दैनिक यूपी ब्यूरो
09/01/2021  :  23:50 HH:MM
चेहरा की सुंदरता बनाए रखने के लिए
Total View  17

चेहरे की सुंदरता और चमकदार त्वचा हर किसी का सपना होता है। लेकिन यह कोई जादू नहीं है। इसके लिए रोजाना त्वचा की देखभाल करनी होगी। इसके लिए हम आपको बता रहे हैं कुछ ब्यूटी टिप्स जो आपको न सिर्फ ग्लोइंग स्किन देंगे बल्कि आपकी त्वचा की समस्याएं भी अपने आप खत्म हो जाएगीं।

नई दिल्ली | चेहरे की सुंदरता और चमकदार त्वचा हर किसी का सपना होता है। लेकिन यह कोई जादू नहीं है। इसके लिए रोजाना त्वचा की देखभाल करनी होगी। इसके लिए हम आपको बता रहे हैं कुछ ब्यूटी टिप्स जो आपको न सिर्फ ग्लोइंग स्किन देंगे बल्कि आपकी त्वचा की समस्याएं भी अपने आप खत्म हो जाएगीं।
मेकअप करते हैं इस बात का भी ध्यान रखें की रात को सोने से पहले मेकअप को रिमूव करना ना भूलें। मेकअप अगर रात भर चेहरे पर लगा रहेगा तो इससे ब्लैक हेड्स होंगे। इसके लिए आप मेकअप रिमूवर का भी इस्तेमाल कर सकती हैं। अगर मेकअप रिमूवर नहीं है तो आप ऑलिव ऑयल को कॉटन में लगा कर भी मेकअप रिमूव कर सकती हैं। इससे आपके फेस की डस्ट हट जाएगी। इसके अलावा रोजाना त्वचा की क्लीजिंग करनी भी बहुत जरूरी है। आप कच्चे दूध से भी चेहरे की सफाई कर सकती हैं। इसके लिए कॉटन को कच्चे दूध में भिगोकर चेहरे की सफाई करें और चेहरा अच्छी तरह से कॉटन से पोछ लें।
अगर अच्छी त्वचा चाहती हैं तो इसकी शुरुआत अच्छे खाने से करें। इसके लिए फ्रेश फ्रूट्स, ग्रीन वेजिटेबल्स और पर्याप्त मात्रा में प्रोटीन और विटामिन लें। विटामिन सी और कम फैट वाली डाइट लेने से आपकी त्वचा में चमक आएगी। 
रोजाना करें व्यायाम: अच्छी त्वचा के लिए आपके शरीर में सही ब्लड सरकुलेशन होना चाहिए। रोजाना व्यायाम करने से आपकी पूरी बॉडी क्लींजिंग हो जाती है। इसके बाद अआप अपनी त्वचा में ग्लो देखेंगी।
8 घंटे की नींद है जरूरी: अगर आप रोजाना 8 घंटे नहीं सोएंगी तो आपकी त्वचा भी थकी महसूस करेगी। इसके लिए आप फेस पर शहद लगा सकते हैं। इससे आपकी त्वचा प्राकृतिक रुप से हील होगी।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   1846182
 
     
Related Links :-
मकई का चीला
चेहरा की सुंदरता बनाए रखने के लिए
सपने में इन जीव-जंतुओं को देखने से बनते हैं खास योग
शहद के नाम पर शुगर सीरप तो नहीं पी रहें
कोरोना काल मे बढ़ी कंडोम की खरीदारी
अस्थमा पर इन घरेलू नुस्खों से पाएं काबू
सूर्य स्नान इम्युन सिस्टम से लेकर त्वचा रोग, कैंसर समेत कई घातक बीमारियों में लाभदायक
खाली पेट इन फूड्स का सेवन न करें
त्योहारों पर खाया है उल्टा-सीधा, 10 मिनट में ऐसे करें बॉडी डिटॉक्स
20 फीसद तक मंहगी हो सकती है कॉलिंग, Vodafone-Idea के बढ़ा सकता है टैरिफ
 
CopyRight 2016 DanikUp.com