दैनिक यूपी ब्यूरो
11/12/2019  :  23:50 HH:MM
डाॅ राममनोहर लोहिया चिकित्सालय में निःशुल्क कम्बल बैंक का शुभारंभ
Total View  500

डाॅ राममनोहर लोहिया चिकित्सालय में निःशुल्क कम्बल बैंक का शुभारंभ ... रोगियों के तीमारदारों को रात्री उपयोग के लिऐ मिलेगे रजाई व कम्बल दिल्ली 11 दिसंबर 2019: दिल्ली के राममनोहर लोहिया चिकित्सालय में 'आओ साथ चलें' संस्था द्वारा निःशुल्क कम्बल बैंक को शुरू किया गया। लोकसभा अध्यक्ष श्री ओम बिरला ने निःशुल्क कम्बल बैंक की औपचारिक शुरूआत की। निःशुल्क कम्बल बैंक के शुभारंभ के अवसर पर लोकसभा अध्यक्ष ने कहा कि दिल्ली के सरकारी चिकित्सालय में यह नई शुरूआत है जो रोगियों के परिजनों के लिए काफी मददगार साबित होगी।

डाॅ राममनोहर लोहिया चिकित्सालय में 
निःशुल्क कम्बल बैंक का शुभारंभ 
...

रोगियों के तीमारदारों को रात्री उपयोग के लिऐ मिलेगे रजाई व कम्बल


दिल्ली 11 दिसंबर 2019: दिल्ली के राममनोहर लोहिया चिकित्सालय में 'आओ साथ चलें' संस्था द्वारा निःशुल्क कम्बल बैंक को शुरू किया गया। लोकसभा अध्यक्ष श्री ओम बिरला ने निःशुल्क कम्बल बैंक की औपचारिक शुरूआत की। 

 निःशुल्क कम्बल बैंक के शुभारंभ के अवसर पर लोकसभा अध्यक्ष ने कहा कि दिल्ली के सरकारी चिकित्सालय में यह नई शुरूआत है जो रोगियों के परिजनों के लिए काफी मददगार साबित होगी। लोकसभा अध्यक्ष  ने आगे कहा कि सरकार मूलभूत सुविधाएँ देने का कार्य करती है लेकिन समाज में हर व्यक्ति का अपना सहयोग होना चाहिए इसके लिए समाज के सक्षम लोग असक्षम व्यक्तियों की मदद के लिए आगे आकर नए भारत निर्माण में सहभागी बनें। श्री बिरला ने कहा कि दिल्ली में पूरे देश से लोग रोजगार के लिए आते है और धर के अभाव में सर्दी के मौसम में भी खुले में फुटपाथ पर सोने को मजबूर है, यह हम सभी के लिए चिंता का विषय है। हम सभी का प्रयास होना चाहिए की हम ऐसे लोगों की मदद के लिऐ आगे आए। 

इस अवसर पर आओ साथ चलें संस्था के राष्ट्रीय संयोजक विष्णु मित्तल, डाॅ मोनिका पंत, भारत भूषण ,रितेष अग्रवाल राम मनोहर लोहिया अस्पताल कि एम.एस. डॉ० मीनाक्षी, डीन डाॅ० राजीव सूद ,आदि मौजूद थे।

निःशुल्क कम्बल बैंक 
आओ साथ चलें संस्था के राष्ट्रीय संयोजक विष्णु मित्तल ने बताया कि निःशुल्क कम्बल बैंक के माध्यम से अस्पताल में भर्ती रोगियों के परिजनों को भर्ती पर्ची के आधार पर रात्रि के समय में उपयोग के लिए रजाई व कम्बल  दिए जाएगें। जिसे रात्रि उपयोग के बाद लाभार्थी सुबह पुनः केन्द्र पर जमा करवाएगें। कम्बल व रजाईयों के लिऐ कोई धरोहर राशि एंव किराया नही लिया जायेगा।
गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ओम बिड़ला के अध्यक्ष बनने के बाद उनकी प्रसादम और गरीबो को निःशुल्क वस्त्र वितरण अभियान की सराहना कर चुके हैं। आरएमएल का अभियान शुरू करने में भी लोकसभा अध्यक्ष की प्रेरणा रही है।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   6723612
 
     
Related Links :-
नर्सों ने की तब्लीगी जमाते की शिकायत, डीएम-एसएसपी से शिकायत
शिक्षा मित्रों को राहत, नहीं कटेगी सैलरी
लखनऊ की मस्जिदों में ठहरे 23 विदेशियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज
अब प्राइवेट लैब में भी करवा सकेंगे कोरोना वायरस की जांच, मिली अनुमति
यूपी में एक दिन में 14 नए मरीज, अब तक 65 लोग कोरोना संक्रमित
मुख्यमंत्रियों को अमितशाह का निर्देश पलायन रोके
आपको टैक्स पर क्या राहत मिली? जानिए...
गन्ना किसानों को भुगतान क्यों नही कर रही कंपनिया
*नि:शुल्क बोरिंग के साथ जरूरी होगा ड्रिप या स्प्रिंकलर: मुख्यमंत्री
गोरखपुर में 121 एकड़ में बनेगा चिड़ियाघर, योगी कैबिनेट में हुए 6 प्रस्ताव पास*
 
CopyRight 2016 DanikUp.com