दैनिक यूपी ब्यूरो
16/10/2020  :  23:35 HH:MM
ओडिशा के शोएब और दिल्ली की आकांक्षा ने NEET में किया टॉप, हासिल किए 720 में से 720 नंबर
Total View  28

इस साल NEET परीक्षा में शोएब आफताब (Shoyeb Aftab) ने 720 में से 720 अंक लाकर टॉप किया है. बता दें, शोएब आफताब परीक्षा में टॉप करने वाले अकेले नहीं है. दिल्ली की आकांक्षा सिंह ने नीट की परीक्षा में 720 में 720 अंक हासिल किए हैं. इस साल टॉप- 5 टॉपर्स ने तीन लड़कियों ने अपनी जगह बनाई है.

नई दिल्ली / कोटा: NEET परीक्षा 2020 के नतीजे चुके हैं. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने नीट 2020 परीक्षा (NEET Exam Results 2020) का रिजल्ट जारी कर दिया  है. नीट का रिजल्ट एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट  ntaneet.nic.in पर जारी किया गया है.  इस बार कोरोना संकट के बीच हुई परीक्षा का आयोजन प्रशासन और छात्रों दोनों के लिए ही चुनौतीपूर्ण रहा.  रिजल्ट के साथ एनटीए ने फाइनल प्रश्नोत्तर भी जारी कर दिया है.

इस परीक्षा में शोएब आफताब (Shoyeb Aftab) ने 720 में से 720 अंक लाकर टॉप किया है. शोएब ने इसके अलावा दूसरा इतिहास ओड़िशा में पहली बार नीट टॉपर बनकर भी रचा है. 100 प्रतिशत अंक पाने वाले शोएब के परिजन अपने बेटे की मेहनत और जज्बे से बहुत खुश हैं. वहीं आपको बता दें, शोएब आफताब परीक्षा में टॉप करने वाले अकेले नहीं है. दिल्ली की आकांक्षा सिंह ने नीट की परीक्षा में 720 में 720 अंक हासिल किए हैं. इस साल टॉप- 5 टॉपर्स ने तीन लड़कियों ने अपनी जगह बनाई है.

राजस्थान के कोटा के एलन करियर इंस्टीट्यूट में कोचिंग करने वाले शोएब ने बताया कि जब कोरोना वायरस लॉकडाउन की वजह से कोटा से सभी छात्र अपने अपने घर लौट रहे थे. उस वक्त वह अपनी मां और बहन के साथ वहीं डटे रहे और कोटा के एलन कैरियर इंस्टीट्यूट से अपनी कोचिंग कक्षाएं जारी रखीं.  निश्चित रूप से इसका उन्हें लाभ भी मिला क्योंकि शोएब आफताब एक परफेक्ट स्कोर प्राप्त करने में कामयाब रहे और देश में पहली बार एक रिकॉर्ड बनाया. शोएब आफताब मेडिकल की अपनी पढ़ाई खत्म करने के बाद कार्डियेक सर्जन बनना चाहते हैं.

फिलहाल टॉपर की लिस्ट अभी एनटीए की ओर से औपचारिक रूप से जारी होना बाकी है.इस परीक्षा के लिए कुल 15.97 लाख उम्मीदवारों ने रजिस्ट्रेशन करवाया था. इनमें से 85 फीसदी से 90 फीसदी परीक्षार्थियों ने एग्जाम दिया था. इस साल करीब 14.37 लाख से अधिक उम्मीदवार महामारी के बावजूद 13 सितंबर प्रवेश परीक्षा में शामिल हिए थे. 

कंटोनमेंट जोन में होने के चलते जो छात्र परीक्षा नहीं दे पाए थे उनके लिए 14 अक्टूबर को फिर से परीक्षा का आयोजन किय गया था इसलिए रिजल्ट में थोड़ी देरी हो गई. इस परीक्षा में सफलता प्राप्त करने वाले परीक्षार्थियों को देश के सरकारी और प्राइवेट मेडिकल कॉलेजों में संचालित एमबीबीएस बीडीएस कोर्सेज में एडमिशन मिलेगा.






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   2931310
 
     
Related Links :-
नही रहे केशुभाई,92 साल की उम्र में निधन
यूजीसी ने 24 विश्वविद्यालयों को फर्जी करार दिया, सर्वाधिक उत्तरप्रदेश और दिल्ली में
बिहार में कल पीएम मोदी की 3 चुनावी रैली, मंच पर नीतीश भी होंगे साथ
30 लाख सरकारी कर्मचारियों को दिवाली बोनस का तोहफा, कैबिनेट ने दी मंजूरी
दशहरे और दिवाली के मौके पर SBI का सबसे बड़ा ऑफर, 0.25 फीसदी सस्ता किया होम लोन
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा लाकडाउन गया, वायरस नही*
बलिया गोलीकांड: 3 दिन बाद मुख्य आरोपी धीरेंद्र सिंह गिरफ्तार, साथ देने पर बीजेपी विधायक सुरेंद्र सिंह लखनऊ तलब
स्वास्थ्य मंत्री ने माना- देश के कुछ हिस्सों में हुआ है कोरोना का सामुदायिक प्रसारण
कोविड-19 वैक्सीन: स्पूतनिक-V का भारत में होगा ट्रायल, डॉ. रेड्डी को मिली मंजूरी
सीएम योगी का ऐलान : सरकारी नौकरी की भर्तियों में लड़कियों को मिलगी वरीयता
 
CopyRight 2016 DanikUp.com