दैनिक यूपी ब्यूरो
01/08/2020  :  18:33 HH:MM
चीन से रिश्ते तोड़ेगा TikTok, बिक जाएगा विडियो शेयरिंग ऐप
Total View  25

शॉर्ट विडियो मेकिंग और शेयरिंग प्लैटफॉर्म टिकटॉक पर भारत में बैन लगने के बाद बाकी देश भी ऐसा ही करने जा रहे हैं और ऐप के लिए इतना बड़ा यूजरबेस गंवाना किसी आफत से कम नहीं है।

नई दिल्ली, साल 2020 पॉप्युलर विडियो शेयरिंग ऐप TikTok के लिए अच्छा नहीं रहा। चाइनीज कनेक्शन के चलते एक के बाद एक देश TikTok पर बैन लगा रहे हैं और कंपनी के लिए यह किसी आफत से कम नहीं है। चीन के बाद दूसरे सबसे बड़े मार्केट भारत में इस ऐप पर जून के आखिर में बैन लगा दिया गया। अब यूएस और जापान जैसे देश भी ऐसा करने जा रहे हैं। बड़ा यूजरबेस गंवाने के चलते ऐप की हालत खराब हो चली है।

टिकटॉक ऐप पर यूजर्स का डेटा बिना उनकी परमिशन के विदेश भेजने और बाहर के सर्वर में स्टोर करने के आरोप भी लग चुके हैं। डेटा से जुड़ी शिकायतों के बाद साउथ कोरिया समेत कई देशों ने ऐप पर करोड़ों रुपये का जुर्माना भी लगाया है। साथ ही ऐप की चाइनीज पहचान भी इसके लिए नुकसान पहुंचाने वाली साबित हो रही है। ऐसे में चीन से पूरी तरह रिश्ते तोड़ लेना ही यूजर्स के बीच बने रहने के लिए अब एकमात्र विकल्प बचा है।

अमेरिका में बैन का डर

कंपनी बार-बार सफाई देती रही है कि उसका स्टाफ अमेरिका का है और चाइनीज गवर्मेंट के साथ यूजर्स का डेटा कभी शेयर नहीं किया जाएगा। दरअसल, टिकटॉक की पैरंट कंपनी ByteDance चाइनीज है और भारत के बाद अमेरिका का यूजरबेस खोने का रिस्क कंपनी उठाना नहीं चाहेगी। अमेरिका के प्रेजिडेंट ट्रंप ने खुद इस ऐप को बैन करने की बात कही है और इससे बचने के लिए टिकटॉक ऐप अब बिक जाना चाहता है।

बिक सकता है टिकटॉक

The New York Times की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि अमेरिका में बैन से बचने और खुद को बचाए रखने के लिए टिकटॉक को बिकना होगा। विडियो शेयरिंग सर्विस चाहती है कि उसे माइक्रोसॉफ्ट खरीद ले और इस दिशा में आगे भी बढ़ रही है। टिकटॉक सीईओ केविन मेयर हाल ही में कह चुके हैं कि टिकटॉक को नया टारगेट बनाया जा रहा है लेकिन हम दुश्मन नहीं हैं। ऐसा लगता है कि ऐप ने हार मान ली है और खुद को बचाए रखने के लिए बिकना बेहतर समझा है।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   8966654
 
     
Related Links :-
कोरोना पॉजिटिव हुए नृत्यगोपाल दास, जानिए- अयोध्या और देश के लिए हैं कितने अहम
जयपुर पहुंचे केसी वेणुगोपाल, गहलोत-पायलट गुट के बीच करेंगे कड़ी का काम
प्रणब मुखर्जी की हालत नाजुक, जीवनरक्षक प्रणाली पर हैं: सैन्‍य अस्‍पताल
बुलंदशहरः सुदीक्षा भाटी की मौत का मामला, जांच के लिए एसआईटी का गठन
नहीं बचा सके राहत इंदौरी की जान, बेटे ने बताया
मैं हमेशा अशोक गहलोत का सम्मान करता रहा हूं, उनसे मुस्करा के मिलूंगा
सुशांत सिंह राजपूत को बिहार ने नहीं, मुंबई ने दिलाई शोहरत , भड़की शिवसेना ने दिया बयान
केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल कोरोना वायरस से संक्रमित
ED का मूड देख बदला रिया चक्रवर्ती का म‍िजाज, बयान देने दफ्तर पहुंचींं
चीन ने की कश्मीर का मुद्दा उठाने की कोशिश , भारत ने चेताया
 
CopyRight 2016 DanikUp.com