करने का आरोप लगाया है। दरअसल, केंद्रीय मंत्री पर 10 महिला पत्रकारों ने यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए हैं, जिनमें प्रिया रमाणी का नाम भी शा​मिल है।


12/10/2018 #MeToo पर केंद्र सरकार का फैसला, सामने आ रहे आरोपों की होगी जांच
वरिष्ठ न्यायाधीश और कानूनी विशेषज्ञों वाली प्रस्तावित यह समिति #MeToo के तहत सामने आ रहे हर मामले की जांच करेगी।


12/10/2018 अकबर के बारे में फैसला करना प्रधानमंत्री का काम : स्वामी
राज्यसभा सदस्य एवं भाजपा नेता सुब्रह्मण्यम स्वामी ने शुक्रवार को कहा कि यौन शोषण के आरोपों का सामना कर रहे केंद्रीय मंत्री एम जे अकबर के बारे में फैसला करना प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का काम है।


01/10/2018 कांशीराम की पुण्यतिथि पर 9 अक्टूबर को लखनऊ मे रैली करेगी बसपा
लोकसभा चुनाव के मद्देनजर बसपा के लिये औपचारिक प्लेटफार्म तैयार करने की गरज से यह रैली काफी महत्वपूर्ण मानी जा रही है। इस मौके पर बसपा प्रमुख मायावती समर्थकों को संबोधित करेंगी।


01/10/2018 आज आखिरी बार जस्टिस दीपक मिश्रा ने संभाली सुप्रीम कोर्ट की कमान, भावुक हुए CJI
जब एक वकील ने ‘तुम जियो हजारों साल...’ गाना गाना शुरू कर दिया तो सीजेआई मिश्रा ने उन्हें अपनी अनोखी शैली में रोकते हुए कहा कि वर्तमान में मैं अपने दिल से बोल रहा हूं, अपने दिमाग से मैं शाम के वक्त बोलूंगा।


01/10/2018 कांग्रेस का दावा, मोदी सरकार में बैंकों को लगा 3 लाख करोड़ अधिक का 'बट्टा'
कांग्रेस ने आज नरेंद्र मोदी सरकार पर कर्ज की अदायगी नहीं करने वालों (बैंक डिफाल्टर्स) पर ‘कृपा’ करने का आरोप लगाते हुए दावा किया कि केंद्र ने गत चार वर्षों में तीन लाख करोड़ रुपए से अधिक का कर्ज बट्टे खाते में डाल दिया।


01/10/2018 नोटबंदी के बाद बैंकों के 3.16 लाख करोड़ रुपए डूबे: राहुल गांधी
गांधी ने सोमवार को ट्वीट किया कि सामान्य आदमी के लिए नोटबंदी लाइन में लगना, अपना पैसा बैंक में जमा रखना, अपना पूरा विवरण आधार में देना था, लेकिन उसके लिए अपने पैसे के इस्तेमाल की मनाही थी।


21/09/2018 राफेल डील: फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति का खुलासा, भारत सरकार ने दिया था रिलायंस का नाम
राफेल सौदे के लिए भारत सरकार ने अनिल अंबानी की रिलायंस का नाम प्रस्तावित किया था और दसॉल्ट एविएशन कंपनी के पास दूसरा विकल्प नहीं था।


21/09/2018 पाक PM इमरान खान का असली चेहरा आया सामने: भारत
विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने बताया कि हालिया आतंकी घटनाओं को देखते हुए विदेश मंत्री स्तर पर होने वाली वार्ता रद्द कर दी गई है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान का असली चेहरा सामने आ गया है। ऐसे में, उनसे बातचीत का कोई मतलब नहीं बनता है।


21/09/2018 यस बैंक पर भारी पड़ा RBI का फैसला, एक झटके में निवेशकों के डूबे 25 हजार करोड़
भारतीय रिजर्व बैंक ने यस बैंक के सीईओ राणा कपूर का कार्यकाल घटाकर सिर्फ 4 महीने का कर दिया है। आरबीआई ने उन्हें 31 जनवरी, 2019 तक पद पर बने रहने की अनुमति दी है।


21/09/2018 यस बैंक पर भारी पड़ा RBI का फैसला, एक झटके में निवेशकों के डूबे 25 हजार करोड़
भारतीय रिजर्व बैंक ने यस बैंक के सीईओ राणा कपूर का कार्यकाल घटाकर सिर्फ 4 महीने का कर दिया है। आरबीआई ने उन्हें 31 जनवरी, 2019 तक पद पर बने रहने की अनुमति दी है।


19/09/2018 नोटबंदी के दौरान कांग्रेस के दफ्तर में किलो के हिसाब से जाता था पैसा: संबित पात्रा
भाजपा के प्रवक्ता संबित पात्रा ने यहां कहा कि कांग्रेस और भ्रष्टाचार एक दूसरे का पर्याय बन चुके हैं। काला धन, हवाला कारोबार और भ्रष्ट सौदे कांग्रेस पार्टी के तीन आधार स्तंभ हैं।


19/09/2018 तेलंगनाः कांग्रेस ने शुरू की चुनाव की तैयारी, बनाईं 9 समितियां
कांग्रेस महासचिव अशोक गहलोत ने बुधवार को यहां जारी एक विज्ञप्ति में यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने वरिष्ठ नेता ए आर रेड्डी तथा पी प्रभाकर को तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस का कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त किया है।


19/09/2018 तीन तलाक को ‘राजनीतिक फुटबाल’ बना रही है मोदी सरकार: सुरजेवाला
कांग्रेस संचार विभाग के प्रमुख रणदीप सिंह सुरजेवाला ने केंद्रीय मंत्रिमंडल के तीन तलाक पर तीन साल की सजा के प्रावधान वाले अध्यादेश को बुधवार को मंजूरी देने के बाद यहां पत्रकारों से कहा कि मोदी सरकार मुस्लिम महिलाओं को न्याय नहीं देना चाहती है।


19/09/2018 जेट एयरवेज के ठिकानों पर इनकम टैक्स की रेड
एक पंक्ति के बयान में उसने कहा आयकर अधिकारी जेट एयरवेज के कार्यालय का सर्वे कर रहे हैं। आयकर विभाग का सर्वे छापेमारी से अलग होता है जिसमें कागजातों की जाँच की जाती है।


16/09/2018 भारत का चीन को झटका!, सरकार घटाएगी वाहनों और कपड़ों का आयात
भारत का चीन के साथ 63 अरब डॉलर (करीब 45 खरब रुपए) से अधिक का व्यापार घाटा है। अगर भारत सामान के आयात में कटौती करता है तो यह चीन के लिए बड़ा झटका होगा।


16/09/2018 दूध-दही पिलाकर 20,000 करोड़ कमाएंगे रामदेव
अब पतंजलि दूध, दही, छाछ और पनीर भी बेचेगा। इससे डेयरी बिजनैस में भी एक नई स्पर्धा होने की संभावना जताई जा रही है। इस साल मई में बाबा रामदेव ने पतंजलि के लिए 20,000 करोड़ रुपए की वार्षिक कमाई का लक्ष्य रखा है।


15/09/2018 ये उपाय आपको बना सकते हैं धनवान
पैसा तो खूब आता है, मगर उसके आने सेपहले ही खर्च के रास्ते बन जाते हैं। अगर आप भी इसीतरह की परेशानी से जूझ रहे हैं तो यह उपाय आपकीमदद कर सकते हैं। कभी-कभी इन दिक्कतों के लिएवास्तुदोष जिम्मेदार होता है।


15/09/2018 मिशन 2019: अखिलेश यादव का संकेत, गठबंधन का हिस्सा हो सकती है कांग्रेस
उत्तर प्रदेश में परास्त करने के लिए समाजवादी पार्टी और बीएसपी के गठबंधन का कांग्रेस भी हिस्सा हो सकती है। उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने शनिवार को ऐसे संकेत दिए हैं।


15/09/2018 खामोशी से टीम में जगह बनाने वाले सरदार ने उसी अंदाज में कहा हाॅकी को अलविदा
सरदार सिंह ने जिस खामोशी से लगभग 12 साल पहले अपने अंतरराष्ट्रीय करियर का आगाज किया था उसी खामोशी से उन्होंने इसे अलविदा भी कह दिया।


15/09/2018 सिद्धू को पाकिस्तान नहीं जाना चाहिए था, क्रिकेट से अहम हमारे जवानः गंभीर
भारत का पाकिस्तान के साथ 1 साल बाद मुकाबला होगा, लेकिन इसके शुरू होने से पहले ही सवाल उठने लगे हैं कि क्या दुश्मन देश के साथ खेलना जरूरी है।


15/09/2018 मलिंगा की धमाकेदार वापसी, 34 साल में कभी नहीं हुआ ऐसा कारनामा
मलिंगा ने एशिया कप के पहले मैच में बांग्लादेश के खिलाफ अपने पुराने अंदाज में गेंदबाजी करते हुए आलोचकों के मुंह बंद कर दिए। उन्होंने मैच के पहले ओवर में ही मात्र 1 रन देकर 2 विकेट हासिल कर लीं।


15/09/2018 रुपए की मजबूती के लिए सरकार ने उठाया कदम, गैर-जरूरी आयात पर लगेगी पाबंदी
रुपए में गिरावट और बढ़ते चालू खाते के घाटे पर अंकुश लगाने के इरादे से यह कदम उठाया गया है। अर्थव्यवस्था की सेहत की समीक्षा के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई बैठक में यह निर्णय किया गया।


15/09/2018 तेलंगाना की सभी विधानसभा सीटों पर BJP लड़ेगी चुनाव: शाह
पहले एक साथ लोकसभा और विधानसभा चुनावों का समर्थन करने वाली टीआरएस ने अचनाक से विधानसभा भंग क्यों करवा दिया। अमित शाह ने कहा कि तेलंगाना जैसे छोटे राज्य में जनता पर जबरदस्ती दो चुनावों का बोझ डाला गया है।


14/09/2018 लोग सेल्फिश हैं और छोटी सोच रखते हैं: अनुष्का शर्मा
अनुष्का ने कहा कि उन्हें बहुत अफसोस होता है कि स्वच्छता को लेकर लोगों की सोच अलग-अलग है। इस मामले में लोग सिर्फ अपने बारे में सोचकर अपने घर की सफाई करते हैं और घर के बाहर की गंदगी से उन्हें कोई मतलब नहीं होता है।


14/09/2018 कंट्रोवर्सी: 'मंटो' को लेकर निशाने पर नंदिता और नवाजुद्दीन
नंदिता की 'मंटो' में सआदन हसन मंटो की भूमिका नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने निभाई है। इस फिल्म के दौरान नंदिता दास ने 'मंटो' की 15 कहानियों का संकलन और संपादन कर एक किताब भी रिलीज़ कर दी है।


14/09/2018 IBPS clerk 2018 का नोटिफिकेशन हुआ जारी, 18 सिंतबर से आवेदन
उन अभ्यार्थियों के लिए काफी अच्छा मौका है जिनका सिलेक्शन एसबीआई या अन्य बैंक परीक्षाओं में नहीं हो पाया है।


14/09/2018 ब्यूटी सीक्रेट्स: किचन की छोटी-छोटी चीजों से पाएं
आप कुछ घेरलू नुस्खों से भी पार्लर जैसा ग्लो पा सकते हैं। आज हम आपको बताने जा रहे हैं ब्यूटी के कुछ ट्रिक्स, जो आपकी सुंदरता में चार चांद लगा देंगेे।


CopyRight 2016 DanikUp.com