दैनिक यूपी ब्यूरो
02/05/2020  :  20:21 HH:MM
ऑरेंज जोन में बसें नही चलेंगी*
Total View  382

नई दिल्ली। केंद्र सरकार ने 3 मई के बाद बढ़ाए गए दो हफ्ते के लॉकडाउन में ऑरेंज जोन में लोगों और वाहनों की आवाजाही को लेकर सफाई दी है। सरकार का कहना है कि लॉकडाउन की स्थिति पर विचार किए जाने के बाद सरकार ने शुक्रवार को यह आदेश दिया था कि 3 मई के बाद से लॉकडाउन को आगे बढ़ाया जाएगा। ऑरेंज जोन में लोगों और वाहनों की आवाजाही को लेकर असमंजस की स्थिति बनी हुई थी इसे दूर करने के लिए स्थिति स्पष्ट की गई है। सरकार का कहना है कि ऑरेंज जोन में देशभर में प्रतिबंधित उन सभी गतिविधियों के साथ-साथ एक जिले से दूसरे जिले में और जिले के भीतर एक जगह से दूसरी जगह जाने के लिए बसें चलाए जाने पर प्रतिबंध है।

नई दिल्ली। 

केंद्र सरकार ने 3 मई के बाद बढ़ाए गए दो हफ्ते के लॉकडाउन में ऑरेंज जोन में लोगों और  वाहनों की आवाजाही को लेकर सफाई दी है। सरकार का कहना है कि लॉकडाउन की स्थिति पर विचार किए जाने के बाद  सरकार ने शुक्रवार को यह आदेश दिया था कि 3 मई के बाद से लॉकडाउन को आगे बढ़ाया जाएगा।  ऑरेंज जोन में लोगों और वाहनों की आवाजाही को लेकर असमंजस की स्थिति बनी हुई थी इसे दूर करने के लिए स्थिति स्पष्ट की गई है।
सरकार का कहना है कि ऑरेंज जोन में देशभर में प्रतिबंधित उन सभी गतिविधियों के साथ-साथ एक जिले से दूसरे जिले में और जिले के भीतर एक जगह से दूसरी जगह जाने के लिए बसें चलाए जाने पर प्रतिबंध है।
हालांकि दो गतिविधियों को कुछ शर्तों के साथ इजाजत दी गई है। ऑरेंज जोन में टैक्सी और कैब में एक ड्राइवर को 2 सवारियों के साथ यात्रा को अनुमति दी गई है। एक जिले से दूसरे जिले में लोगों और वाहनों की आवाजाही की अनुमति तभी होगी जब वे उस वे उस काम के लिए जा रहे हों जिसकी इजाजत है।
 इसी तरह जिले में भी एक जगह से दूसरी जगह लोगों और वाहनों की आवाजाही संभव हो सकेगी। जिसमें ज्यादा से ज्यादा 2 सवारियां एक ड्राइवर के साथ चार पहिया वाहनों में यात्रा कर सकेंगी।

ऑरेंज जोन में बाकी सारी गतिविधियां की जा सकती हैं और उस पर कोई रोक नहीं है। राज्य और केंद्र शासित प्रदेशों की सरकारों को  अपने आकलन और प्राथमिकता के आधार पर कम गतिविधियों को अनुमति देने की छूट दी गई है।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   389753
 
     
Related Links :-
पूरे प्रदेश में प्रदेश अध्यक्ष की रिहाई के लिए लगेंगे 10 लाख पोस्टर
कोरोना संकट में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 86.71 लाख लाभार्थियों के खाते में एक क्लिक कर भेजे 1301 करोड़ रुपए
UP Board: हाईस्कूल और इंटरमीडिएट का रिजल्ट 27 जून तक, कॉपियों की जांच हुई लगभग पूरी
मोदी कैबिनेट ने किसानों के हित में लिया बड़ा फैसला, अब किसी भी राज्य में बेच सकेंगे फसल
UP सहायक शिक्षक भर्तीः मेरिट लिस्ट जारी, उम्मीदवारों को आवंटित किए गए जिले
कोरोना के संकट में भी योगी सरकार ने भरी किसानों की जेब
प्रदेश में 3083 कोरोना के एक्टिव केस: प्रमुख सचिव स्वास्थ्य
सिक इंडस्ट्रियल यूनिट को क्रियाशील करने की कार्य योजना करें तैयार: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ
यूपी में नई गाइडलाइन जारी, 30 जून तक रहेगा लॉकडाउन
अलग से कोई टैक्स नहीं लगाएगी सरकार,: मुख्यमंत्री
 
CopyRight 2016 DanikUp.com