दैनिक यूपी ब्यूरो
02/04/2020  :  15:15 HH:MM
शिक्षा मित्रों को राहत, नहीं कटेगी सैलरी
Total View  378

सरकारी प्राइमरी स्कूलों में काम करने वाले शिक्षामित्रों के फरवरी महीने का मानदेय जारी कर दिया गया है। वहीं एक-दो दिन में मार्च का भी मानदेय जारी कर दिया जाएगा।
लखनऊ, कोरोना वायरस से फैले संकट और लॉकडाउन के बीच सरकारी  प्राइमरी स्कूलों में काम करने वाले शिक्षामित्रों के फरवरी महीने का मानदेय जारी कर दिया गया है। वहीं एक-दो दिन में मार्च का भी मानदेय जारी कर दिया जाएगा। हालांकि  शिक्षामित्रों ने इस बात पर ऐतराज जताया है कि 10,000 जैसे अल्प मानदेय को भी सरकार समय पर नहीं दे पा रही है।

आदर्श शिक्षा मित्र वेलफेयर एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष जितेंद्र शाही एवं दूरस्थ बीटीसी शिक्षा मित्र शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष अनिल यादव ने कहा कि सरकार शिक्षा मित्रों का मानदेय समय पर जारी करें ताकि उनका जीवन यापन चलता रहे। दूसरी तरफ सीतापुर में शिक्षा मित्रों ने अपने एक दिन का मानदेय मुख्यमंत्री राहत कोष में देने का पहल शुरू कर दी है। सीतापुर में लगभग 16 लाख रुपये राहत कोष में दिए जाएंगे। इससे पहले शिक्षामित्रों और सरकारी प्राइमरी स्कूल में काम करने वाले शिक्षकों से उनके संघों ने अपील की थी कि वह जिलों में अपना एक दिन का वेतन कोरोना जैसी महामारी से लड़ने के लिए राहत कोष में देने के लिए बीएसए को अपनी सहमति उपलब्ध कराएं।

 

राज्य कर्मचारियों की सैलरी में नहीं होगी कटौती :

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ  ने घोषणा की है कि राज्य सरकार के कर्मचारियों के वेतन में तो कटौती होगी और ही उसे स्थगित किया जाएगा।उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने बताया कि सीएम योगी आदित्यनाथ ने साफ कहा है कि राज्य की अर्थव्यवस्था मजबूत है और यह इस महामारी से उत्पन्न हुई चुनौतियों से मुकाबला कर लेगी। उन्होंने कहा कि जहां दूसरे प्रदेशों में वेतन में कटौती की जा रही है, वहीं यूपी सरकार ने मिसाल पेश की है। यूपी में सभी सरकारी कर्मचारियों को मार्च का वेतन बिना कटौती के जारी कर दिया गया है और आगे भी ऐसे ही चलता रहेगा।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   6515080
 
     
Related Links :-
आवास पर किया पौधरोपण, कहा-इस सीजन में लगाएं जाएंगे 30 करोड़ पौधे, एक ही दिन में लगेंगे 25 करोड़ पौधे
मुख्यमंत्री योगी जी शुक्रिया, आपने हम जैसे बुजुर्गों का संकट में पूरा ख्याल रखा
जिनके पास भी राशन कार्ड नहीं है, उनका राशन कार्ड तुरंत बनाया जाए: योगी
प्रदेश में अबतक 2680 एक्टिव केस, 3698 मरीज हुए स्वस्थ्य: प्रमुख सचिव स्वास्थ्य
कॉलेज-यूनिवर्सिटी के सिलेबस में यूपी सरकार करेगी बदलाव
यूपी सरकार का बड़ा फैसला: अब मॉल में भी खुलेंगी शराब की दुकानें
अम्फान तूफान का UP के किसी भी जिले पर नहीं होगा ज्यादा असर: मौसम विभाग
कांग्रेस विधायक ने की योगी सरकार की तारीफ
कांग्रेस विधायक ने की योगी सरकार की तारीफ
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 20 लाख करोड़ के आर्थिक पैकेज की घोषणा पर जताया आभार*
 
CopyRight 2016 DanikUp.com