दैनिक यूपी ब्यूरो
26/08/2020  :  00:33 HH:MM
बेहतर इलाज के लिए दिल्ली रवाना हुए शिबू सोरेन, गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में होगा इलाज
Total View  178

झामुमो सुप्रीमो को दिल्ली रवाना करने के लिए उनके दोनों पुत्र सह राज्य के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और बसंत सोरेन बोकारो स्टेशन पहुंचे थे. उनके अलावा पार्टी के पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं की भीड़ स्टेशन के बाहर जमा थे.

बोकारो : मंगलवार की शाम 7.45 बजे झामुमो सुप्रीमो शिबू सोरेन (गुरुजी) बेहतर इलाज के लिए बोकारो रेलवे स्टेशन से भुवनेश्वर- नई दिल्ली स्पेशल ट्रेन से दिल्ली के लिए रवाना हो गये. बुधवार को उन्हें गुरुग्राम स्थित मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया जायेगा. झामुमो सुप्रीमो को दिल्ली रवाना करने के लिए उनके दोनों पुत्र सह राज्य के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और बसंत सोरेन बोकारो स्टेशन पहुंचे थे. उनके अलावा पार्टी के पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं की भीड़ स्टेशन के बाहर जमा थे.

बता दें कि पिछले दिनों झामुमो सुप्रीमो शिबू सोरेन और उनकी पत्नी रूपी सोरेन का कोरोना टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आया था. टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद गुरुजी और उनकी रूपी सोरेन होम आइसोलेशन में थे. इसी बीच सांस लेने में तकलीफ होने पर सोमवार की शाम में रांची के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

दिशोम गुरु शिबू सोरेन के स्वास्थ्य लाभ के लिए पैतृक गांव नेमरा में हो रहा है पूजा- पाठ

इस दौरान बेहतर इलाज के लिए गुरुजी को गुरुग्राम स्थित मेदांता अस्पताल ले जाने की योजना बनी. लेकिन, सांस लेने की तकलीफ पर डाॅक्टरों की सलाह के कारण उन्हें हवाई मार्ग से दिल्ली नहीं ले जाया गया. शाम 6.00 बजे रांची से सड़क मार्ग से उन्हें एंबुलेंस से बोकारो रेलवे स्टेशन लाया गया. इस दौरान सीएम हेमंत सोरेन भी साथ में थे. स्टेशन पर डीसी राजेश सिंह, एसपी चंदन झा, डीडीसी जय किशोर प्रसाद, एसी विजय कुमार गुप्ता, एसडीओ शशि रंजन सिंह, डीएसपी हेडक्वार्टर सतीश झा, रेलवे के एआरएम प्रभात कुमार समेत कई प्रशासनिक पदाधिकारी मौजूद थे.

प्लेटफार्म पर लगी थी एंबुलेंस

रांची से आयी एंबुलेंस को सीधे प्लेटफार्म पर ले जाया गया. एंबुलेंस का गेट खोल दिया गया. शिबू सोरेन ने वेजिटेबल सूप पिया. पार्टी के नेता एवं अन्य लोग सोशल डिस्टैंसिंग के साथ गुरुजी को देख रहे थे. गुरुजी लगभग एक घंटे तक एंबुलेंस में रहे. इसी बीच अपने निर्धारित समय से पूर्व लगभग 45 मिनट पहले भुवनेश्वर- नई दिल्ली स्पेशल ट्रेन बोकारो रेलवे स्टेशन पहुंची. ट्रेन के आखिरी बोगी एचई 1 लगा था. ट्रेन आने के बाद उन्हें उसी बोगी में शिफ्ट किया गया.

15 लोगों के साथ हुए रवाना

शिबू सोरेन के साथ एक डॉक्टर, 2 मेडिकल स्टाफ, 9 सुरक्षाकर्मी, अनुसेवक बगान के अलावे 2 अन्य एवं पीए ट्रेन में साथ गये. जिला प्रशासन के द्वारा सभी के लिए रात्रि का भोजन एवं सुबह का नास्ता, पानी, फल, जूस, गलब्स, मास्क, सैनिटाइजर, तकिया, कंबल आदि की व्यवस्था की गयी थी. सीएम ने स्वयं सामान एवं अन्य व्यवस्था की जानकारी बोगी में चढ़ कर गुरुजी के साथ जाने वाले लोगों से बात की.






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   2837173
 
     
Related Links :-
जेल से कैदी वैन में विधानसभा पहुंचे MLA अनंत सिंह
भारत को क्यों नहीं पड़ेगी Pfizer की कोरोना वैक्सीन की जरूरत? स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने बताया कारण
सुप्रीम कोर्ट ने लगाई फटकार दिल्ली, महाराष्ट्र और गुजरात से मांगी तीन दिन में रिपोर्ट,दिल्ली में बदतर हालत पर चिंता
हरियाणा में 150 छात्र कोरोना संक्रमित, सभी स्कूल 30 नवंबर तक बंद
कोविड-19 के इलाज में रेमडेसिविर के इस्तेमाल पर WHO ने लगायी रोक
तीसरे चरण के ट्रायल के लिए वॉलंटियर के रूप में शुक्रवार को खुराक लेंगे हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज
जिन्हें यह देश पसंद नहीं चीन चलें जायें : संघ नेता
अगर सत्ता हस्तांतरण में सहयोग नहीं करते, तो कोरोना से ज्यादा लोगों की मौत हो सकती है: बाइडेन
ईरान पर बीते दिनों हमला करने की सोच रहे थे डोनाल्ड ट्रंप, मंत्रियों-अधिकारियों ने कहा- प्लीज अभी रुक जाइए
बराक ओबामा का बड़ा खुलासा, जो बाइडन ने किया था 'ओसामा बिन लादेन' को मारने के अभियान का विरोध
 
CopyRight 2016 DanikUp.com