दैनिक यूपी ब्यूरो
02/10/2020  :  19:17 HH:MM
गांधी जयंती: स्वच्छता में एक कदम और आगे बढ़ें हम : शेखावत*
Total View  77

स्वच्छ भारत अभियान में गुजरात ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए दो श्रेणियों में प्रथम पुरस्कार हासिल किया है। शुक्रवार को केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने ऑन लाइन आयोजित समारोह में स्वच्छ भारत दिवस 2020 पुरस्कार दिए। उन्होंने कहा कि राष्ट्र निर्माण के इस यज्ञ में जुटे आप सभी लोगों का मैं अभिनंदन करता हूं।

*

*स्वच्छ भारत दिवस 2020 पुरस्कार में गुजरात का बेहतरीन प्रदर्शन*

नई दिल्ली। स्वच्छ भारत अभियान में गुजरात ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए दो श्रेणियों में प्रथम पुरस्कार हासिल किया है। शुक्रवार को केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने ऑन लाइन आयोजित समारोह में स्वच्छ भारत दिवस 2020 पुरस्कार दिए। उन्होंने कहा कि राष्ट्र निर्माण के इस यज्ञ में जुटे आप सभी लोगों का मैं अभिनंदन करता हूं।

शेखावत ने कहा कि अब हमें एक कदम आगे बढ़कर अपने गांव, राज्य, शहर, मोहल्ले और अपने घर को संपूर्ण स्वच्छ बनाना है। आइए हम सब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कचरे से कंचन बनाने के संकल्प को आगे बढ़ाने के लिए एकजुट हों। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के मंत्र सेवा ही परम धर्म को आगे बढ़ाते हुए कोरोना से देश की लड़ाई में डटकर कार्य करने वाले हमारे देशभर के सभी कोरोना योद्धाओं का अभिनंदन।

समारोह में स्वच्छ भारत दिवस फिल्म भी प्रदर्शित की गई। शेखावत ने वाल पेंटिंग, सामुदायिक शौचालय अभियान और स्वच्छ सुन्दर सामुदायिक शौचालय पर आधारित ई-पुस्तक का विमोचन भी किया। बच्चों द्वारा बनाए गए चित्र स्मृति-चिन्ह के रूप में गणमान्य अतिथितयों को भेंट किए। 

*इन्हें मिले पुरस्कार*

स्वच्छ सुंदर सामुदायिक शौचालय अभियान की श्रेणी में राज्य स्तर पर गुजरात, जिला स्तर पर तिरुनेलवेली (तमिलनाडु), ब्लॉक स्तर पर खाचरौद (उज्जैन, मप्र) और ग्राम स्तर पर चिन्नानुर गांव (तमिलनाडु) को को प्रथम पुरस्कार दिया गया।

सामुदायिक शौचालय अभियान की श्रेणी में राज्य स्तर पर उत्तर प्रदेश व गुजरात, जिला स्तर पर प्रयागराज व बरेली (उप्र) और ग्राम स्तर पर असम के बोरिगांव व बोंगाईगांव को प्रथम पुरस्कार दिया गया। जिला स्तर पर उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ व निकोबार का विशेष उल्लेख किया गया। गंदगी मुक्त भारत अभियान की श्रेणी में हरियाणा और तेलंगाना राज्य स्तर, मोंगा (पंजाब) जिला स्तर पर पहले स्थान पर रहे।

*निबंध में गांधीग्राम की श्वेता प्रथम*
राज्यों के बच्चों को स्वच्छ भारत पर आधारति वॉल पेंटिंग, निबंध लेखन और पेंटिंग बनाने के लिए पुरस्कृत किया गया। निबंध लेखन में गांधीग्राम की श्वेता श्रीवास को प्रथम, लेह के तशवांग चौकिस्त को द्वितीय और भीलवाड़ा की कोमल शर्मा व वायनाड के अनीष के. को तृतीय पुरस्कार मिला।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   4474724
 
     
Related Links :-
गांधी जयंती: स्वच्छता में एक कदम और आगे बढ़ें हम : शेखावत*
बिहार की राजनीति के 'मौसम वैज्ञानिक' का क्यों बदल रहा मूड, क्या भांप ली है चुनाव की आबोहवा?
यूएन में परमानेंट सीट के लिए पीएम मोदी ने ठोंका दावा, बोले- कब तक इंतजार करेगा भारत
झूठा खान कश्मीर पर बाज नही आया, एक के बाद एक झूठ का पुलिंदा
वरिष्ठ राजनयिक को वीजा न देने से जताई नाखुशी, पाकिस्तान की नापाक हरकत*
बिना निर्वाचन के ही लोकसभा में बैठने का मौका, वेंकैया ने मजाकिया लहजे में कहा*
काला टॉप हिल पर भारत का कब्जा, चीन बौखलाया
बेहतर इलाज के लिए दिल्ली रवाना हुए शिबू सोरेन, गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में होगा इलाज
सुशांत सिंह राजपूत केस की जांच पटना से मुंबई ट्रांसफर होगी या नहीं? सुप्रीम कोर्ट आज सुनाएगा अहम फैसला
J-K: बारामूला में आतंकियों का दूसरा हमला, एक और जवान शहीद, एक घायल
 
CopyRight 2016 DanikUp.com