दैनिक यूपी ब्यूरो
17/08/2020  :  21:49 HH:MM
J-K: बारामूला में आतंकियों का दूसरा हमला, एक और जवान शहीद, एक घायल
Total View  153

जम्मू-कश्मीर के बारामूला के क्रेइरी इलाके में सीआरपीएफ नाका पार्टी पर आतंकियों ने आज सोमवार सुबह हमला किया जिसमें एक स्पेशल पुलिस अफसर और 2 सीआरपीएफ के जवान शहीद हो गए थे. इस ऑपरेशन में अब तक 2 आतंकी मारे जा चुके हैं.

बारामुला, आतंकियों के हमले में आज सुबह 3 जवान हुए शहीदआतंकियों के पास से AK-47 और पिस्टल बरामदशाम को फिर से शुरू हुई फायरिंग में एक जवान शहीद

जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में जोरदार फायरिंग की खबर है. फ्रेश फायरिंग में एक जवान शहीद हो गया है जबकि दूसरा घायल है. आज सुबह आतंकियों की ओर से हुए हमले में अब तक 4 जवान शहीद हो गए हैं, जबकि 2 आतंकी मारे गए.

इससे पहले आज सोमवार सुबह बारामूला के क्रेइरी इलाके में सीआरपीएफ नाका पार्टी पर आतंकियों ने हमला किया जिसमें एक स्पेशल पुलिस अफसर और दो सीआरपीएफ के जवान शहीद हो गए. सर्च ऑपरेशन के दौरान एक आतंकी पहले ही मारा जा चुका था.

हथियार भी बरामद

बारामूला में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में बाद में एक और आतंकी ढेर हो गया. एक पिस्टल भी उसके पास से रिकवर कर ली गई. सुरक्षाबलों ने इस मुठभेड़ में अब तक कुल 2 आतंकियों को मार गिराया है और एक AK-47 राइफल, 2 पिस्टल भी जब्त कर ली है. फिलहाल तीसरे आतंकी के लिए इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है.

इस मुठभेड़ के बारे में जम्मू और कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने बताया कि बारामूला के क्रेइरी इलाके में जारी ऑपरेशन में 2 आतंकवादी मारे गए हैं. आतंकी सज्जाद जो उत्तर कश्मीर में सक्रिय था आज मारा गया. वह यहां के शीर्ष 10 आतंकवादियों में शामिल था. जबकि एक अन्य आतंकवादी अनतुला मीर भी मारा गया.

कश्मीर के आईजी ने इस मुठभेड़ के बारे में बताया कि मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा का टॉप कमांडर सज्जाद उर्फ हैदर मारा गया है. ये पुलिस और सुरक्षाबलों के लिए बड़ी कामयाबी है. हालांकि हमले के बाद आतंकी भागने में कामयाब हो गए. पूरे इलाके को घेर लिया गया है और आतंकियों की तलाश में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है. जानकारी के मुताबिक, आज सुबह बारामुला के क्रेइरी इलाके के नाका पार्टी पर खड़े जम्मू-कश्मीर पुलिस और सीआरपीएफ के जवानों पर आतंकियों की ओर से अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी गई

अचानक हुई इस फायरिंग में सीआरपीएफ की 119 बटालियन के 2 जवान घायल हो गए, जिनकी बाद में मौत हो गई है. साथ ही जम्मू-कश्मीर पुलिस के एक अफसर की भी इस हमले में मौत हो गई. इस आतंकी हमले में 3 जवान शहीद हो चुके हैं.

 

फिलहाल आतंकियों की तलाश की जा रही है. हमले में शामिल 3 आतंकवादियों का पता लगाने के लिए एक स्निफर डॉग का इस्तेमाल किया गया. बताया जा रहा है कि आतंकियों ने अपने कपड़े बदले थे, इसलिए छोड़े गए कपड़े बरामद कर लिए गए हैं.






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   7381268
 
     
Related Links :-
भारत को क्यों नहीं पड़ेगी Pfizer की कोरोना वैक्सीन की जरूरत? स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने बताया कारण
सुप्रीम कोर्ट ने लगाई फटकार दिल्ली, महाराष्ट्र और गुजरात से मांगी तीन दिन में रिपोर्ट,दिल्ली में बदतर हालत पर चिंता
हरियाणा में 150 छात्र कोरोना संक्रमित, सभी स्कूल 30 नवंबर तक बंद
कोविड-19 के इलाज में रेमडेसिविर के इस्तेमाल पर WHO ने लगायी रोक
तीसरे चरण के ट्रायल के लिए वॉलंटियर के रूप में शुक्रवार को खुराक लेंगे हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज
जिन्हें यह देश पसंद नहीं चीन चलें जायें : संघ नेता
अगर सत्ता हस्तांतरण में सहयोग नहीं करते, तो कोरोना से ज्यादा लोगों की मौत हो सकती है: बाइडेन
ईरान पर बीते दिनों हमला करने की सोच रहे थे डोनाल्ड ट्रंप, मंत्रियों-अधिकारियों ने कहा- प्लीज अभी रुक जाइए
बराक ओबामा का बड़ा खुलासा, जो बाइडन ने किया था 'ओसामा बिन लादेन' को मारने के अभियान का विरोध
बिहार के बाद पश्चिम बंगाल पर बीजेपी का पूरा फोकस, गुजरात बनाने के वादे पर संग्राम
 
CopyRight 2016 DanikUp.com