दैनिक यूपी ब्यूरो
02/10/2020  :  19:17 HH:MM
गांधी जयंती: स्वच्छता में एक कदम और आगे बढ़ें हम : शेखावत*
Total View  118

स्वच्छ भारत अभियान में गुजरात ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए दो श्रेणियों में प्रथम पुरस्कार हासिल किया है। शुक्रवार को केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने ऑन लाइन आयोजित समारोह में स्वच्छ भारत दिवस 2020 पुरस्कार दिए। उन्होंने कहा कि राष्ट्र निर्माण के इस यज्ञ में जुटे आप सभी लोगों का मैं अभिनंदन करता हूं।

*

*स्वच्छ भारत दिवस 2020 पुरस्कार में गुजरात का बेहतरीन प्रदर्शन*

नई दिल्ली। स्वच्छ भारत अभियान में गुजरात ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए दो श्रेणियों में प्रथम पुरस्कार हासिल किया है। शुक्रवार को केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने ऑन लाइन आयोजित समारोह में स्वच्छ भारत दिवस 2020 पुरस्कार दिए। उन्होंने कहा कि राष्ट्र निर्माण के इस यज्ञ में जुटे आप सभी लोगों का मैं अभिनंदन करता हूं।

शेखावत ने कहा कि अब हमें एक कदम आगे बढ़कर अपने गांव, राज्य, शहर, मोहल्ले और अपने घर को संपूर्ण स्वच्छ बनाना है। आइए हम सब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कचरे से कंचन बनाने के संकल्प को आगे बढ़ाने के लिए एकजुट हों। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के मंत्र सेवा ही परम धर्म को आगे बढ़ाते हुए कोरोना से देश की लड़ाई में डटकर कार्य करने वाले हमारे देशभर के सभी कोरोना योद्धाओं का अभिनंदन।

समारोह में स्वच्छ भारत दिवस फिल्म भी प्रदर्शित की गई। शेखावत ने वाल पेंटिंग, सामुदायिक शौचालय अभियान और स्वच्छ सुन्दर सामुदायिक शौचालय पर आधारित ई-पुस्तक का विमोचन भी किया। बच्चों द्वारा बनाए गए चित्र स्मृति-चिन्ह के रूप में गणमान्य अतिथितयों को भेंट किए। 

*इन्हें मिले पुरस्कार*

स्वच्छ सुंदर सामुदायिक शौचालय अभियान की श्रेणी में राज्य स्तर पर गुजरात, जिला स्तर पर तिरुनेलवेली (तमिलनाडु), ब्लॉक स्तर पर खाचरौद (उज्जैन, मप्र) और ग्राम स्तर पर चिन्नानुर गांव (तमिलनाडु) को को प्रथम पुरस्कार दिया गया।

सामुदायिक शौचालय अभियान की श्रेणी में राज्य स्तर पर उत्तर प्रदेश व गुजरात, जिला स्तर पर प्रयागराज व बरेली (उप्र) और ग्राम स्तर पर असम के बोरिगांव व बोंगाईगांव को प्रथम पुरस्कार दिया गया। जिला स्तर पर उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ व निकोबार का विशेष उल्लेख किया गया। गंदगी मुक्त भारत अभियान की श्रेणी में हरियाणा और तेलंगाना राज्य स्तर, मोंगा (पंजाब) जिला स्तर पर पहले स्थान पर रहे।

*निबंध में गांधीग्राम की श्वेता प्रथम*
राज्यों के बच्चों को स्वच्छ भारत पर आधारति वॉल पेंटिंग, निबंध लेखन और पेंटिंग बनाने के लिए पुरस्कृत किया गया। निबंध लेखन में गांधीग्राम की श्वेता श्रीवास को प्रथम, लेह के तशवांग चौकिस्त को द्वितीय और भीलवाड़ा की कोमल शर्मा व वायनाड के अनीष के. को तृतीय पुरस्कार मिला।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   484674
 
     
Related Links :-
भारत को क्यों नहीं पड़ेगी Pfizer की कोरोना वैक्सीन की जरूरत? स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने बताया कारण
सुप्रीम कोर्ट ने लगाई फटकार दिल्ली, महाराष्ट्र और गुजरात से मांगी तीन दिन में रिपोर्ट,दिल्ली में बदतर हालत पर चिंता
हरियाणा में 150 छात्र कोरोना संक्रमित, सभी स्कूल 30 नवंबर तक बंद
कोविड-19 के इलाज में रेमडेसिविर के इस्तेमाल पर WHO ने लगायी रोक
तीसरे चरण के ट्रायल के लिए वॉलंटियर के रूप में शुक्रवार को खुराक लेंगे हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज
जिन्हें यह देश पसंद नहीं चीन चलें जायें : संघ नेता
अगर सत्ता हस्तांतरण में सहयोग नहीं करते, तो कोरोना से ज्यादा लोगों की मौत हो सकती है: बाइडेन
ईरान पर बीते दिनों हमला करने की सोच रहे थे डोनाल्ड ट्रंप, मंत्रियों-अधिकारियों ने कहा- प्लीज अभी रुक जाइए
बराक ओबामा का बड़ा खुलासा, जो बाइडन ने किया था 'ओसामा बिन लादेन' को मारने के अभियान का विरोध
बिहार के बाद पश्चिम बंगाल पर बीजेपी का पूरा फोकस, गुजरात बनाने के वादे पर संग्राम
 
CopyRight 2016 DanikUp.com