दैनिक यूपी ब्यूरो
09/01/2021  :  23:59 HH:MM
7 महीने से चीन में फंसे 23 नाविकों की 14 जनवरी को होगी भारत वापसी, मंत्री बोले- PM मोदी के कारण संभव हुआ
Total View  54

चीन में फंसे 23 नाविकों की भारत वापसी हो रही है। केंद्र सरकार में मंत्री मनसुख मांडविया ने यह जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि एमवी जग आनंद 23 भारतीय चालक दल के साथ चीन में फंसा हुआ है। अब वे जापान के जिबा की ओर रवाना हो रहे हैं।

नई दिल्ली। | चीन में फंसे 23 नाविकों की भारत वापसी हो रही है। केंद्र सरकार में मंत्री मनसुख मांडविया ने यह जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि  एमवी जग आनंद 23 भारतीय चालक दल के साथ चीन में फंसा हुआ है। अब वे जापान के जिबा की ओर रवाना हो रहे हैं। 14 जनवरी को सभी वहां पहुंचेंगे। उन्होंने कहा कि ऐसा केवल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मजबूत नेतृत्व के कारण हो सका है।
उन्होंने संकट के समय में भारतीय दल का साथ देने के लिए ग्रेट ईस्टर्न शिपिंग कंपनी की भी सराहना की है। उन्होंने कहा कि 14 जनवरी को ये सभी जापान के चिबा पोर्ट पहुंचेंगे। COVID प्रोटोकॉल से संबंधित उचित प्रक्रिया का पालन करने के बाद, वे वापस भारत के लिए उड़ान भरेंगे।
आपको बता दें कि इससे पहले लोकसभा में कांग्रेस पार्टी के नेता अधीर रंजन चौधरी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से उन भारतीय नाविकों को छुड़ाने का आग्रह किया था जो महीनों से चीनी पानी में फंसे हुए हैं। चौधरी ने कहा था, "भारतीय नाविकों को मालवाहक जहाजों पर सवार चीनी तट पर फंसे भारतीय नाविकों, जिन्हें एमवी अनास्तासिया और एमवी जग आनंद से दूर रखा गया है, को वापस लाने का प्रयास किया जाना चाहिए।"
बंदरगाहों, जहाजरानी और जलमार्ग मंत्री मनसुख मंडाविया ने मंत्रिमंडल की ब्रीफिंग के दौरान पिछले सात महीनों से चीन में फंसे नाविकों के बारे में एक सवाल के जवाब में कहा था, “इसके लिए कूटनीतिक वार्ता सफलतापूर्वक चल रही है। हमारे नाविक जल्द ही भारत आएंगे।”भारतीय दो जहाजों के चालक दल का हिस्सा हैं, जो ऑस्ट्रेलियाई कोयला ले जाते हैं, इसलिए उन्हें अपने माल को उतारने की अनुमति नहीं है। हेबै प्रांत के जिंगतांग बंदरगाह के पास एंकोरेज में 13 जून से थोक मालवाहक जहाज एमवी जग आनंद पर 23 भारतीय चालक दल के सदस्य हैं। 20 सितंबर से कॉफिडियन बंदरगाह के पास लंगर में एक और 16 भारतीय चालक दल के सदस्य एमवी अनास्तासिया पर हैं।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   7242803
 
     
Related Links :-
इरान खान की पैंतरेबाजी नहीं आई काम, FATF ने पाकिस्तान को ग्रे लिस्ट में बरकरार रखा
कांग्रेस नेताओं ने सिलेंडर पर बैठकर की प्रेस कॉन्फ्रेंस, जानिए क्या बताई वजह
सुप्रीम कोर्ट ने 'योर ऑनर' कहे जाने पर जताई आपत्त‌ि, कहा- हम अमेरिका के मजिस्ट्रेट नहीं हैं
किसान मोर्चा ने टीकरी बॉर्डर पर लगे दिल्ली पुलिस के पोस्टरों पर जताई आपत्ति, कहा- प्रदर्शन हमारा संवैधानिक अधिकार है
राजस्थान: प्राइवेट लैब में अब 2200 रुपए में होगी कोरोना की जांच
क्या मुद्रा योजना के तहत 'दामादों' को मिल रहा लोन? राहुल के क्रोनी कैपिटलिज्म पर वित्त मंत्री का जवाब
बीजेपी ने सांसदों के लिए जारी किया व्हिप, कल पूरे दिन सदन में उपस्थित रहने के निर्देश
ओसामा से दाऊद तक को पालने वाले पाकिस्तान ने UNSC में RSS और हिंदुत्व को बताया खतरा
ट्रंप के खिलाफ पेंस को करना होगा 25वें संशोधन का इस्तेमाल? हाउस ऑफ रिप्रेजेंटेटिव ने पास किया प्रस्ताव
पीएम किसान योजना की किस्त अभी तक नहीं आई बैंक खाते में?
 
CopyRight 2016 DanikUp.com