दैनिक यूपी ब्यूरो
12/05/2020  :  22:36 HH:MM
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 20 लाख करोड़ के आर्थिक पैकेज की घोषणा पर जताया आभार*
Total View  421

लखनऊ, 12 मई।* प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा देश के लिए 20 लाख करोड़ रुपए के आर्थिक पैकेज की घोषणा का उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ स्वागत किया है।

लखनऊ, 12 मई।* प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा देश के लिए 20 लाख करोड़ रुपए के आर्थिक पैकेज की घोषणा का उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ स्वागत किया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक अभिभावक के रूप में अपना मार्गदर्शन समय-समय पर दिया है। इस महामारी के खिलाफ चौथी बार देश की जनता को संबोधित कर सीधे संवाद स्थापित किया है। 

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि हम सब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आभारी हैं कि कोरोना संकट से उबरने के लिए देश के गरीब, किसान, मजदूर, एमएसएमई, प्रवासी श्रमिकों, फेरी नीति से आच्छादित होने वाले ठेला, खोमचा, रेहड़ी पटरी व्यवसायी व अऩ्य रोज कमाने-खाने वाले लोगों के लिए बहुत बड़े आर्थिक पैकेज की घोषणा की है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 20 लाख करोड़ रुपए के आर्थिक पैकेज के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ह्दय से अभिनंदन करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश के 23 करोड़ की जनता की तरफ से उनके प्रति आभार व्यक्त करता हूं। उन्होंने कहा कि मुझे विश्वास है कि इस बड़े आर्थिक पैकेज के माध्यम से न केवल उत्तर प्रदेश की एमएसएमई सेक्टर बल्कि ओडीओपी को एक ऩई ऊंचाईयां प्रदान होगी। उन्होंने कहा कि ओडीओपी लगातार नई ऊंचाई पर पहुंच रहा है। कोरोना संकट के कारण उनके सामने कुछ विषम स्थितियां आई थीं, ये पैकेज उन्हें एक बार से आगे बढ़ने के लिए एक नया संबल होगा।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उत्तर प्रदेश में 20 लाख से अधिक प्रवासी श्रमिक आने वाले हैं। प्रदेश में 10 लाख प्रवासी श्रमिक आ चुके हैं। मेरा अनुमान है कि आगामी 10 दिनों में 10 लाख से ज्यादा प्रवासी श्रमिक और आने वाले हैं। इन सबके कल्याण के लिए ये आर्थिक पैकेज हमें एक नई दिशा प्रदान करेगा। 

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि प्रदेश में पहले ही बड़ी संख्या में ठेला, खोमचा, पटरी व्यवसायी, रेहड़ी, फेरी नीति से आच्छादित करीब 15 लाख की संख्या में इस तरह के कार्य करने वाले लोग यहां पहले से मौजूद हैं। जिन्हें हमने कोरोना संकट आने पर तत्काल उनके भरण-पषण की व्यवस्था की थी। प्रधानमंत्री द्वारा घोषित ये आर्थिक पैकेज इन सबको भी एक नया संबल प्रदान करेगा। 

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश की ग्रामीण अर्थव्यवस्था, देश के सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम में नई जान फूंकने के लिए जो 20 लाख करोड़ की आर्थिक पैकेज की घोषणा है कि इसके लिए ह्दय से अभिनंदन करता हूं। उत्तर प्रदेश की जनता की ओर से उनके प्रति आभार व्यक्त करता हूं। मुझे विश्वास है कि प्रधानमंत्री के मार्गदर्शन में हम कोरोना पर विजय प्राप्त करेंगे। प्रत्येक नागरिक को हम कोरोना से सुरक्षित करेंगे, बल्कि आर्थिक स्वालांबन करने में यह आर्थिक पैकेज हम सबके लिए संबल का कार्य करेगा।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   4454282
 
     
Related Links :-
दुर्दांत हत्यारा विकास मारा गया,पुलिस का आधिकारिक बयान जारी-
कानपुर शूटआउट: विकास दुबे के साथी प्रभात को हुआ कोरोना, फरीदाबाद से हुआ था गिरफ्तार
बिग ब्रेकिंग* कानून व्यवस्था के सवाल पर राज्यपाल को ज्ञापन सौंपने जा रहे कांग्रेस नेता गिरफ्तार
कुख्यात हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे, जिसे पकड़ने गए 8 पुलिसकर्मी शहीद हुए...
प्रियंका खाली करेंगी बंगला, क्या लखनऊ होंगी शिफ्ट?
यूपी कांग्रेस अध्यक्ष, विधायक दल की नेता गिरफ्तार
यूपी: सरकारी बालिका गृह में 57 लड़कियां कोरोना संक्रमित, दो प्रेग्नेंट और एक को एड्स
मुख्यमंत्री की कार्यप्रणाली का कायल हुआ आईसीएमआर
इमरजेंसी सेवाएं होंगी पहले से ज्यादा बेहतर : योगी आदित्यनाथ
मुख्यमंत्री ने किया बाल श्रमिक विद्याधन योजना का लोकार्पण
 
CopyRight 2016 DanikUp.com