दैनिक यूपी ब्यूरो
29/05/2020  :  00:33 HH:MM
प्रदेश में स्वदेशी वस्तुओं का हो निर्माण: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ
Total View  428

हर हाथ को काम मिले, इस नीति पर प्रदेश सरकार काम कर रही है। इसी नीति के तहत इंडियन इंडस्ट्री एसोसिएशन सहित अन्य औद्योगिक संस्थाओं के साथ शुक्रवार को एमओयू साइन किया जा रहा है। जिससे प्रदेश के 9 लाख लोगों को रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे।

 लखनऊ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि विभिन्न प्रदेशों से आने वाले कामगारों श्रमिकों को रोजगार उपलब्ध कराने का प्रयास जारी है। हर हाथ को काम मिले, इस नीति पर प्रदेश सरकार काम कर रही है। इसी नीति के तहत इंडियन इंडस्ट्री एसोसिएशन सहित अन्य औद्योगिक संस्थाओं के साथ शुक्रवार को एमओयू  साइन किया जा रहा है। जिससे प्रदेश के 9 लाख लोगों को रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे। सीएम योगी ने कहा कि प्रदेश में कोरोना की स्थिति पर लगातार नजर रखी जा रही है। अबतक 4062 लोगों ने कोविड19 को मात देने में सफलता प्राप्त की है। सीएम योगी के नेतृत्व में चलाए जा रहे रेलवे अभियान का संभवत: इस माह समापन हो जाए। जिसपर सीएम योगी ने कहा कि जो भी श्रमिक कामगार यूपी में वापसी करना चाहते हैं इस महीने तक वापसी कर लें।

 

उक्त जानकारी गुरूवार को लोकभवन में कोरोना वायरस के संबंध में किए गए प्रेस कांफ्रेंस में अपर मुख्य सचिव, गृह अवनीश कुमार अवस्थी और प्रमुख सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने पत्रकारों को दी। अपर मुख्य सचिव गृह ने कहा कि गुरूवार को टीम 11 के साथ समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कामगारों श्रमिकों को रोजगार उपलब्ध कराने लॉकडाउन की समीक्षा की।

 

अपर मुख्य सचिव, गृह ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर पल्स ऑक्सीमीटर की खरीद शुरू कर दी गई है। पल्स ऑक्सीमीटर को पूरे प्रदेश में वितरित करने का आदेश सीएम योगी ने दिया है। प्रदेश में कार्यरत एएनएम, आशा वर्कर फील्ड में तैनात अधिकारियों को शीघ्र ही पल्स ऑक्सीमीटर उपलब्ध करा दिया जाएगा।

 

अपर मुख्य सचिव, गृह ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश दिया है कि स्वास्थ्य मंत्री, स्वास्थ्य शिक्षा मंत्री प्रदेश के अलग अलग हिस्सों का दौरा करें और मौजूदा हालातों की समीक्षा करें। सीएम योगी आज खुद श्यामा प्रसाद मुखर्जी सिविल अस्पताल का निरीक्षण कर जरूरी दिशा निर्देश दिए। सीएम योगी के निर्देश पर कोरोना संक्रमण के उपचार के लिए मौजूद 78 बेड्स को एक हफ्ते में 1 लाख करने का आश्वासन स्वास्थ्य विभाग ने दिया है।

 

अपर मुख्य सचिव, गृह ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गृह पुलिस विभाग को निर्देश दिया है कि प्रदेश में जो भी बिना मास्क के घूमते मिले उससे नियमानुसार जुर्माना लिया जाए। साथ ही 5—5 रुपये में उसे दो मास्क भी दिया जाए।

 

अपर मुख्य सचिव, गृह ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर उत्तर प्रदेश के लिए लगातार श्रमिक स्पेशल ट्रेनों का परिचालन किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि गुरूवार को 2 बजे तक यूपी में 1411 ट्रेन गई हैं। जिनमें 19 लाख 15 हजार लोग आए हैं। उन्होंने बताया कि गुरूवार को 63 अन्य ट्रेन भी






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   4945909
 
     
Related Links :-
सचिन पायलट की ओर इशारा? बिना नाम लिए बोले राहुल- जो चाहे वह पार्टी से जा सकता है
खट्टर सरकार की मेजबानी छोड़ घर लौटे सचिन पायलट, पार्टी में रखें अपनी बात: कांग्रेस
रिन्यूबल एनर्जी के क्षेत्र में EU का निवेश और तकनीक आमंत्रित: पीएम मोदी
सचिन पायलट पर कार्रवाई के बाद कांग्रेस में घमासान, पार्टी के इस नेता ने दिया इस्तीफा
कानपुर: विकास दुबे के घर से पुलिस ने बरामद की एके-47 और कारतूस, शशिकांत भी गिरफ्तार
कानपुर केस : गिरफ्तार शशिकांत पांडेय का खुलासा, विकास दुबे ने कहा था मामा आज पुलिस वालों की लाश गिननी है
कोरोना मरीजों को अगले महीने मिलेगी वैक्‍सीन, रूस में तैयारी पूरी
विकास दुबे का राइट हैंड अमर मुठभेड़ में ढेर
कानपुर केस : विकास दुबे फरीदाबाद के होटल में छिपा था, पुलिस के पहुंचने से पहले भाग निकला
विकास दुबे के सियासी आकाओं पर शिकंजा कसने की तैयारी में योगी सरकार
 
CopyRight 2016 DanikUp.com