दैनिक यूपी ब्यूरो
28/03/2020  :  20:38 HH:MM
मुख्यमंत्रियों को अमितशाह का निर्देश पलायन रोके
Total View  376

दिल्ली के आनंद विहार में बड़ी संख्या में मजदूरों की भीड़ है. ये सभी मजदूर जल्द से जल्द घर लौटना चाहते हैं. इनकी वापसी सुनिश्चित करने के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ ने 1000 बसों का इंतजाम किया है. ये मजदूर यूपी के एटा, इटावा, बुलंद शहर, बदायूं की ओर जाने वाले हैं

नई दिल्ली, मजदूरों के पलायन पर एकमत नहीं राज्यों के सीएमनीतीश-केजरीवाल मजदूरों का पलायन रोकने के पक्ष मेंसीएम योगी- अशोक गहलोत ने की बसों की व्यवस्था

दिल्ली-एनसीआर में फंसे देश भर के मजदूरों को यहां से निकालने पर अलग-अलग राज्यों के मुख्यमंत्री अलग-अलग बयान जारी कर रहे हैं. बिहार के सीएम नीतीश कुमार कहा है कि जो मजदूर जहां है अभी वहीं रहें, क्योंकि उनके वापस आने से संक्रमण का खतरा बढ़ सकता है.

वहीं राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने निर्देश दिया है कि जो भी प्रवासी मजदूर जहां फंसे हुए हैं उन्हें राज्य की सीमा तक सरकारी बस से पहुंचाया जाएगा. इस बीच गृह मंत्री अमित शाह ने राज्यों के मुख्यमंत्रियों से बात की है और उनसे इस वक्त मजदूरों का पलायन रोकने को कहा है.

 

बता दें कि आज लॉकडाउन का चौथा दिन है. शुक्रवार से ही दिल्ली से देश के अलग-अलग राज्यों में जाने वाली सड़कों पर मजदूरों की लंबी कतार लगी हुई है. ये मजदूर यहां से किसी भी हालत में निकलना चाहते हैं. इस वजह से संक्रमण का खतरा एक बार फिर से बढ़ता नजर रहा है.

 

योगी ने की 1000 बसों की व्यवस्था

 

दिल्ली के आनंद विहार में बड़ी संख्या में मजदूरों की भीड़ है. ये सभी मजदूर जल्द से जल्द घर लौटना चाहते हैं. इनकी वापसी सुनिश्चित करने के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ ने 1000 बसों का इंतजाम किया है. ये मजदूर यूपी के एटा, इटावा, बुलंद शहर, बदायूं की ओर जाने वाले हैं. सीएम योगी ने कहा कि मजदूरों को सिर्फ सकुशल घर वापस भेजा जाएगा, बल्कि उनके खाने-पीने का इंतजाम किया जाएगा.

 

 

नीतीश ने जताई चिंता

 

हालांकि बसों के इंतजाम पर बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने चिंता जताई है. नीतीश ने कहा कि अगर दूसरे राज्यों से मजदूर यहां आते हैं तो वे अपने साथ संक्रमण भी ला सकते हैं. इससे लॉकडाउन का उद्देश्य ही खत्म हो जाएगा. नीतीश ने कहा कि अगर आपको बिहार से प्यार है तो जो जहां हैं वहीं रहें.

 

कोरोना पर फुल कवरेज के लि यहां क्लिक करें

 

अभी गांव नहीं जाएं

 

वहीं दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि इस वक्त लोगों को गांव नहीं जाना चाहिए. केजरीवाल ने ट्वीट किया, " यूपी और दिल्ली - दोनों सरकारों ने बसों का इंतज़ाम तो कर दिया, लेकिन मेरी सभी से अपील है कि वे जहां है, वहीं रहें, हमने दिल्ली में रहने, खाने, पीने, सबका इंतजाम किया है. कृपया अपने घर पर ही रहें. अपने गांव ना जाएं, नहीं तो लॉकडाउन का मकसद ही खत्म हो जाएगा.

 

 

कोरोना कमांडोज़ का हौसला बढ़ाएं और उन्हें शुक्रिया कहें

 

बसों से लोगों को पहुंचाएंगे

केजरीवाल भले ही लोगों को इस वक्त कहीं जाने को कह रहे हैं. लेकिन राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि जो भी प्रवासी मजदूर जहां भी फंसे हैं, उन्हें सरकारी बस से उनके राज्य की सीमा कर पहुंचाया जाएगा.






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   4833676
 
     
Related Links :-
आवास पर किया पौधरोपण, कहा-इस सीजन में लगाएं जाएंगे 30 करोड़ पौधे, एक ही दिन में लगेंगे 25 करोड़ पौधे
मुख्यमंत्री योगी जी शुक्रिया, आपने हम जैसे बुजुर्गों का संकट में पूरा ख्याल रखा
जिनके पास भी राशन कार्ड नहीं है, उनका राशन कार्ड तुरंत बनाया जाए: योगी
प्रदेश में अबतक 2680 एक्टिव केस, 3698 मरीज हुए स्वस्थ्य: प्रमुख सचिव स्वास्थ्य
कॉलेज-यूनिवर्सिटी के सिलेबस में यूपी सरकार करेगी बदलाव
यूपी सरकार का बड़ा फैसला: अब मॉल में भी खुलेंगी शराब की दुकानें
अम्फान तूफान का UP के किसी भी जिले पर नहीं होगा ज्यादा असर: मौसम विभाग
कांग्रेस विधायक ने की योगी सरकार की तारीफ
कांग्रेस विधायक ने की योगी सरकार की तारीफ
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 20 लाख करोड़ के आर्थिक पैकेज की घोषणा पर जताया आभार*
 
CopyRight 2016 DanikUp.com