Breaking News
आईएनएक्स मीडिया मामले में पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम की बुधवार रात को बेहद नाटकीय ढंग से गिरफ्तारी हुई। सीबीआई उन्हें हिरासत में लेकर CBI हेडक्वॉर्टर ले गई जहां चिदंबरम को अधिकारिक तौर पर गिरफ्तार किया गया  |   चंद्रयान-२ चंद्रमा की कक्षा में पहुंचा, ७ सितंबर को सतह पर लैंडिंग  |   रविदास मंदिर गिराने के आदेश को सियासी रंग न दें : सुप्रीम कोर्ट  |   ब्रिटेन के सांसद ने कहा, संवैधानिक तरीके से हटाया गया अनुच्‍छेद 370  |   पड़ोसी देश के विकास के लिए प्रतिबद्ध : मोदी  |  
 
 
दैनिक यूपी ब्यूरो
18/04/2016  :  21:21 HH:MM
बनारस मेट्रो डीपीआर को मंजूरी
Total View  241

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की अध्यक्षता में सोमवार शाम को हुई कैबिनेट की बैठक में कई महत्वपूर्ण फैसले किए गए।

बनारस मेट्रो डीपीआर को मंजूरी
लखनऊ , 18 अप्रैल। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की अध्यक्षता में सोमवार शाम को हुई कैबिनेट की बैठक में कई महत्वपूर्ण फैसले किए गए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र बनारस में मेट्रो चलाने के लिए डीपीआर (डिटेल प्रोजेक्ट रिपोर्ट) को मंजूरी दे दी गई है।

कैबिनेट ने प्रदेश में तीन हजार करोड़ रुपये के निवेश को मंजूरी दे दी है। इसके लिए छह मेगा प्रोजेक्ट को कई रियायतें देने का निर्णय किया गया है। 

यह रियायतें एलजी कंपनी सहित कई कंपनियों को दी जाएंगी। खास बात यह है कि ये मेगा प्रोजेक्ट बुंदेलखंड और पूर्वांचल में लगेंगे। जिससे वहां के लोगों को रोजगार मिलेगा।

राजधानी लखनऊ  स्थित संजय गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान (एसीजीपीजीआई) में मरीजों की बढ़ती तादाद को देखते हुए ओपीडी में 54० बेड का विस्तार किया जाएगा। 

इसमें दिन में आने वाले मरीजों के लिए 18० बेड तो तत्काल बढ़ाए जाएंगे। इसके बाद 36० बेड और बढ़ाए जाएंगे। इस पर 1०4 करोड़ रुपये खर्च होंगे। पीजीआई को ट्रांसप्लांट सेंटर, इमरजेंसी मेडिसिन विभाग और सर्जरी के लिए रोबोटिक मशीन से लैस किया जाएगा। इसके लिए स्टेट बैंक से लोन लेने के लिए सरकार ने गारंटी दे दी है।

खाद की लैमिनेटेड व गैर लैमिनेटेड बोरियों पर पांच फीसदी एंट्री टैक्स लगाने के प्रस्ताव को कैबिनेट ने मंजूरी दे दी है। मौजूदा समय में उप्र में खाद की बोरियां खरीदने पर पांच प्रतिशत वैट देना पड़ता है और उप्र के बाहर से मांगने पर सिर्फ दो फीसदी उत्पादन शुल्क पड़ता है। इसीलिए व्यापारी उप्र से खाद की बोरियां न खरीद कर गैर राज्यों से मंगाते हैं।

धार्मिक नगरी मथुरा व फैजाबाद-अयोध्या शहरों के तेजी से विकास के लिए यहां की नगर पालिकाओं को नगर निगम का दर्जा देने का फैसला किया गया है। आगरा-लखनऊ  एक्सप्रेस-वे के निर्माण के लिए 15०० करोड़ रुपये का कर्ज लिया जाएगा। इसके लिए सरकारी गारंटी को मंजूरी दी गई है।

इटावा की ताखा और सीतापुर की महोली को मॉडल तहसील बनाया जाएगा।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   4291924
 
     
Related Links :-
स्थिर विकास के लक्ष्यों को अमल में लाने के लिए अमरिन्दर सरकार ने संरा विकास प्रोग्राम के साथ किया समझौता
हरियाणा में डॉक्टरों की सुरक्षा करेंगे होमगार्ड कर्मी
जन यात्रा में बदल रही है जन आशीर्वाद यात्रा
पंजाब के सीएम ने शुरू की आयुष्मान भारत सरबत की सेहत योजना
ग्रामीण क्षेत्र के बस क्यू शेल्टरों का निर्माण जिला परिषद करेगा : सीएम मनोहर लाल
अब एक माह फील्ड से चलेगी हरियाणा सरकार
जन कल्याणकारी योजनाओं को परिवार पहचान पत्र से जोड़ा जाएगा
हर परिवार को मिलेगा परिवार पहचान पत्र : राजेश खुल्लर
मुख्यमंत्री अमरिन्दर ने बाढ़ इलाकों के लिए किया 100 करोड़ का ऐलान
विकास गिनाते, योजना बताते हुए बढ़ रही है मनोहर यात्रा की रफ्तार
 
CopyRight 2016 DanikUp.com