दैनिक यूपी ब्यूरो
18/02/2021  :  23:07 HH:MM
यूपी पंचायत चुुनाव : तारीख की घोषणा से पहले नामांकन से जुड़ा यह काम शुरू
Total View  526

यूपी में पंचायत चुनाव की तारीख के ऐलान से पहले नामांकन व मतगणना स्थल चयन की कवायद शुरू हो गई है। दोनों स्थलों का चयन कर प्रस्ताव आयोग को भेजा जाएगा।अमरोहा जिले में छह ब्लॉक में 597 ग्राम प्रधान, 27 जिला पंचायत सदस्य, 683 क्षेत्र पंचायत सदस्य और ग्राम पंचायत सदस्य पद पर पंचायत चुनाव कराया जाना है।

अमरोहा | यूपी में पंचायत चुनाव की तारीख के ऐलान से पहले नामांकन व मतगणना स्थल चयन की कवायद शुरू हो गई है। दोनों स्थलों का चयन कर प्रस्ताव आयोग को भेजा जाएगा।
अमरोहा जिले में छह ब्लॉक में 597 ग्राम प्रधान, 27 जिला पंचायत सदस्य, 683 क्षेत्र पंचायत सदस्य और ग्राम पंचायत सदस्य पद पर पंचायत चुनाव कराया जाना है। पंचायत चुनाव का नामांकन संबंधित ब्लाक कार्यालय में कराया जाएगा। जबकि मतगणना स्थल के लिए स्थल का चयन किया जा रहा है। दोनों स्थलों का चयन कर प्रस्ताव आयोग को भेजा जाएगा। नामांकन प्रक्रिया को संपन्न कराने के लिए आरओ  व एआरओ की तैनाती की जाएगी। प्रक्रिया शुरू हो गई है। नामांकन के दौरान सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम रहेंगे। भारी संख्या में पुलिस बल तैनात रहेगा। एडीएम विनय कुमार सिंह ने बताया कि आयोग की गाइडलाइन के अनुसार पंचायत चुनाव के लिए नामांकन स्थल और मतगणना स्थल का चयन किया जाएगा। प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।
चुनाव से पहले जमा कराएं हथियार : डीआईजी
पंचायत चुनाव को लेकर पुलिस अफसरों को अलर्ट किया गया है। डीआईजी ने कहा कि चुनाव से पहले हर हाल में सभी लाइसेंसी हथियार जमा कराए जाएं। इसके लिए डीएम से समन्वय कर हथियार जमा कराएं जाएं। डीआईजी उपेंद्र कुमार अग्रवाल ने सहारनपुर, मुजफ्फरनगर और शामली के पुलिस अफसरों से गुगल मीट की। उन्होंने कहा कि गुरू रविदास जयंती, कुम्भ मेला हरिद्वार एवं आगामी पंचायत चुनाव की तैयारी शुरू करने को कहा। डीएम के साथ समन्वय स्थापित कर अपराधिक प्रवृत्ति वाले शस्त्र धारकों के विरुद्ध शस्त्र अधिनियम के अन्तर्गत निरस्तीकरण की लम्बित कार्यवाही पूर्ण करायी जाये। शस्त्रों को शत-प्रतिशत जमा कराने की कार्यवाही की जाये। चुनाव में कच्ची अवैध शराब का प्रचलन पर अंकुश लगाया जाए। उन्होंने कहा कि पंचायत चुनाव में शराब की तस्करी पर कार्रवाई हो। निरोधात्मक कार्यवाही करने से पहले प्रत्येक व्यक्ति का भौतिक सत्यापन अवश्य कर लिया जाये। वर्तमान प्रधान या प्रत्याशी के खिलाफ कोई विवाद हो तो इस संबंध में उच्चाधिकारियों को अवगत कराया जाए।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   9609677
 
     
Related Links :-
सीएम योगी बोले, कोरोना की दूसरी लहर काफी तेज, मेडिकल फैसिलिटी भी तेज करें
यूपी में कोरोना के सभी रिकॉर्ड टूटे, एक दिन में 9695 नए केस मिले
देश भर में होलिका दहन के साथ होली की उमंग,रंग बिरंगी होली मुबारक
छत्तीसगढ़ उच्च न्यायालय के न्यायाधीश ने रिटायरमेंट से पहले जताई राज्य में नई नियुक्ति की इच्छा, राज्य सरकार की सहमति के बाद त्यागपत्र
पीएम मोदी ने की मन की बात, क्या रहा खास?
पीएम मोदी ने की मन की बात, क्या रहा खास?
पीएम मोदी ने की मन की बात, क्या रहा खास?
योगी सरकार ने कोरोना पर जारी की नई गाइडलाइंस
पूरे प्रदेश में मनेगा योगी सरकार के चार साल पूरे होने का जश्न, 19 से 24 तक लगातार आयोजन
यूपी पंचायत चुनाव : नई आरक्षण लिस्ट के लिए आज जारी होगा नोटिफिकेशन
 
CopyRight 2016 DanikUp.com