दैनिक यूपी ब्यूरो
22/11/2020  :  00:18 HH:MM
सीएम योगी आदित्यनाथ ने कोरोना की लहर से किया सतर्क
Total View  7

राजधानी दिल्ली में कोविड-19 की दूसरी वेव को देखते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने राज्य में सतर्कता बरतने की बात कही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में अस्पतालों की व्यवस्था अच्छी रखें जिसके चलते अस्पताल में आए मरीजों को किसी दिक्कत का सामना न करना पड़े। सीएम ने शनिवार को अनलॉक व्यवस्था की समीक्षा के दौरान यह बातें कही। उन्होंने कहा कि लोगों को महामारी के प्रति जागरुक किया जाए। साथ ही इस अभियान में पब्लिक एड्रेस सिस्टम को भी सक्रिय करें।


दैनिक यूपी।
लखनऊ: राजधानी दिल्ली में कोविड-19 की दूसरी वेव को देखते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने राज्य में सतर्कता बरतने की बात कही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में अस्पतालों की व्यवस्था अच्छी रखें जिसके चलते अस्पताल में आए मरीजों को किसी दिक्कत का सामना न करना पड़े। सीएम ने शनिवार को अनलॉक व्यवस्था की समीक्षा के दौरान यह बातें कही। उन्होंने कहा कि लोगों को महामारी के प्रति जागरुक किया जाए। साथ ही इस अभियान में पब्लिक एड्रेस सिस्टम को भी सक्रिय करें।
सीएम ने बताया कि गृह, ग्राम्य विकास, नगर विकास, राजस्व, स्वास्थ्य और औद्योगिक विकास विभागों के ही पब्लिक एड्रेस सिस्टम का उपयोग हो। उन्होंने अपील करते हुए कहा कि प्रदेशवासी मास्क अनिवार्य रुप से पहने। यदि कोई मास्क नहीं पहनेगा तो उसके ऊपर प्रवर्तन के तहत कार्रवाई की जाएगी। वहीं, सभी जिलों के डीएम, एसएसपी, एसपी और सीएमओ को निर्देश दिया कि वे विभिन्न संगठन और स्वयंसेवी संस्थाओं के साथ बैठक करें. उन्होंने कहा कि कोविड की चेन को मेडिकल टेस्टिंग ही तोड़ सकती है। इसके तहत दूसरे राज्यों से आए लोगों की कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग हो।
इनके अतिरिक्त रेलवे स्टेशन और सर्विलांस सिस्टम पर भी स्क्रीनिंग की जाए. साथ ही एम्बुलेंस सेवा भी पूरी सक्रियता से लगने को कहा है. सीएम ने डीएम और सीएमओ से प्रतिदिन सुबह कोविड चिकित्सालय और शाम को इंटीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर में बैठक कर कामों की समीक्षा करने का आदेश दिया है। साथ ही इस समय ई-संजीवनी एप का खूब प्रचार-प्रसार किया जाए, ताकि इसके जरिए लोग ओपीडी सेवा ऑनलाइन ले सके। इसके साथ ही मुख्य सचिव को कहा गया है कि सभी विभागों में आवंटित धनराशि और उनसे हो रहे खर्चों की समीक्षा करते रहें।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   4936616
 
     
Related Links :-
UP में 6 महीने के लिए लगाया एस्मा, कर्मचारियों की हड़ताल बैन
दाे दिसंबर तक बंद हो जाएंगी पूजा स्पेशल ट्रेनें
यूपी के 44 जिलों में 10 लाख और बनाए जाएंगे पीएम आवास
यूपी : 41 लाख ग्रामीणों को हर घर नल योजना की सौगात, पीएम मोदी ने किया वर्चुल शिलान्‍यास
यूपी में एक जनवरी 2021 से वाहनों का प्रदूषण जांच कराना महंगा
सीएम योगी आदित्यनाथ ने कोरोना की लहर से किया सतर्क
पीएम मोदी करेंगे मिर्जापुर व सोनभद्र की पेयजल योजना का शिलान्यास, 22 नवंबर को आयोजन
बदल जाएगा ग्राम पंचायत का आरक्षण
गोरखपुर-हटिया के बीच चलेगी पूजा स्पेशल ट्रेन
दिल्ली से आने वाली ट्रेनों के हर यात्री की स्टेशन पर होगी कोरोना जांच
 
CopyRight 2016 DanikUp.com