दैनिक यूपी ब्यूरो
31/12/2020  :  08:17 HH:MM
नये साल में श्रद्धालुओं के लिए बाबा मंदिर का खुलेगा पट, जानिए कितने बजे से कर सकेंगे दर्शन
Total View  534

नये साल में श्रद्धालु करीब 12 घंटे तक बाबा की कर सकते हैं पूजा- अर्चना. बुधवार (30 दिसंबर, 2020) को डीसी सह मंदिर प्रशासक मंजूनाथ भजंत्री ने बाबा मंदिर का पट सुबह 4 बजे से दिन के 4 बजे तक खुला रखने का आदेश दिया है.

देवघर : नये साल में श्रद्धालु करीब 12 घंटे तक बाबा की कर सकते हैं पूजा- अर्चना. बुधवार (30 दिसंबर, 2020) को डीसी सह मंदिर प्रशासक मंजूनाथ भजंत्री ने बाबा मंदिर का पट सुबह 4 बजे से दिन के 4 बजे तक खुला रखने का आदेश दिया है. इस दौरान मास्क और सोशल डिस्टैंसिंग का हर हाल में पालन कराने को कहा गया है.
बुधवार को डीसी मंजूनाथ भजंत्री बाबा मंदिर पहुंचे. सर्वप्रथम बाबा की पूजा की. इसके बाद नववर्ष के आगमन को लेकर बाबा मंदिर का निरीक्षण कर विधि-व्यवस्था व सुरक्षा-व्यवस्था का जायजा लिया. श्रद्धालुओं की सुविधा व सुरक्षा के लिए दंडाधिकारियों एवं पुलिस पदाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति करने का आदेश दिया.
नये साल में श्रद्धालुओं के आगमन को लेकर देवघर डीसी मंजूनाथ भजंत्री ने मंदिर कर्मियों को दिये कई निर्देश. साथ में मंदिर प्रभारी सह एसडीओ दिनेश कुमार यादव समेत अन्य हैं उपस्थित. 
 नये साल में श्रद्धालुओं के आगमन को लेकर देवघर डीसी मंजूनाथ भजंत्री ने मंदिर कर्मियों को दिये कई निर्देश. साथ में मंदिर प्रभारी सह एसडीओ दिनेश कुमार यादव समेत अन्य हैं उपस्थित. प्रभात खबर.
डीसी ने बाबा मंदिर के सभी प्रवेश द्वार, मंदिर निकास द्वार, प्रशासनिक भवन, फुट ओवरब्रिज, संस्कार मंडप आदि एक दर्जन जगहों में भ्रमण कर विधि-व्यवस्था व सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया. इस दौरान मंदिर परिसर में बिना मास्क पहने कुछ तीर्थ पुराेहितों व श्रद्धालुओं को समझाया कि कोरोना संक्रमण का खतरा बना हुआ है. सावधानी ही बचाव है. खुद और दूसरों को भी सुरक्षित रखें. सभी से मास्क पहनने की अपील की.
नववर्ष, बसंत पंचमी व महाशिवरात्रि में बाबा पर जलार्पण कर सभी श्रद्धालु सुखद अनुभूति प्राप्त कर अपने- अपने घर को पहुंचे. इसके लिए बाबा मंदिर प्रभारी दिनेश कुमार यादव को कोविड नियमों के अनुपालन के साथ- साथ सुलभ जलार्पण, क्यू काॅम्प्लेक्स के हाॅल में स्पाईरल की व्यवस्था, सभी शौचालय की सफाई, पेयजल, बिजली, सफाई, स्वास्थ्य व सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया.






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   4380646
 
     
Related Links :-
महाशिवरात्रि 2021: यहां नवेश्वर के रूप में अलग अलग मंदिरों में विराजमान है महादेव
महाकालेश्वर मंदिर परिसर को दिया जा रहा है भव्य स्वरुप
दो दिन बाद शुरू होंगी यूपी बोर्ड की प्री बोर्ड परीक्षाएं, वार्षिक परीक्षाएं मार्च और अप्रैल में कराने पर हो रहा विचार
नये साल में श्रद्धालुओं के लिए बाबा मंदिर का खुलेगा पट, जानिए कितने बजे से कर सकेंगे दर्शन
साल 2021 में धन और किस्मत देगी साथ, जानें मेष का वार्षिक राशिफल
देवउठनी एकादशी से शुरू हो जाएंगे विवाह
घाट गंगा और शहर पटना, घाट-घाट छठ की छटा, खरना पर अद्भुत आस्था का अलौकिक नजारा
धनतेरस के दिन करें ये अचूक उपाय और टोटके, धनवान बनने के साथ तरक्की मिलने की है मान्यता
Navratri 2020: घटस्थापना के लिए इस बार साढे छह घंटे, ये हैं घटस्थापना के बेहद शुभ 3 मुहूर्त, इस बार नवमी और विजयदशमी एक ही दिन
पर्व:अष्टमी आज लेकिन उदियात तिथि कल, 2 दिन मनेगी जन्माष्टमी
 
CopyRight 2016 DanikUp.com