दैनिक यूपी ब्यूरो
17/10/2020  :  19:36 HH:MM
सीएम योगी का ऐलान : सरकारी नौकरी की भर्तियों में लड़कियों को मिलगी वरीयता
Total View  488

बलरामपुर पुलिस लाइन में शनिवार को मिशन शक्ति का शुभारंभ करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सरकारी नौकरी भर्तियों में बालिकाओं को वरीयता दी जाएगी।

बलरामपुर।  बलरामपुर पुलिस लाइन में शनिवार को मिशन शक्ति का शुभारंभ करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सरकारी नौकरी भर्तियों में बालिकाओं को वरीयता दी जाएगी। बेटियों महिलाओं को सुरक्षा के साथ-साथ उन्हें सम्मान से जीने का अधिकार दिलाने के लिए स्वावलंबी बनने का अवसर मिलेगा। उन्होंने कहा कि बेटियों पर बुरी नजर डाली तो दुर्गति तय है। ऐसे लोगों को उप्र की धरती पर रहने के लिए कोई जगह नहीं है। जो दल दुश्मन देश का गुणगान कर रहे हैं, उनका सामाजिक बहिष्कार होना चाहिए। मुख्यमंत्री ने मिशन शक्ति उद्घाटन अवसर पर बलरामपुर को सवा पांच सौ करोड़ रुपए की योजनाओं की सौगात दी।

मुख्यमंत्री  ने गैसड़ी में सामूहिक दुष्कर्म के बाद मृत छात्रा को श्रद्धांजलि दी। कहा कि गैसड़ी कांड ने पूरे देश को हिलाकर रख दिया है। मिशन शक्ति की शुरुआत से छात्रा की आत्मा को शांति मिलेगी। घटना में शामिल कोई भी व्यक्ति बच नहीं पाएगा। मामले को फास्ट ट्रैक कोर्ट में ले जाकर दोषियों को सजा दिलाई जाएगी। सीएम ने छात्रा के परिजन को सहायतार्थ पांच लाख रुपए का चेक दिया गया है। उन्होंने कहा कि परिजनों की ओर से दिए गए मांग पत्र पर सहानुभूतिपूर्वक विचार किया जाएगा।

मिशन शक्ति वासंतिक नवरात्र तक चलेगा:

मुख्यमंत्री ने मिशन शक्ति का शुभारम्भ करते हुए कहा कि यह अभियान शारदीय नवरात्र से वासंतिक नवरात्र तक चलेगा। नारी शक्ति का प्रतीक है, जिसकी अवहेलना करने वाला कोई भी राष्ट्र विकास नहीं कर सकता। महिलाओं बेटियों पर अत्याचार सहन नहीं किया जाएगा। सूबे के सभी थानों तहसीलों में महिला हेल्प डेस्क बनाकर महिला अधिकारियों की तैनाती की जाएगी। महिलाओं की शिकायतों का निस्तारण प्राथमिकता के आधार पर किया जाएगा। पहले चरण में जन-जागरूकता लानी है, जिसमें समाज का सहयोग आवश्यक है। दूसरे चरण में शोहदों को चिह्नित किया जाएगा। तीसरे चरण में शोहदों की फोटो चौराहों पर लगाकर उनका सामाजिक बहिष्कार होगा। इस योजना के संचालन में 24 विभागों को शामिल किया गया है। साथ ही सामाजिक संगठनों का सहयोग लिया जाएगा। महिला अपराध से जुडे़ लोगों को सजा दिलाने की पैरवी सरकार मजबूती से करेगी। योजना में उत्कृष्ट कार्य करने वालों को सम्मानित किया जाएगा। 

उद्घाटन अवसर पर सीएम ने विपक्ष को घेरा

सीएम योगी बोले कि भाजपा का विकास विपक्ष को पसंद नहीं रहा है। ऐसे भी लोग हैं, जो प्रदेश का माहौल खराब करने के लिए दंगा कराने की साजिश कर रहे हैं। सत्ता में रहते हुए विकास के बजाय जिन्होंने समाज को जाति धर्म में बांटने का कार्य किया, अब उनका एजेंडा दंगा-फसाद अच्छे कार्यों की आलोचना करना हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के एक वरिष्ठ नेता पाकिस्तान का गुणगान कर रहे हैं। कोरोना संक्रमण रोकने में पूरी दुनिया पीएम मोदी की सराहना कर रही है, लेकिन कांग्रेसी नेता ऐसे देश का गुणगान कर रहे हैं, जहां कोरोना को लेकर भारी तबाही हो रही है। आजादी के बाद सत्ता पर काबिज हुई कांग्रेस देश का विकास नहीं कर सकी। आज अपनी खिसियाहट मिटाने के लिए पाक का गुणगान सैनिकों की शहादत पर राजनीति कर रही है।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   1828200
 
     
Related Links :-
सरकार-किसान संगठनों में नौवें दौर की बातचीत से पहले बोले कृषि मंत्री तोमर- सकारात्मक चर्चा की उम्मीद
हाईकोर्ट का बड़ा फैसला : स्पेशल मैरिज एक्ट के तहत 30 दिन का नोटिस अब अनिवार्य नहीं
पाकिस्तान की नापाक हरकतों को BSF ने फिर किया नाकाम, LoC पर सुरंग का पता लगाया
सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद बोले किसान नेता- कमेटी के सभी सदस्य सरकार समर्थक, आंदोलन को ठंडे बस्ते में डालने की कोशिश
GST रिटर्न दाखिल करना होगा और आसान, यूपी के हर जिले में योगी सरकार खोलेगी हेल्प डेस्क
केंद्र को SC की फटकार, आप कानून पर रोक लगाओगे या हम करें? सुप्रीम कोर्ट ने क्या-क्या कहा?
यूपी में बड़ा फेरबदल : योगी सरकार ने 47 अफसरों का किया तबादला, 20 जिलों को मिले नए डीआईओएस
करनाल में बवाल के बाद CM खट्टर का महापंचायत रद्द, पुलिस ने किसानों पर किया लाठीचार्ज
बंगाल में दमखम दिखाने के बाद अब असम और तमिलनाडु जाएंगे जेपी नड्डा
लद्दाख में चीनी सैनिक ने पार की LAC, भारतीय सैनिकों ने पकड़ा
 
CopyRight 2016 DanikUp.com