दैनिक यूपी ब्यूरो
17/11/2020  :  23:30 HH:MM
20 फीसद तक मंहगी हो सकती है कॉलिंग, Vodafone-Idea के बढ़ा सकता है टैरिफ
Total View  522

अगले साल की शुरुआत में टैरिफ 15 से 20 प्रतिशत बढ़ाने पर विचार कर रहा है। इकोनामिक्स टाइम्स की खबर के मुताबिक ये कंपनियां अभी नुकसान में चल रही हैं और इसी के चलते टैरिफ में बढ़ोतरी पर विचार किया जा रहा है।

नई दिल्ली अगले साल से अब फोन पर बात करने के लिए आपको ज्यादा पैसे खर्च करने पड़ सकते हैं। वोडाफोन आइडिया (वीआई) साल के अंत तक या अगले साल की शुरुआत में टैरिफ 15 से 20 प्रतिशत बढ़ाने पर विचार कर रहा है। इकोनामिक्स टाइम्स की खबर के मुताबिक ये कंपनियां अभी नुकसान में चल रही हैं और इसी के चलते टैरिफ में बढ़ोतरी पर विचार किया जा रहा है।

इससे जुड़े एक शख्स ने बताया कि अभी टेलिकॉम कंपनियां रेगुलेटर की तरफ से फ्लोर प्राइस फिक्स करने का इंतजार कर रही हैं। हालांकि, कंपनियां 25 प्रतिशत टैरिफ बढ़ाना चाहती हैं, लेकिन एक बार में इतना इजाफा संभव नहीं है। अभी वोडाफोन, एयरटेल और जियो ने पिछले साल टैरिफ की कीमतें बढ़ाईं थीं। अभी वोडाफोन प्रति यूजर 119 रुपये, एयरटेल 162 रुपये और रिलायंस जियो 145 रुपये प्रति यूजर के हिसाब से चार्ज करते हैं। वीआई के एमडी रविंदर टक्कर ने साल की दूसरी तिमाही के नतीजों के बाद ही दाम बढ़ाने के संकेत दे दिए थे।  उन्होंने कहा था कि सही समय पर दरें बढ़ाईं जाएंगी, वर्तमान टैरिफ दरें अनिश्चित हैं।

वहीं भारती एयरटेल के सीईओ गोपाल विट्टल ने कहा है कि कीमतों में बढ़ोतरी करने वाला यह पहला ऑपरेटर नहीं होगा, लेकिन यह अपने साथियों को तुरंत फॉलो करेगा, क्योंकि यह भी सहमत है कि वर्तमान दरें अस्थिर हैं। वहीं एक्सपर्ट्स की मानें तो वोडाफोन के लिए अब टैरिफ के दाम बढ़ाना बहुत जरूरी हो गया है, क्योंकि जल्द ही उसे एजीआर की किस्त का भुगतान करना है। वोडाफोन 4जी नेटवर्क को मजबूत करने के लिए भी इन्वेस्टमेंट करना चाहती है और इसके लिए कंपनी को पैसों की जरूरत पड़ेगी।

 






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   8817325
 
     
Related Links :-
थोड़ी खुशी, थोड़ा गम: मोदी सरकार के बजट में राहत के 5 बड़े ऐलान, मगर ये पांच झटके भी हैं
मकई का चीला
चेहरा की सुंदरता बनाए रखने के लिए
सपने में इन जीव-जंतुओं को देखने से बनते हैं खास योग
शहद के नाम पर शुगर सीरप तो नहीं पी रहें
कोरोना काल मे बढ़ी कंडोम की खरीदारी
अस्थमा पर इन घरेलू नुस्खों से पाएं काबू
सूर्य स्नान इम्युन सिस्टम से लेकर त्वचा रोग, कैंसर समेत कई घातक बीमारियों में लाभदायक
खाली पेट इन फूड्स का सेवन न करें
त्योहारों पर खाया है उल्टा-सीधा, 10 मिनट में ऐसे करें बॉडी डिटॉक्स
 
CopyRight 2016 DanikUp.com