दैनिक यूपी ब्यूरो
26/02/2016  :  01:52 HH:MM
उप्र : बोर्ड परीक्षा में नकल, वसूली भी
Total View  329

जनपद में चल रही नकल और नकल के नाम पर वसूली चर्चा में है। जिले में परीक्षा केंद्रों पर अधिकारियों को नकल कराए जाने के नाम से छात्र छात्राओं से जमकर वसूली की जा रही है।

हरदोई
उत्तर प्रदेश का हरदोई जिला प्रशासन भले ही जनपद में चल रही बोर्ड परीक्षा को नकल विहीन कराने का दावा जोर शोर से कर रहा हो, मगर जनपद में चल रही नकल और नकल के नाम पर वसूली चर्चा में है। जिले में परीक्षा केंद्रों पर अधिकारियों को नकल कराए जाने के नाम से छात्र छात्राओं से जमकर वसूली की जा रही है। 

सूत्रों के मुताबिक, जनपद के कई परीक्षा केंद्रों को पहले ही जिला प्रशासन द्वारा संवेदनशील एवं अतिसंवेदनशीलता की सूची में शामिल करके उनकी कार्यप्रणाली पर प्रश्नचिह्न् लगा दिया गया, क्योंकि अगर यह परीक्षा केंद्र संवेदन एवं अति संवेदनशीलता की सूची में शामिल थे तो उन्हें परीक्षा केंद्र बनाया ही क्यों बनाया गया।

वैसे तो ऐसे स्थानों पर भी परीक्षा केंद्र बना दिए गए हैं, जहां परीक्षार्थियों को वाहन सुविधा की समस्या से जूझना पड़ रहा है, हालांकि ऐसी ही अनेकों समस्याओं का खुलासा न करने की शर्त पर छात्रों को यह सुविधा मुहैया करई गई। शायद इसी कारण जनपद के अधिकांश परीक्षा केंद्रों पर जहां न केवल खुलेआम नकल कराई जा रही है, बल्कि नकल के नाम पर अवैध वसूली भी की जा रही है।

यही कारण है कि प्रशासन के खौफ से बेखौफ होकर नकल माफिया शासन के आदेश को हवा में उड़ाएं हुए हैं। इतना ही नहीं, जिला नकल के लिए काफी मुफीद है, इसलिए गैर जिलों के साथ गैर प्रांतों के छात्र-छात्राएं भी यहां परीक्षाएं दे रहे हैं।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   5994414
 
     
Related Links :-
पूरे प्रदेश में मदद पहुंचाने की कोशिश में जुटे है डिप्टी सीएम मौर्य
नर्सों ने की तब्लीगी जमाते की शिकायत, डीएम-एसएसपी से शिकायत
शिक्षा मित्रों को राहत, नहीं कटेगी सैलरी
लखनऊ की मस्जिदों में ठहरे 23 विदेशियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज
अब प्राइवेट लैब में भी करवा सकेंगे कोरोना वायरस की जांच, मिली अनुमति
यूपी में एक दिन में 14 नए मरीज, अब तक 65 लोग कोरोना संक्रमित
मुख्यमंत्रियों को अमितशाह का निर्देश पलायन रोके
आपको टैक्स पर क्या राहत मिली? जानिए...
गन्ना किसानों को भुगतान क्यों नही कर रही कंपनिया
*नि:शुल्क बोरिंग के साथ जरूरी होगा ड्रिप या स्प्रिंकलर: मुख्यमंत्री
 
CopyRight 2016 DanikUp.com