दैनिक यूपी ब्यूरो
13/02/2016  :   HH:MM
सपा सरकार का अंतिम बजट भी भ्रामक : मायावती
Total View  300

मायावती ने कहा कि बजट की सारी घोषणाओं को जमीन पर अमलीजामा नहीं पहनाया गया और इस बजट की अधिकांश धनराशि भ्रष्टाचार की भेंट ही चढ़ जाने वाली है। उन्होंने कहा कि सपा सरकार की बिजली, सड़क, पानी व जनहित की अन्य सुविधा के संबंध में किए गए लगभग सारे वायदे कागजी ही साबित होकर रह गए हैं।

लखनऊ बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की प्रमुख मायावती ने उत्तर प्रदेश की सपा सरकार द्वारा सदन में पेश किए गए पांचवें अंतिम बजट को 'पूरी तरह भ्रामक, चुनावी कागजी' बताया। 

मायावती ने शनिवार को अपने बयान मंे कहा कि इस बजट से भी प्रदेश की गरीब आमजनता किसानों का कुछ भी भला होने वाला नहीं है। उन्होंने कहा कि प्रदेश की जो जनता सपा सरकार की गलत नीतियों कार्यकलापों से पिछले चार वर्षों से काफी ज्यादा त्रस्त है, उसे इस चुनावी वर्ष में बरगलाने के लिए कई लोक-लुभावन वायदे कुछ नए रूप में फिर से किए गए हैं। लेकिन जनता ने पिछले चार वर्षो के शासन में इन घोषणाओं को जमीन पर उतारकर उसका लाभ मिलते नहीं देखा है। 

मायावती ने कहा कि बजट की सारी घोषणाओं को जमीन पर अमलीजामा नहीं पहनाया गया और इस बजट की अधिकांश धनराशि भ्रष्टाचार की भेंट ही चढ़ जाने वाली है। उन्होंने कहा कि सपा सरकार की बिजली, सड़क, पानी जनहित की अन्य सुविधा के संबंध में किए गए लगभग सारे वायदे कागजी ही साबित होकर रह गए हैं। 

बसपा मुखिया ने कहा कि पहले बजट में अनेक प्रकार की घोषणाएं करके जनता को बरगलाने का प्रयास किया जाता है और फिर विज्ञापनों के माध्यम से सरकारी धन पानी की तरह बहाकर जनता को दिगभ्रमित करने की कोशिश की जाती है। लेकिन बसपा को पूरी उम्मीद है कि प्रदेश की आमजनता सपा के इस प्रकार के छलावें में आने वाली नहीं है। 

मायावती ने यह भी कहा कि सपा सरकार में आपसी मतभेद मनमुटाव के कारण यह तय नहीं हो पा रहा है कि इस सपा सरकार में तथाकथित 'विकास पुरुष' कौन है। 

उन्होंने कहा कि सरकारी तौर पर दावा है कि मुख्यमंत्री ही विकास पुरुष हैं, जबकि मुख्यमंत्री के अपने 'चाचा मंत्री' को उनके लोग विकास पुरुष होने का दावा करते हैं और शुक्रवार को जब मुख्यमंत्री ने बजट






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   6843378
 
     
Related Links :-
पिछली सरकारें चीनी मिलों को बेचती एवं बंद कराती थीं, हम नई मिलें लगाते और रोजगार देते हैं: योगी आदित्यनाथ*
अगले वर्ष गोरखपुर में खाद कारखाने की होगी शुरुआत
प्रदीप हत्याकांड मे पुलिसकर्मियों की गिरफ्तारी के लिए गुरु जी ने बनाया दबाव
सौहार्द की बुनियाद है अयोध्या का फैसला
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश की अर्थव्यवस्था को एक ट्रिलियन डॉलर करने के लिए बताए मूलमंत्र
भ्रष्टाचार के लिए कुख्यात दलों के नेताओं का योगी सरकार पर टिप्पणी करना शर्मनाक है: ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा*
पिछली सरकारों के कार्यकाल में बेईमानी और भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गई थीं परीक्षाएं : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ*
एयरपोर्ट बनने से लग जाएंगे जेवर के विकास में चार चांद : योगी आदित्यनाथ*
पटेल के आदर्शों और मूल्यों को जीवन में उतारें :योगी*
आंगनबाड़ी केंद्र बनेंगे प्री-प्राइमरी स्कूल, 3 साल के बच्चों को पहली कक्षा में मिलेगा प्रवेश : मुख्यमंत्री योगी
 
CopyRight 2016 DanikUp.com