दैनिक यूपी ब्यूरो
31/10/2018  :  18:32 HH:MM
पटेल के आदर्शों और मूल्यों को जीवन में उतारें :योगी*
Total View  48

पटेल के आदर्शों और मूल्यों को जीवन में उतारें :योगी* **देश तोडऩे वाली ताकतों के मंसूबों पर फेरें पानी: मुख्यमंत्री* *देश की एकता के शिल्पी सरदार पटेल के लिए यही सच्ची श्रद्धांजलि: योगी आदित्यनाथ* 31 अक्टूबर, लखनऊ : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि लोग खासकर युवा सरदार बल्लभ भाई पटेल के जीवन मूल्यों और आदर्शों को अपनाएं। आज भी कई देश विरोधी ताकतें सक्रिय हैं। अपने लाभ के लिए वे जाति, मजहब, क्षेत्र और भाषा के आधार पर लगातार देश का तोडऩे की साजिश में हैं। ऐसी ताकतों को बेनकाब करें। यही काम सरदार पटेल ने देश के पहले गृहमंत्री के रूप में किया था। आजादी के बाद सिर्फ संवाद से 563 रियासतों का विलय इसका सबूत है। भारत का मौजूदा स्वरूप उनकी उसी दूरदर्शिता के नाते है। गुरुवार को यहां सरदार पटेल की जयंती पर जीपीओ पार्क स्थित उनकी प्रतिमा पर श्रद्धासुमन करने के साथ मुख्यमंत्री ने एकता दौड़( रन फार यूनिटी ) को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

*पटेल के आदर्शों और मूल्यों को जीवन में उतारें :योगी*
**देश तोडऩे वाली ताकतों के मंसूबों पर फेरें पानी: मुख्यमंत्री*
*देश की एकता के शिल्पी सरदार पटेल के लिए यही सच्ची श्रद्धांजलि: योगी आदित्यनाथ*
31 अक्टूबर, लखनऊ : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि लोग खासकर युवा सरदार बल्लभ भाई पटेल के जीवन मूल्यों और आदर्शों को अपनाएं। आज भी कई देश विरोधी ताकतें सक्रिय हैं। अपने लाभ के लिए वे जाति, मजहब, क्षेत्र और भाषा के आधार पर लगातार देश का तोडऩे की साजिश में हैं। ऐसी ताकतों को बेनकाब करें। यही काम सरदार पटेल ने देश के पहले गृहमंत्री के रूप में किया था। आजादी के बाद सिर्फ संवाद से 563 रियासतों का विलय इसका सबूत है। भारत का मौजूदा स्वरूप उनकी उसी दूरदर्शिता के नाते है।

गुरुवार को यहां सरदार पटेल की जयंती पर जीपीओ पार्क स्थित उनकी प्रतिमा पर श्रद्धासुमन करने के साथ मुख्यमंत्री ने एकता दौड़( रन फार यूनिटी ) को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। अपने संबोधन में मुख्यमंत्री ने कहा कि देश की अखंडता और एकता के लिए पटेल की अहम भूमिका, उनके विराट व्यक्तित्व और देश के लिए किये गये कार्यों को लोग जानें इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनके जन्म स्थान पर देश ही दुनियां की सबसे ऊंची मूर्ति ( स्टैच्यू ऑफ यूनिटी) का निर्माण कराया। देश का हर नागरिक इससे जुड़े इसके लिए घर-घर से एकत्र लोहे का प्रयोग इसके निर्माण में किया गया।
मुख्यमंत्री ने कहा आजादी के लिए बहुतों ने अपना बलिदान दिया है। आइए आज के दिन इस आजादी को अक्षुण्ण बनाए रखने का संकल्प लें।
कार्यक्रम में सरकार के मंत्री ब्रजेश पाठक, गोपाल जी टंडन, डा. महेंद्र सिंह, डीजीपी ओपी सिंह, अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी और अन्य गणमान्य लोग मौजूद थे।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   8787998
 
     
Related Links :-
पिछली सरकारें चीनी मिलों को बेचती एवं बंद कराती थीं, हम नई मिलें लगाते और रोजगार देते हैं: योगी आदित्यनाथ*
अगले वर्ष गोरखपुर में खाद कारखाने की होगी शुरुआत
प्रदीप हत्याकांड मे पुलिसकर्मियों की गिरफ्तारी के लिए गुरु जी ने बनाया दबाव
सौहार्द की बुनियाद है अयोध्या का फैसला
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश की अर्थव्यवस्था को एक ट्रिलियन डॉलर करने के लिए बताए मूलमंत्र
भ्रष्टाचार के लिए कुख्यात दलों के नेताओं का योगी सरकार पर टिप्पणी करना शर्मनाक है: ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा*
पिछली सरकारों के कार्यकाल में बेईमानी और भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गई थीं परीक्षाएं : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ*
एयरपोर्ट बनने से लग जाएंगे जेवर के विकास में चार चांद : योगी आदित्यनाथ*
पटेल के आदर्शों और मूल्यों को जीवन में उतारें :योगी*
आंगनबाड़ी केंद्र बनेंगे प्री-प्राइमरी स्कूल, 3 साल के बच्चों को पहली कक्षा में मिलेगा प्रवेश : मुख्यमंत्री योगी
 
CopyRight 2016 DanikUp.com