Breaking News
विजय रूपाणी ने की योगी से मुलाकात, UP के लोगों की सुरक्षा का दिलाया भरोसा  |   अडानी के चार्टर प्लेन में UP पहुंचे रूपाणी, राजनीतिक हलचल तेज  |   यूपी-गुजरात के एकता संवाद में बोले योगी-गुजरात देश के विकास का मॉडल  |   राफेल सौदे को लेकर केंद्र की राजग सरकार पर बरसे शत्रुघ्न सिन्हा  |   शाहजहांपुर में गिरी निर्माणाधीन बिल्डिंग को लेकर रेस्क्यू ऑपरेशन पूरा, 3 की मौत  |  

15/10/2018 इलाहाबाद का नाम बदलना अस्था व परम्परा के साथ खिलवाड़: अखिलेश
कांग्रेस और समाजवादी पार्टी ने इस मुद्दे को लेकर योगी सरकार के खिलाफ अपनी नाराजगी जताई है। सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने ट्वीट कर इस मुद्दे पर योगी सरकार को आड़े हाथों लेकर कहा है कि ये आस्था के साथ खिलवाड़ है।


12/10/2018 भाजपा कर रही है मजहब और जाति की राजनीति: सपा
विकास का झूठा वादा कर सत्ता हासिल करने वाली भाजपा मजहब एवं जाति के नाम पर राजनीति कर रही है। सत्ता की हनक में भाजपा ने बेरोजगार, गरीब, किसान, दलित और शोषित आदि सभी को छलने का काम किया है।


21/09/2018 मुश्किल में BSP सुप्रीमो मायावती, HC ने राज्य सरकार से तलब की विजिलेंस जांच स्टेटस
मायावती सरकार के 2007 से 2012 के कार्यकाल में हुए स्मारक घोटाले के संबंध में चल रही विजिलेंस जांच की स्थिति से अवगत कराए। तत्कालीन मायावती सरकार ने नोएडा और लखनऊ में 2600 करोड़ रुपए के खर्च से स्मारकों, पार्कों का निर्माण कराया था और प्रतिमाएं स्थापित कराई थीं।


15/09/2018 कांग्रेस पर बरसे स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह, कहा- झूठे हैं इनके मंत्री
कांग्रेस के मंत्री झूठ बोल रहे हैं। मौजूदा मोदी सरकार ने देश की जनता के लिए बहुत कार्य किए हैं, गरीबों से लेकर के गर्भवती महिलाओं तक स्वास्थ्य सेवा हो, चाहे अन्य सेवा हो, उनको पूरी तरीके से मदद की है।


09/09/2018 'राहुल गांधी ने झूठ का झुनझुना लेकर पप्पू से गप्पू तक का तय किया सफर'
केंद्रीय अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि हम तो उन्हें शुभकामना देते हैं कि ऐसे धार्मिक स्थानों पर जाएं, जहां सच का सामना करने की उन्हें शक्ति मिले और झूठ का झुनझुना उनसे छूट जाए।


06/09/2018 'कुंभ मेले में आपके दीदार के लिये तैयार है सरकार'
श के सबसे विशाल धार्मिक मेले के जरिए उन्हे भारतीय सभ्यता, परम्परा और संस्कृति को करीब से जानने का मौका मिलेगा।


06/09/2018 'कुंभ मेले में आपके दीदार के लिये तैयार है सरकार'
श के सबसे विशाल धार्मिक मेले के जरिए उन्हे भारतीय सभ्यता, परम्परा और संस्कृति को करीब से जानने का मौका मिलेगा।


06/09/2018 शिवपाल के मोर्चे पर बाहुबली अतीक अहमद ने जताई खुशी, कहा- राजनीति के सारे विकल्प खुले हुए
मुझे जानकारी मिली है कि शिवपाल भाई हमसे मिलने वाले हैं। मुलाकात हो जाए, उसके बाद कोई बात हो सकती है। हमारे राजनीति में सारे विकल्प खुले हुए हैं।


01/09/2018 प्राथमिक स्तर की टीईटी और अगली शिक्षक भर्ती में बीएड को मौका
सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी डॉ. सुत्ता सिंह की ओर से शासन को भेजे गए प्रस्ताव में प्राथमिक स्तर की टीईटी में बीएड डिग्रीधारियों को सम्मिलित करने का अनुरोध किया है।


13/07/2018 वाराणसी के छोटे निर्यातकों के लिए डाक विभाग जल्द खोलेगा IBC
डाक विभाग के आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि उत्तर प्रदेश देश का एकमात्र ऐसा राज्य है जिसे तीन आईबीसी मिलने जा रहे हैं। एक आईबीसी प्रदेश की राजधानी लखनऊ में जबकि दूसरा आईबीसी नोएडा और तीसरा वाराणसी में स्थापित किया जाएगा।


14/06/2018 इलाहाबाद वासियों को हवाई सेवा की मिली सौगात, उड्डयन मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी ने किया उद्घाटन
इंदौर औऱ नागपुर की उड़ान 16 जून से शुरू होगी। उद्घाटन के पहले दिन मंन्त्री नंदी के साथ शहर की मेयर अभिलाषा गुप्ता, जेट एयरवेज़ के डिप्टी सीईओ समेत कई अधिकारी मौजूद थे।


14/06/2018 संगम शहर इलाहाबाद से सीधी उड़ान सेवा होगी गुरूवार से शुरू
राज्य नागर उड्डयन मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी गुरुवार को बमराउली हवाई अड्डे से 1240 बजे इलाहाबाद से लखनऊ की पहली उड़ान का उद्घाटन करेंगे।


14/06/2018 सड़क चौड़ीकरण के नाम पर मंदिर तोड़े जाने से अखाड़ा परिषद नाराज
महंत गिरी ने कहा कि विश्व का सबसे बड़ा आध्यत्मिक मेला कुंभ 2019 के लिए शहर में सड़क मार्ग को चौड़ीकरण करने का कार्य तेजी से किया जा रहा है।


07/06/2018 छात्रों के खिलाफ मुकदमा वापस नहीं होने पर आवाज संसद तक गूंजेगी: नागेन्द्र
छात्रसंघ ने देश को कई प्रधानमंत्री और कद्दावर नेता दिए हैं। उन्होंने कहा कि कुलपति विद्यार्थियों का अभिभावक होता है। उसे अपने छात्रों के साथ बैठकर बातचीत करनी चाहिए और उनकी समस्याओं का निराकरण करना चाहिए।


07/06/2018 राजभर का बड़ा बयान, कहा- हर जाति के व्यक्ति को 6-6 महीने का मुख्यमंत्री बनाया जाए
राजभर गुरुवार को इलाहाबाद दौरे पर थे। इस दौरान वह मीडिया से रूबरू हुए। वहीं जब मीडियाकर्मियों ने उनसे पूछा कि क्या वह योगी आदित्यनाथ को मुख्यमंत्री के तौर पर नहीं देखना चाहते हैं?


23/05/2018 दाराेगा काे भाजपा विधायक की कार उठाना पड़ा महंगा, कराया सस्पेंड
कौशाम्बी के चायल से भाजपा विधायक संजय गुप्ता मामूली बात काे लेकर एक दाराेगा का जीना दुष्वार कर दिया है। सस्पेंड कराने के बावजूद भी उसका पीछा नहीं छाेड़ रहे हैं।


19/05/2018 इलाहाबाद पहुंचे CM योगी, शहर में बन रहे फ्लाईओवर का किया निरीक्षण
फ्लाईओवर बना रही कम्पनी के अधिकारियों को सुरक्षा की सख्त हिदायत देने के बाद सीएम ने शहर में कई और निर्माण का स्थलीय निरीक्षण किया


17/11/2017 कांग्रेस नेता गुलाब नबी आजाद का राहुल गांधी को लेकर बड़ा बयान
पहली बार कांग्रेस के किसी बड़े नेता ने नेहरू परिवार के पैतृक धरती पर कहा कि जल्द ही राष्ट्रीय नेतृत्व संगठन में बड़े परिवर्तन होंगे, जिसको लेकर पार्टी में सहमति बन चुकी है।वरिष्ठ कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा कि राहुल गांधी इसी साल पार्टी के अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी संभालेंगे।


13/11/2017 अयोध्या विवाद: शिया वक्फ बोर्ड के समझौते का मसौदा 15-16 नवंबर तक न्यायालय में दाखिल होगा
अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष नरेंद्र गिरि ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर मुद्दे को लेकर शिया वक्फ बोर्ड के साथ सुलह समझौते में गतिरोध लगभग दूर हो गया है.


20/05/2017 अपराधियों के खिलाफ कडे कदम उठाये सरकार : उच्च न्यायालय
इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने उत्तर प्रदेश सरकार को शातिर अपराधियो और माफियाओं पर शिकंजा कसने के सख्त कदम उठाने के निर्देश दिए है।


15/05/2017 उच्च न्यायालय ने गाजियाबाद में ग्रामसभा की जमीन पर कब्जे को लेकर माँगी रिपोर्ट
इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने गाजियाबाद में ग्रामसभा की जमीन पर कब्जे की घटना को लेकर सहायक जिलाधिकारी से रिपोर्ट मांगी है।


04/05/2017 इलाहाबाद में सडक दुर्घटना में दो युवक मरे
उत्तर प्रदेश में इलाहाबाद के झूसी क्षेत्र में हुई सडक दुर्घटना में मोटरसाइकिल सवार दो युवकों की मृत्यु हो गयी और एक अन्य घायल हो गया।


30/04/2017 परिवहन विभाग में अनियमितता और भ्रष्टाचार बर्दाश्त नही : स्वतंत्र देव
उत्तर प्रदेश के परिवाहन मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने आज कहा कि विभाग मे अनियमितता और अवैध वसूली की शिकायत मिलने में संबधित अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जायेगी।


02/04/2017 इलाहाबाद में पंडाल में हुआ शार्ट सर्किट, कोई नुकसान नही
इलाहाबाद उच्च न्यायालय के 150वें स्थापना के समारोह में शिरकत करने आ रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन से पहले ही कार्यक्रम स्थल पर शार्ट सर्किट हो गया।


02/04/2017 कानून का लक्ष्य हर नागरिक का कल्याण होना चाहिए:मोदी
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने न्याय व्यवस्था में तकनीक के इस्तेमाल पर जोर देते हुए आज कहा कि कानून का लक्ष्य हर नागरिक का कल्याण है।


27/03/2017 उप्र विधि आयोग के अध्यक्ष न्यायमूर्ति रवीन्द्र सिंह ने दिया इस्तीफा
इलाहाबाद उच्च न्यायालय के न्यायाधीश रहे उत्तर प्रदेेश विधि आयोग के अध्यक्ष न्यायमूर्ति रवीन्द्र सिंह ने आज अपने पद से इस्तीफा दे दिया।


15/03/2017 माध्यमिक शिक्षा परिषद की परीक्षाएं कल से शुरु
त्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद द्वारा संचालित होेने वाली 2017 की हाईस्कूल तथा इण्टरमीडिएट की परीक्षाएं 16 मार्च से शुरु होकर परीक्षाएं आगामी 21 अप्रैल तक होंगी।


24/02/2017 संगम में लाखों श्रद्धालुओं ने लगायी डुबकी, महादेव का किया अभिषेक
तीर्थराज प्रयाग में त्रिवेणी तट पर लगे माघमेला के अन्तिम और छठवें मुख्य स्नान पर्व महाशिवरात्रि पर देश के विभिन्न अंचलो से आये श्रध्दालुआें ने आज गंगा यमुना एंव अदृश्य सरस्वती के संगम में पवित्र डुबकी लगाई ।


15/02/2017 आबादी क्षेत्र घोषित किये जाने को लेकर मायावती, उसके भाई, भतीजे और अधिकारियों के खिलाफ नोटिस
इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने कृषि भूमि को आबादी क्षेत्र की भूमि घोषित किये जाने के खिलाफ दायर जनहित याचिका पर पूर्व मुख्यमंत्री मायावती, उसके भाई, भतीजा समेत कई अधिकारियों के खिलाफ नोटिस जारी किया है।


14/01/2017 संगम में लगाई लाखों श्रद्धालुओं ने मकर संक्रांति पर डुबकी
उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद में गंगा, यमुना एवं पौराणिक सरस्वती के त्रिवेणी संगम तट पर माघ मेले के दूसरे मुख्य स्नान ‘मकर संक्रांति’ के अवसर पर आज कडाके की ठंड के बीच लाखों श्रद्धालुओ ने संगम में आस्था की डुबकी लगायी।


CopyRight 2016 DanikUp.com