Breaking News
कुंभ में जनता की गाढ़ी कमाई बर्बाद कर रही है यूपी सरकार : राजभर  |   JNU राजद्रोह केसः दिल्ली पुलिस, सरकार में शुरू हुआ दोषारोपण  |   कुंभ से UP को मिलेगा 1.2 लाख करोड़ रुपये का राजस्व, 6 लाख रोजगार: CII  |   एनसीडब्ल्यू भेजेगा साधना सिंह को नोटिस।  |   मायावती पर आपत्तिजनक टिप्पणी कर फंसी बीजेपी विधायक साधना सिंह।   |  
 
 
दैनिक यूपी ब्यूरो
18/02/2016  :   HH:MM
यूपी बोर्ड की परीक्षा शुरू,मोबाइल ऐप से हाज़िरी
Total View  143

यूपी बोर्ड की परीक्षाएं शुरू हो गई हैं। प्रशासन नक़ल विहीन परीक्षा कराने का दावा कर रहा है। प्रदेश भर में व्यापक तैयारियां की गई हैं। मोबाइल ऐप से छात्रों की हाज़िरी का इंतजाम किया गया है।

यूपी बोर्ड की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षाएं 18 फरवरी यानी आज से शुरू हो गई हैं। 68 लाख से ज्यादा विद्यार्थी 11664 केंद्रों पर परीक्षा दे रहे हैं।21 मार्च तक चलने वाली इन परीक्षाओं में नकल रोकने के लिए विशेष प्रबंध किए गए हैं। माध्यमिक शिक्षामंत्री बलराम यादव ने इस बार नकलविहीन परीक्षाएं कराने का दावा किया है।उन्होंने कहा, किसी भी केंद्र पर गड़बड़ी की शिकायत मिलने पर वहां के केंद्र व्यवस्थापक को फौरन हटा दिया जाएगा।बलराम यादव ने बताया कि हाईस्कूल में 37 लाख 49 हजार 977 और इंटरमीडिएट में 30 लाख 71 हजार 892 परीक्षार्थी हैं।
इस तरह से यूपी बोर्ड की परीक्षाओं में कुल 68 लाख 21 हजार 869 परीक्षार्थी बैठ रहे हैं।हाईस्कूल की परीक्षा 9 मार्च को और इंटरमीडिएट की परीक्षा 21 मार्च को समाप्त होंगी।हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षा क्रमश: 15 और 25 कार्यदिवसों में संपन्न हो जाएंगी।उन्होंने कहा कि इन परीक्षाओं में बड़े पैमाने पर छात्रों के बिना आए ही कापियां लिखने की शिकायतें मिलती रहीं हैं।इसलिए इस बार मोबाइल ऐप से हाजिरी लगाने के निर्देश दिए गए हैं। यह ऐप बोर्ड की वेबसाइट से लिंक किया गया है। हालांकि परीक्षा शुरू होते ही हाज़िरी को लेकर शिकायतें भी मिल रही हैं।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   8407242
 
     
Related Links :-
अखिलेश-जयंत की बैठक कल, खुलेगी गठबंधन की गांठ
राजभर ने भाजपा को दिया जीत का फार्मूला
शिवपाल यादव को मिली चाबी क्या खोलेगी किस्मत का ताला ?
अखिलेश-मायावती के गठबंधन के बाद क्या UP के मुसलमान रोकेंगे PM मोदी का विजय रथ?
भाजपा को हराने के लिए कांग्रेस से सहयोग को तैयार: शिवपाल यादव
यूपी 69000 शिक्षक भर्ती 2018: शिक्षामित्रों को लगा तगड़ा झटका
मैं ही मोदी हूं, मैं ही योगी हूं
इलाहाबाद का नाम बदलना अस्था व परम्परा के साथ खिलवाड़: अखिलेश
शिवपाल यादव को राज्य संपत्ति विभाग ने अलॉट किया नया बंगला, पहले हुआ करता था BSP कार्यालय
लखनऊ: ब्रह्मोस इंजीनियर निशांत को CJM कोर्ट ने 7 दिनों की पुलिस कस्टडी में भेजा
 
CopyRight 2016 DanikUp.com