दैनिक यूपी ब्यूरो
28/02/2016  :  00:28 HH:MM
उप्र : साधु का वेश धर 32 साल छिपा रहा हत्यारा, गिरफ्तार
Total View  375

इस मामले में पुलिस को कई बार हाईकोर्ट में फटकार भी सुननी पड़ी थीं। करीब 15 दिन पहले पुलिस अधीक्षक को उच्च न्यायालय ने इसी प्रकरण पर व्यक्तिगत रूप से तलब किया था। उसके बाद से सक्रिय हुई पुलिस को पता चला कि हत्यारोपी को साधु वेश में रह रहा है।

फतेहपुर
उत्तर प्रदेश में फतेहपुर जिले के खखरेरू थाना क्षेत्र में वर्ष 1983 में हत्या के आरोप में हुई सजा के बाद से फरार आरोपी को मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने एक मंदिर परिसर से गिरफ्तार कर लिया। 
इस मामले में पुलिस को कई बार हाईकोर्ट में फटकार भी सुननी पड़ी थीं। करीब 15 दिन पहले पुलिस अधीक्षक को उच्च न्यायालय ने इसी प्रकरण पर व्यक्तिगत रूप से तलब किया था। उसके बाद से सक्रिय हुई पुलिस को पता चला कि हत्यारोपी को साधु वेश में रह रहा है। 

खखरेरू थाना क्षेत्र के कुल्ली गांव का है। यहां वर्ष 1983 में उसने 19 वर्ष की आयु में किसी बात को लेकर उमाशंकर पांडेय ने अपने ही गांव के कृष्णकांत पांडेय की कुल्हाड़ी से काटकर हत्या कर दी थी।

आरोपी पर घटना के बाद पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया था। जनपद की फास्ट ट्रैक कोर्ट ने वर्ष 1983 में ही आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई। उसके बाद हत्यारोपी उच्च न्यायालय से जमानत पर जेल से बाहर आया। 

जमानत पर बाहर आने के बाद से वह फरार हो गया। इसके बाद कभी अदालत की ओर उसने अपना रुख ही नहीं किया। कुछ दिन बाद उसने साधु वेश धारण कर लिया और धाता थाना क्षेत्र के बिछियावां मंदिर में पुजारी बनकर रहने लगा। किसी को पता नहीं चला कि मंदिर का पुजारी हत्यारोपी है और पुलिस तथा अदालत से बचने के लिए उसने यह वेशभूषा धारण की है।

गौरतलब है कि करीब 15 दिन पूर्व पुलिस कप्तान को उच्च न्यायालय ने व्यक्तिगत रूप से अदालत में उपस्थित होने के निर्देश दिया। इस पर पुलिस कप्तान कलानिधि नैथानी हाईकोर्ट के सामने पेश हुए, जहां उन्हें फटकार लगाई गई।

अदालत से आने के बाद एसपी ने हत्यारोपी को खोज निकालने के लिए खखरेरू थानाध्यक्ष समेत अन्य पुलिसकर्मियों को भी इस काम में लगाया, जिसके बाद उसे गिरफ्तार किया गया।

खखरेरू पुलिस टीम कार्य की सराहना करते हुए पुलिस अधीक्षक नैथानी ने दो हजार रुपये का पुरस्कार देने की घोषण करते हुए पुलिस टीम की हौसला अफजाई की।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   4386306
 
     
Related Links :-
प्रदेश में अबतक 2680 एक्टिव केस, 3698 मरीज हुए स्वस्थ्य: प्रमुख सचिव स्वास्थ्य
कॉलेज-यूनिवर्सिटी के सिलेबस में यूपी सरकार करेगी बदलाव
यूपी सरकार का बड़ा फैसला: अब मॉल में भी खुलेंगी शराब की दुकानें
अम्फान तूफान का UP के किसी भी जिले पर नहीं होगा ज्यादा असर: मौसम विभाग
कांग्रेस विधायक ने की योगी सरकार की तारीफ
कांग्रेस विधायक ने की योगी सरकार की तारीफ
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 20 लाख करोड़ के आर्थिक पैकेज की घोषणा पर जताया आभार*
कोरोना के खिलाफ लड़ाई में सबका सहयोग जरूरी: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ*
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आगरा, मेरठ और कानपुर में कोविड केयर की कमान वरिष्ठ अधिकारियों को सौंपी*
बाहरी राज्यों में फंसे यूपी के हर नागरिक को सुरक्षित घर लाना ही हमारी पहली प्राथमिकता : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ*
 
CopyRight 2016 DanikUp.com