दैनिक यूपी ब्यूरो
22/11/2020  :  15:14 HH:MM
यूपी : 41 लाख ग्रामीणों को हर घर नल योजना की सौगात, पीएम मोदी ने किया वर्चुल शिलान्‍यास
Total View  485

उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर और सोनभद्र में 41 लाख से ज्‍यादा ग्रामीणों को योगी सरकार हर घर नल योजना की सौगात मिली। रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली से इस योजना का वर्चुल शिलान्‍यास किया। इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोनभद्र के चतरा ब्लॉक के करमांव गांव से इस कार्यक्रम में शामिल हुए।

दैनिक यूपी।
उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर और सोनभद्र में 41 लाख से ज्‍यादा ग्रामीणों को योगी सरकार हर घर नल योजना की सौगात मिली। रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली से इस योजना का वर्चुल शिलान्‍यास किया। इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोनभद्र के चतरा ब्लॉक के करमांव गांव से इस कार्यक्रम में शामिल हुए। शिलान्यास कार्यक्रम के बाद मुख्यमंत्री मिर्जापुर भी जाएंगे।
ग्रामीणों को संबोधित करते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 70 साल में विंध्य क्षेत्र के केवल 398 गांवों में पेयजल आपूर्ति परियोजनाओं को विनियमित किया जा सका। आज हम इस क्षेत्र के 3000 से अधिक गांवों में ऐसी परियोजनाओं को आगे बढ़ाने के लिए हैं।
मिर्जापुर के 1606 गांवों को लाभ 
हर घर नल योजना के तहत योगी सरकार मीरजापुर के 1606 गांवों में पाइप के जरिए पेय जल सप्‍लाई शुरू करेगी। इस योजना से मिर्जापुर के 2187980 ग्रामीणों को सीधा फायदा होगा। रविवार को सीएम मिर्जापुर के टाडा फाल गो आश्रय स्‍थल में गोपाष्‍टमी के कार्यक्रम में भी शामिल होंगे। वहां वह दीन दयाल उपाध्‍याय अन्‍त्‍योदय योजना के तहत स्‍कूल ड्रेस बनाने वाली महिलाओं को पारिश्रमिक का चेक भी सौंपेंगे। सीएम रविवार की शाम को विंध्‍यांचल धाम में माता विंध्‍यवासिनी देवी के दर्शन और पूजन करेंगे। इस दौरान मुख्‍यमंत्री कुछ योजनाओं और निर्माण कार्यो का निरीक्षण भी करेंगे।

सोनभद्र के 1389 गांव जुड़ेंगे
सोनभद्र के 1389 गांवों को भी योजना से जोड़ने की शुरुआत होगी। इन गांवों के 1953458 परिवार पेय जल सप्‍लाई योजना से जुड़ेंगे। विभागीय अधिकारियों के मुताबिक दोनों जिलों की योजनाओं से कुल 4141438 परिवार लाभान्वित होंगे। योजना पर कुल 5555.38 करोड़ की लागत तय की गई है। जल शक्ति मंत्रालय के अधिकारियों के मुताबिक अगले दो साल के भीतर योजना को पूरा कर गांवों में पानी की सप्‍लाई शुरू कर दी जाएगी।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   8087790
 
     
Related Links :-
यूपी MLC चुनाव: BJP ने की 6 और उम्मीदवारों की घोषणा, पढ़ें लिस्ट
कोरोना के खिलाफ दुनिया का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान, जानिए भारत में पहले दिन कितनों को लगी 'संजीवनी बूटी
योगी मंत्रिमंडल विस्तार: नये बने मंत्रियों में 15 मंत्री करोड़पति
योगी कैबिनेट में मंत्री बन सकते हैं IAS अरविंद शर्मा
यूपी पंचायत चुनाव : फाइनल वोटर लिस्ट बनने से पहले मिलीं गड़बड़ियां, कई पर एक्शन
यूपी में खुलेंगी 28 नई प्राइवेट यूनिवर्सिटी और 51 राजकीय महाविद्यालय
साक्षी महाराज का बड़ा बयान, ओवैसी ने बिहार में भाजपा की मदद की, बंगाल और यूपी में भी करेंगे
तैयारी कर रहे कई दावेदार इस बार नहीं लड़ पाएंगे पंचायत चुनाव, बन रही लिस्ट
पूर्वांचल दौरे पर पहुंचे अखिलेश का भाजपा पर निशाना, बोले-किसानों की बात नहीं मानी तो BJP को सत्ता से हटाएगी जनता
यूपी के स्कूलों का बदला समय, अब सुबह 10 बजे से 9 से 12 तक की लगेंगी कक्षाएं
 
CopyRight 2016 DanikUp.com