दैनिक यूपी ब्यूरो
21/05/2020  :  05:35 HH:MM
अम्फान तूफान का UP के किसी भी जिले पर नहीं होगा ज्यादा असर: मौसम विभाग
Total View  427

अम्फान तूफान का UP के किसी भी जिले पर नहीं होगा ज्यादा असर: मौसम विभागमौसम विभाग के अनुसार यूपी पर चक्रवाती तूफान का कोई असर नहीं दिखेगा.

मौसम विभाग (Met Department) के निदेशक जेपी गुप्ता ने बताया कि साइक्लोन की दिशा और उसका प्रभाव लगातार बदलता रहता है. 2 दिन पहले यह जरूर लग रहा था कि यूपी के पूर्वाचल और तराई के हिस्से में अम्फान तूफान का असर आएगा लेकिन अब ताजा अनुमान के मुताबिक किसी भी जिले पर इसका कोई खास असर देखने को नहीं मिलेगा.

लखनऊ. बंगाल की खाड़ी में उठ रहे चक्रवाती तूफान (Super Cyclone) और उसके प्रभावों को लेकर मौसम विभाग (Met Department) लगातार ताजा अपडेट जारी कर रहा है. इसको लेकर ताजा अनुमान जारी किया गया है. उसके मुताबिक उत्तर प्रदेश के किसी भी जिले में अम्फान तूफान (Amphan Cyclone) का ज्यादा असर नहीं दिखाई देगा.

मौसम विभाग के निदेशक जेपी गुप्ता ने बताया कि साइक्लोन की दिशा और उसका प्रभाव लगातार बदलता रहता है. 2 दिन पहले यह जरूर लग रहा था कि यूपी के पूर्वाचल और तराई के हिस्से में अम्फान तूफान का असर आएगा लेकिन अब ताजा अनुमान के मुताबिक किसी भी जिले पर इसका कोई खास असर देखने को नहीं मिलेगा. सिर्फ एक-दो जिलों में हल्की हवाएं चल सकती हैं लेकिन बारिश और आंधी की कोई संभावना नहीं है.

 

जेपी गुप्ता ने यह भी बताया कि तापमान में भी कोई खासा फर्क नहीं दिखाई देगा बल्कि प्रदेश के सभी हिस्सों में तापमान में बढ़ोतरी ही देखने को मिलेगी. बता दें कि बंगाल की खाड़ी में चक्रवाती तूफान अम्फान उठ रहा है. जिसके आज शाम तक कोलकाता के तटीय इलाके को हिट करने की संभावना जताई गई.

 

प्रयागराज लगातार दूसरे दिन सबसे गर्म

लू के थपेड़ों से हर रोज तापमान में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. धीरे-धीरे ज्यादातर शहरों में तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के पार पहुंचता जा रहा है. यूपी में प्रयागराज (Prayagraj) में सबसे ज्यादा पारा चढ़ता नजर रहा है. प्रयागराज में दिन का तापमान मंगलवार को 43.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. यह पूरे प्रदेश में सबसे ज्यादा रहा. बता दें कि लगातार दूसरा दिन है जब प्रयागराज सबसे गर्म शहर रहा है.

आगरा और झांसी में भी बढ़ी गर्मी

तापमान के मामले में बुन्देलखण्ड (Bundelkhand) भी पीछे नहीं है. यहां भी चिलचिलाती गर्मी पड़ रही है. प्रयागराज के बाद दूसरे सबसे गर्म शहर झांसी (Jhansi) और आगरा (Agra) रहे. दोनों ही शहरों में दिन का अधिकतम तापमान 43.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है.

 

अधिकतर प्रमुख जिलों में तापमान 40 पार

अलावा बांदा में तापमान 42.4 डिग्री सेल्सियस जबकि हमीरपुर में तापमान 42.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. बाकी शहरों में भी तापमान कम नहीं है. प्रदेश के दूसरे बड़े शहरों में भी तापमान चालीस डिग्री सेल्सियस के आसपास ही चल रहा है. लखनऊ में 40.6 डिग्री सेल्सियस, मेरठ में 40 डिग्री सेल्सियस सुल्तानपुर में 41.4 डिग्री सेल्सियस इटावा में 41.8 डिग्री सेल्सियस और वाराणसी में 40 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया है.






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   383999
 
     
Related Links :-
दुर्दांत हत्यारा विकास मारा गया,पुलिस का आधिकारिक बयान जारी-
कानपुर शूटआउट: विकास दुबे के साथी प्रभात को हुआ कोरोना, फरीदाबाद से हुआ था गिरफ्तार
बिग ब्रेकिंग* कानून व्यवस्था के सवाल पर राज्यपाल को ज्ञापन सौंपने जा रहे कांग्रेस नेता गिरफ्तार
कुख्यात हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे, जिसे पकड़ने गए 8 पुलिसकर्मी शहीद हुए...
प्रियंका खाली करेंगी बंगला, क्या लखनऊ होंगी शिफ्ट?
यूपी कांग्रेस अध्यक्ष, विधायक दल की नेता गिरफ्तार
यूपी: सरकारी बालिका गृह में 57 लड़कियां कोरोना संक्रमित, दो प्रेग्नेंट और एक को एड्स
मुख्यमंत्री की कार्यप्रणाली का कायल हुआ आईसीएमआर
इमरजेंसी सेवाएं होंगी पहले से ज्यादा बेहतर : योगी आदित्यनाथ
मुख्यमंत्री ने किया बाल श्रमिक विद्याधन योजना का लोकार्पण
 
CopyRight 2016 DanikUp.com