दैनिक यूपी ब्यूरो
17/11/2020  :  23:10 HH:MM
अगर सत्ता हस्तांतरण में सहयोग नहीं करते, तो कोरोना से ज्यादा लोगों की मौत हो सकती है: बाइडेन
Total View  496

अमेरिकियों की जान जा सकती है। मीडिया ने डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार बाइडेन को तीन नवंबर को हुए राष्ट्रपति चुनाव की मतगणना में जीता हुआ दिखाया है।

वाशिंगटन | अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में विजयी हुए जो बाइडेन ने आगाह किया है कि अगर मौजूदा राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप सत्ता हस्तांतरण की प्रक्रिया में सहयोग नहीं करते हैं और घातक कोरोना वायरस महामारी से निपटने की राह में बाधा डालते हैं तो कई और अमेरिकियों की जान जा सकती है। मीडिया ने डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार बाइडेन को तीन नवंबर को हुए राष्ट्रपति चुनाव की मतगणना में जीता हुआ दिखाया है।

बाइडेन के पास इलेक्ट्रल कॉलेज के 306 वोट हैं, जो जीतने के लिए आवश्यक 270 से अधिक है। हालांकि, रिपब्लिकन उम्मीदवार ट्रंप ने चुनाव में धोखाधड़ी का आरोप लगाते हुए कई निर्णायक राज्यों में कानूनी लड़ाई शुरू की है। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा हार नहीं स्वीकार करने और उनके प्रशासन द्वारा हस्तांतरण प्रक्रिया में सहयोग से इनकार के संबंध में पूछे गए एक सवाल के जवाब में बाइडेन ने सोमवार को अपने गृह राज्य डेलावेयर में कहा, अगर हम तालमेल नहीं बिठाते हैं तो और अधिक लोगों की मौत हो सकती है।

अमेरिकी सरकार की एजेंसी-सामान्य सेवा प्रशासन (जीएसए)- जो सत्ता हस्तांतरण की प्रक्रिया शुरू करती है, उसने अभी तक बाइडेन और कमला हैरिस को विजेता के तौर पर मान्यता नहीं दी है। इस एजेंसी के प्रमुख ट्रंप द्वारा नियुक्त व्यक्ति हैं। उन्होंने कहा, टीका महत्वपूर्ण है और जब तक आपको टीका नहीं दिया जाता तब तक इसका कोई महत्व नहीं है। कैसे अमेरिका को टीका मिलेगा और कैसे 30 करोड़ अमेरिकी लोगों को टीका लगाया जाएगा, इसके लिए क्या योजना है, यह एक सवाल है। इससे निपटने में विश्व स्वास्थ्य संगठन और दुनिया के बाकी देशों के साथ भी काम करना होगा।

उन्होंने कहा कि अगर इसके लिए अगले साल 20 जनवरी तक प्रतीक्षा करनी पड़ी (राष्ट्रपति शपथ ग्रहण समारोह) तो अमेरिका करीब डेढ़ महीने पीछे रह जाएगा। अमेरिका में कोविड-19 के मामलों में हाल के दिनों में काफी बढ़ोतरी हुई है। दैनिक नए मामलों में काफी उछाल आया है। प्रकोप शुरू होने के बाद पहली बार एक दिन में 160000 से अधिक मामले आए हैं। अमेरिका में 247000 से अधिक लोगों की बीमारी के कारण मौत हो चुकी है। अमेरिका के शीर्ष संक्रामक रोग विशेषज्ञ डॉ. एंथनी फौची ने आगाह किया है कि सर्दियों में देश की स्थिति बहुत ही खराब हो सकती है।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   7568553
 
     
Related Links :-
ओसामा से दाऊद तक को पालने वाले पाकिस्तान ने UNSC में RSS और हिंदुत्व को बताया खतरा
ट्रंप के खिलाफ पेंस को करना होगा 25वें संशोधन का इस्तेमाल? हाउस ऑफ रिप्रेजेंटेटिव ने पास किया प्रस्ताव
पीएम किसान योजना की किस्त अभी तक नहीं आई बैंक खाते में?
कर्नाटक में सड़क हादसे में केंद्रीय मंत्री श्रीपद नाइक घायल, पत्नी और सहायक की मौत
महाअभियान से पहले महामंथन: पीएम मोदी की मुख्यमंत्रियों संग बैठक , कोरोना टीकाकरण पर चर्चा
7 महीने से चीन में फंसे 23 नाविकों की 14 जनवरी को होगी भारत वापसी, मंत्री बोले- PM मोदी के कारण संभव हुआ
कानून वापसी की जिद पर अड़े रहे किसान, सरकार ने कहा- देशहित का रखें ध्यान
यूएस कैपिटल में हिंसा के बाद फेसबुक और इंस्टाग्राम का बड़ा कदम, डोनाल्ड ट्रंप पर अनिश्चितकाल तक लगाया बैन
लद्दाख-अरुणाचल जैसी जगहों पर कैसे पहुंचे वैक्सीन, भारतीय वायुसेना करेगी मदद
कांग्रेस ने पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव को लेकर जारी की पर्यवेक्षकों की सूची, गहलोत को असम का जिम्मा
 
CopyRight 2016 DanikUp.com