दैनिक यूपी ब्यूरो
21/02/2021  :  23:45 HH:MM
खाप चौधरियों से मिलने गए भाजपा नेताओं का शामली में विरोध, ट्रैक्टर लगाकर रोका काफिला
Total View  30

कृषि कानून के खिलाफ जारी आंदोलन में शामिल लोगों को समझाने पहुंचे भाजपा नेताओं को खासी नाराजगी झेलनी पड़ी। कृषि कानून के समर्थन में लोगों को समझाने पहुंचा भाजपा प्रतिनिधि मंडल को कई जगह विरोध का सामना करना पड़ा।

शामली | कृषि कानून के खिलाफ जारी आंदोलन में शामिल लोगों को समझाने पहुंचे भाजपा नेताओं को खासी नाराजगी झेलनी पड़ी। कृषि कानून के समर्थन में लोगों को समझाने पहुंचा भाजपा प्रतिनिधि मंडल को कई जगह विरोध का सामना करना पड़ा। खाप चौधरियों ने भाजपा नेताओं से मिलने तक से इनकार कर दिया। कई जगह भाजपा नेताओं को गांव में घुसने तक नहीं दिया गया। शामली में कई जगह ट्रैक्टर लगाकर भाजपा नेताओं का काफिला रोका गया। भाजपा प्रतिनिधि मंडल में केन्द्र और यूपी के मंत्री भी शामिल थे। शामली जिले के भेसवाल गांव में कृषि कानून के विरोध में आंदोलन कर रहे खाप चौधरियों से बातचीत करने पहुंचे भाजपा प्रतिनिधि मंडल का जमकर विरोध हुआ। खाप चौधरियों ने भाजपा प्रतिनिधि मंडल में शामिल केन्द्रीय मंत्री संजीव बालियान, पंचायती राज मंत्री भूपेंद्र सिंह, वेस्ट यूपी अध्यक्ष मोहित बेनीवाल समेत कई भाजपा नेताओं से मिलने तक से इनकार कर दिया। किसानों को से बातचीत करने जा रहे भाजपा नेताओं का ग्रामीणों ने ट्रैक्टर लगाकार कई जगह काफिला रोक दिया और जमकर नारेबाजी की। 
भाजपा ने शुरू किया खाप पंचायतों से संपर्क
कृषि कानून के विरोध में चल रहे आंदोलन में बैठे लोगों को समझाने के लिए अब भाजपा ने खाप पंचायतों से संपर्क करना शुरू कर दिया। सबसे पहले भाजपा ने वेस्ट यूपी के शामली जिले को चुना है। भाजपा का एक प्रतिनिधि मंडल यहां धरने में बैठे खाप चौधरियों को मनाने पहुंचे थे। गृहमंत्री अमित शाह के निर्देश पर भाजपा नेता आंदोलन में शामिल कृषि कानून के फायदे गिनाने की कोशिश में लगे हैं। भाजपा नेताओं का प्रयास है कि वह गांव-गांव जाकर किसानों को कृषि कानून के बारे में जानकारी दें, जिससे कृषि कानून को लेकर चल रहे धरने को खत्म कराया जा सके। 
एक दिन पहले भी खाप चौधरियों से मिलने पहुंचे भाजपा नेता
भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत ने भाकियू की मासिक पंचायत में भाजपा के जनप्रतिनिधियों को नहीं बुलाने का जो फरमान जारी किया था उसे चुनौती के रूप में स्वीकार कर भाजपा जनप्रतिनिधि गांव गांव में विवाह समारोह में तो गए ही साथ ही बुढ़ाना में सर्व खाप के मंत्री और शाह जुड्डी व रायपुर नंगली में खाप चौधरियों से भी मिले थे। भाजपा सांसद एवं केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान, पंचायती राज मंत्री भूपेंद्र चौधरी, विधायक उमेश मलिक व शामली के विधायक तेजेंद्र निर्वाल और क्षेत्रीय अध्यक्ष मोहित बेनीवाल बेरोकटोक भाकियू के गढ़ माने जाने वाले शोरम और गोयला में विवाह समारोह में शामिज हुए तो कुछ गांवों में परिवार में मौत होने पर शोक जताने भी गए।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   297390
 
     
Related Links :-
पांच साल की नौकरी में साढ़े तीन साल तक छुट्टी पर रही टीचर, फिर भी ले ली पूरी सैलरी
यूपी पंचायत चुनाव : ग्राम प्रधान इलेक्शन में जीत के लिए बीजेपी ने बदली रणनीति
यूपी में मेधावी छात्राओं के नाम पर होगा गांव का एक तालाब, सीएम योगी ने दिए निर्देश
भू-माफियाओं से यूपी में मुक्त कराई गई 67000 हेक्टेयर जमीन, सीएम योगी बोले-बना रहे खेल मैदान
खाप चौधरियों से मिलने गए भाजपा नेताओं का शामली में विरोध, ट्रैक्टर लगाकर रोका काफिला
मायावती को झटका: बसपा के बागी विधायकों ने सदन में अलग बैठने की इजाजत मांगी
उन्‍नाव केस: दोनों लड़कियों का पोस्‍टमार्टम पूरा, जहर मिला खाना खाने से हुई मौत, शरीर पर नहीं मिले चोट के निशान
यूपी पंचायत चुुनाव : तारीख की घोषणा से पहले नामांकन से जुड़ा यह काम शुरू
यूपी पंचायत चुनाव : आरक्षण जारी होते ही कई ग्राम प्रधान पद के दावेदारों को झटका
अपहरण के मामले में अमनमणि त्रिपाठी पर शिकंजा, कुर्की की कार्यवाही से पहले नोटिस और गिरफ्तारी वारंट जारी
 
CopyRight 2016 DanikUp.com