Breaking News
योगी आदित्यनाथ ने कहा बार बार जाऊंगा नोएडा  |   योगी आदित्यनाथ ने नोएडा जाकर तोड़ा मिथक  |   2 जनवरी को सुनाई जाएगी लालू को सजा  |   चारा घोटाले में लालू पाए गए दोषी  |   लालू यादव को हो गई जेल  |  

08/12/2017 SMOG पर ICC सख्त, खेलने के हालात में प्रदूषण को कर सकता है शामिल
दिल्ली में भारत के खिलाफ हाल में संपन्न टेस्ट सीरीज के दौरान श्रीलंकाई क्रिकेटरों की बुरी हालत पर गंभीरता से गौर किया है. इसके बाद अब वह खेलने के हालात से संबंधित नियमों में वायु प्रदूषण को भी शामिल कर सकता है.


08/12/2017 पापा से मिलकर फूट फूटकर रोने लगे लव त्यागी
लव त्यागी बिग बॉस के घर में अपने पापा को देखकर काफी इमोशनल हो जाते हैं और रोने लगते हैं.लव त्यागी के पापा कहते हैं, ''तुमने हमारा सर गर्व से ऊंचा कर दिया है.


08/12/2017 कार खरीदने का यह है सही समय, जनवरी से बढ़ जाएंगे दाम
दो दिग्गज कार कंपनियां मारुति सुजुकी और हुंडई ने कहा है कि उनका कीमतें बढ़ाने का अभी कोई विचार नहीं है। तो आइए जानें किस कंपनी की कार कितनी महंगी होने वाली है।


08/12/2017 श्रम सुधार से पीछे हटेगी सरकार
नए प्रस्ताव में ज्यादा कर्मचारियों वाले कारखानों को सरकार से मंजूरी लिए बिना कामगारों को रखने और निकालने की अनुमति देने का प्रावधान है।


08/12/2017 क्या है FRDI बिल? अगर बैंक डूबे तो जमा धन का कितना हिस्सा आपको मिलेगा?
नए बैंक डिपॉजिट बिल के एक प्रावधान के तहत सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों को यह अधिकार दिया जा सकता है कि बैंक के दिवालिया होने की स्थिति में बैंक ये तय करेगा कि जमाकर्ता को कितने पैसे वापस करने हैं.


08/12/2017 क्या है FRDI बिल? अगर बैंक डूबे तो जमा धन का कितना हिस्सा आपको मिलेगा?
नए बैंक डिपॉजिट बिल के एक प्रावधान के तहत सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों को यह अधिकार दिया जा सकता है कि बैंक के दिवालिया होने की स्थिति में बैंक ये तय करेगा कि जमाकर्ता को कितने पैसे वापस करने हैं.


06/12/2017 बिना छूट के ऑड-ईवन लागू करेगी दिल्ली सरकार
जस्टिस स्वतंत्र कुमार ने दिल्ली सरकार व पड़ोसी राज्यों-हरियाणा, पंजाब, उत्तर प्रदेश व राजस्थान- से कहा, 'ऑड-ईवन वायु गुणवत्ता गंभीर स्थिति में पहुंचने पर लागू होगी, लेकिन अन्य दिनों के लिए क्या व्यवस्था है।


06/12/2017 दिल्ली में रहना महंगा, अब आय के हिसाब से लगेगा प्रोफेशनल टैक्स!
उत्तरी दिल्ली नगर निगम के सामने कमिश्नर ने प्रोफेशनल टैक्स वसूलने का प्रस्ताव रखा है. नगर निगम इस टैक्स को वसूलने के लिए एक सेल बनाएगा, जो आयकर विभाग की मदद से ये काम करेगा.


06/12/2017 चुनावी मौसम में काम करेगा शराबबंदी का शिगूफा!
चुनावी मौसम में काम करेगा शराबबंदी का शिगूफा! महिला मतदाताओं को लुभाने की कवायद, राजस्व के डर से फैसले में हिचकिचाहट नई दिल्ली। अंजना पाराशर विधानसभा चुनाव की तैयारियों के मद्देनजर एक बार फिर कर्नाटक और छत्तीसगढ़ जैसे राज्यों में शराबबंदी का शिगूफा राजनीतिक दलों ने छेड़ दिया है। महिला मतदाताओं को लुभाने के नाम पर कर्नाटक में सत्ताधारी कांग्रेस शराबबंदी का राग छेड़ रही हैं जबकि छतीसगढ़ में भाजपा सरकार द्वारा समिति गठन करने के बाद अब कांग्रेस औऱ अजित जोगी की अगुवाई वाली जनता कांग्रेस इस मुद्दे को जोर शोर से उठा रही है। राजनीतिक विश्लेषकों का मानना है कि चुनाव के वक्त शुरू की जा रही कवायद का मतदाताओं पर कितना असर पड़ेगा कहना मुश्किल है। पहले इस तरह के प्रयोग ज्यादातर राज्यों में विफल ही साबित हुए हैं।


30/11/2017 नरेंद्र मोदी और अटल बिहारी वाजपेयी का 'डीएनए' एकः केंद्रीय मंत्री हर्षवर्धन
हर्षवर्धन ने भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन की क्षेत्रीय पोजशंनिग प्रणाली ‘नेविक’ के भारतीय परमाणु घड़ियों से तालमेल की घोषणा के अवसर पर यह बात कही।


30/11/2017 बांग्लादेश पहुंच पोप, रोहिंग्या के मुद़दे पर करेंगे बात
बांग्लादेश पहुंच पोप, रोहिंग्या के मुद़दे पर करेंगे बात पोप, सेना प्रमुख ने म्यांमार के नेताओं की ज़िम्मेदारी पर चर्चा की


30/11/2017 DDA फ्लैट्स की ड्रॉ घोषित, अब तैयार होगी वेटिंग लिस्ट
डीडीए को 46000 से ज्यादा आवेदन मिले थे. ड्रॉ खत्म हो चुका है. अब दस्तावेजों को प्रिंट करने और अन्य जानकारी को वेबसाइट पर अपलोड करने का काम किया जा रहा है.


30/11/2017 वित्तमंत्री अरुण जेटली बोले- अगले तीन महीने में और बढ़ेगी GDP
गुरुवार शाम प्रेस कॉन्फ्रेंस में जेटली ने कहा कि दो बड़े सुधार- नोटबंदी और जीएसटी हमारे साथ है. आने वाली तिमाहियों में भी अच्छा होगा. सबसे अहम पहलू ये है कि इस क्वार्टर का पॉजिटव रिजल्ट- मैन्यूफ्कैचरिंग में ग्रोथ से अहम बना है. फिक्स कैपिटल फॉर्मेशन 4.7 हो गया है.


28/11/2017 राष्ट्रपति के इलाहाबाद यूनिवर्सिटी दौरे से पशोपेश में मंत्रालय
राष्ट्रपति के इलाहाबाद यूनिवर्सिटी दौरे से पशोपेश में मंत्रालयराष्ट्रपति के इलाहाबाद यूनिवर्सिटी दौरे से पशोपेश में मंत्रालयमंत्रालय ने यह सिफारिश उनके खिलाफ मिली शिकायतों को लेकर कराई गई जांच की रिपोर्ट सामने आने के बाद की थी।


28/11/2017 नेट न्यूट्रैलिटी, ट्राई ने लगाई अंतिम मुहर
अमेरिकी रेगुलेटर फेडरल कम्युनिकेशन कमीशन ने हाल में कहा है कि उसकी योजना नेट न्यूट्रैलिटी को वापस लेने की है, जिसे 2015 में अमेरिका ने अपनाया था और इस साल दिसंबर में इस मुद्दे पर मतदान होगा।


27/11/2017 केरल लव जिहाद: सुप्रीम कोर्ट में हदिया ने कहा- मैं अपनी आजादी चाहती हूं
हदिया ने कहा कि वह अपनी आजादी चाहती है. कोर्ट ने उससे पूछा, 'क्या आप राज्य सरकार के खर्चे पर पढ़ाई जारी रखना चाहती हैं? आपके सपने क्या हैं?'


27/11/2017 डीलर नहीं उठा रहे कार, नैनो को बंद करने की तैयारी
कंपनी के साणंद संयंत्र में रोजाना औसत उत्पादन सिर्फ दो नैनो का है, जो यह बताने के लिए पर्याप्त है कि यह कार विलुप्त होने वाली है। देश के ज्यादातर हिस्सों के टाटा मोटर्स के डीलरों ने पिछले तीन महीने से छोटी कार का ऑर्डर देना बंद कर दिया है


27/11/2017 'पद्मावती' के समर्थन में फिल्म इंडस्ट्री,
फिल्म के डायरेक्टर संजयलीला भंसाली ने कहा है कि फिल्म में खिलजी और पद्मावती के बीच ऐसे कोई सीन नहीं फिलमाए गए हैं जिससे समाज की भावनाएं आहत हों.


26/11/2017 BMW की दो नई बाइक्स भारत में लॉन्च
BMW Motorrad ने भारत में दो नई मोटरसाइकल्स, K 1600 B और R nineT रेसर को भारत में लॉन्च कर दिया है. इन बाइक्स को गोवा में आयोजित इंडिया बाइक वीक 2017 के दौरान लॉन्च किया गया.


25/11/2017 खत्म करो जनता का खून चूसने वाला भ्रष्टाचार
खत्म करो जनता का खून चूसने वाला भ्रष्टाचार अंजना पाराशर भ्रष्टाचार से लड़ने के नाम पर सत्ता की सवारी कर रही भाजपा का एजेंडा क्या अब बदल गया है? क्या भ्रष्टाचारी तंत्र अपने भ्रष्टाचार को अंजाम देने में किसी भी तरह का संकोच कर रहा है?


24/11/2017 नोटा पर भाजपा नेता की सुप्रीम कोर्ट में याचिका खारिज
नयी दिल्ली। उच्चतम न्यायालय ने चुनाव के दौरान नोटा (उपरोक्त में से कोई नहीं) पर सबसे अधिक मोहर लगने की स्थिति में चुनाव प्रक्रिया रद्द करने संबंधी याचिका आज खारिज कर दी।


24/11/2017 आईओसी की मनमानी से लोगों की जिंदगी ताक पर
ग़ाज़ियाबाद के इंदिरापुरम, मनकपुर, अभयखण्ड में आईओसी (इंडियन ऑयल कारपोरेशन ) की मनमानी से आम लोगों की जिंदगी को बड़ा खतरा उत्पन्न हो गया है। आईओसी ने हरित बेल्ट नियमों को ताक पर रखते हुए और हाई टेंशन तार के बीच पेट्रोल पंप लगाने का काम शुरू कर दिया।


20/11/2017 अगले महीने शादी के बंधन में बंध जाएंगे आईपीएल स्टार क्रृणाल पांड्या
इंडियन प्रीमियर लीग के दसवें सीजन में अपनी बल्लेबाजी और गेंदबाजी से कई बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले क्रृणाल पांड्या जल्द शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं.


20/11/2017 गुजरात-हिमाचल के नतीजों के अगले ही दिन हो सकती है राहुल गांधी की ताजपोशी,
राहुल ने सीवीसी की मीटिंग में कहा था कि 'मैं जिम्मेदारी लेने को तैयार हूं, किसी के मन में संदेह हो तो प्लीज अभी बताएं...। 6 नवंबर को हुई कांग्रेस वर्किंग कमेटी में राहुल गांधी को प्रेसिडेंट बनाने की सिफारिश की गई थी


20/11/2017 गुजरात-हिमाचल के नतीजों के अगले ही दिन हो सकती है राहुल गांधी की ताजपोशी,
राहुल ने सीवीसी की मीटिंग में कहा था कि 'मैं जिम्मेदारी लेने को तैयार हूं, किसी के मन में संदेह हो तो प्लीज अभी बताएं...। 6 नवंबर को हुई कांग्रेस वर्किंग कमेटी में राहुल गांधी को प्रेसिडेंट बनाने की सिफारिश की गई थी


20/11/2017 इजरायल के साथ 500 मिलियन डॉलर की डील रद्द
मंत्रालय अब मैन पोर्टेबल एंटी टैंक गाइडेड मिसाइल (MPATGM) स्वदेश में ही बनाना चाहता है. रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (DRDO) को इस मिसाइल को बनाने की जिम्मेदारी दी गई है.


20/11/2017 जीएसटी में कटौती का लाभ उपभोक्ताओं को नहीं देने पर कंपनियों पर गिरेगी गाज
वित्त सचिव हसमुख अढ़‍िया ने कहा कि दुकानदार या कंपनियां यह दावा नहीं कर सकतीं कि स्टॉक खत्म होने से ऊंची कीमतें बरकरार रहेंगी। उन्होंने कहा, 'कंपनियां कीमतों में अंतर के लिए सरकार से इनपुट टैक्स क्रेडिट का दावा कर सकती हैं।


17/11/2017 मूडीज रैंकिंग पर जेटली- हमारे सुधारों को मिली सराहना
पिछले तीन साल के दौरान सरकार की तरफ से किए गए सुधारों को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सराहना मिली है. इससे जाहिर तौर पर हमें प्रोत्साहन मिला है. उन्होंने कहा कि हम अभी तक आर्थिक विकास के जिस रास्ते पर चल रहे थे, आगे भी उस पर चलते रहेंगे.


15/11/2017 31 की हुई 'भारत की बेटी' सानिया मिर्जा
भारत की टेनिस सनसनी सानिया मिर्जा आज 31 साल की हो गई हैं. सानिया का जन्म 15 नवंबर 1986 को मुंबई में हुआ था लेकिन उनका बचपन हैदराबाद में बीता. हैदराबाद से ही सानिया ने टेनिस की शुरुआत की.


14/11/2017 शशिकला के ठिकानों पर आयकर विभाग की रेड, 1430 करोड़ की कर चोरी का खुलासा
शशिकला के ठिकानों पर आयकर विभाग की रेड, 1430 करोड़ की कर चोरी का खुलासाशशिकला के ठिकानों पर आयकर विभाग की रेड, 1430 करोड़ की कर चोरी का खुलासाएआईएडीएमके की नेता शशिकला के परिवार के सदस्यों और जया टीवी के परिसर में छापे के दौरान 1400 करोड़ रुपए से ज्यादा की अघोषित आय का पता चला है।


CopyRight 2016 DanikUp.com