दैनिक यूपी ब्यूरो
22/10/2019  :  23:55 HH:MM
उत्तर प्रदेश का जीडीपी ग्रोथ राष्ट्रीय औसत से ज्यादा: वित्त आयोग*
Total View  504

उत्तर प्रदेश का जीडीपी ग्रोथ राष्ट्रीय औसत से ज्यादा: वित्त आयोग* • *देश के अन्य राज्यों की तुलना में उत्तर प्रदेश का माहौल अच्छा है* • *सतत विकास को लेकर जो रोडमैप यूपी के पास है उससे आयोग संतुष्ट है* • *वाराणसी जैसा कार्य अन्य स्थानों पर भी होना चाहिए* *22 अक्टूबर, लखनऊ*। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में मंगलवार को लोकभवन में 15वें वित्त आयोग की बैठक संपन्न हुई। बैठक के बाद 15वें वित्त आयोग के चेयरमैन एनके सिंह ने कहा कि उत्तर प्रदेश का जीडीपी ग्रोथ राष्ट्रीय औसत से ज्यादा है। देश के अन्य राज्यों की तुलना में उत्तर प्रदेश का माहौल अच्छा है।

*उत्तर प्रदेश का जीडीपी ग्रोथ राष्ट्रीय औसत से ज्यादा: वित्त आयोग*

*देश के अन्य राज्यों की तुलना में उत्तर प्रदेश का माहौल अच्छा है*
*सतत विकास को लेकर जो रोडमैप यूपी के पास है उससे आयोग संतुष्ट है*
*वाराणसी जैसा कार्य अन्य स्थानों पर भी होना चाहिए*

*22 अक्टूबर, लखनऊ*। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में मंगलवार को लोकभवन में 15वें वित्त आयोग की बैठक संपन्न हुई। बैठक के बाद 15वें वित्त आयोग के चेयरमैन एनके सिंह ने कहा कि  उत्तर प्रदेश का जीडीपी ग्रोथ राष्ट्रीय औसत से ज्यादा है। देश के अन्य राज्यों की तुलना में उत्तर प्रदेश का माहौल अच्छा है। 

एनके सिंह ने कहा कि उत्तर प्रदेश के पास आगे का रोड मैप है, यूपी का वित्तीय संचालन सही है। उन्होंने कहा कि सतत विकास के कई ऐसे गोल है, जिस पर आज बैठक के दौरान चर्चा हुई है। उन गोल को पूरा करने में उत्तर प्रदेश के पास जो रोड मैप है उससे आयोग संतुष्ट है। 

एनके सिंह ने वाराणसी में हुए कामों की सराहना करते हुए कहा कि वाराणसी जैसा कार्य अन्य स्थानों पर भी होना चाहिए। यूपी में टूरिज्म की अपार संभावनाएं है। एनके सिंह ने कहा कि ऊर्जा क्षेत्र को लेकर लगातार चर्चा होती रही है। ऊर्जा के क्षेत्र में लॉस और कर्ज बढ़ा है। जिसको लेकर 15वां वित्त आयोग उम्मीद करता है कि आने वाले वक्त में सबकुछ ठीक हो जाएगा। 

एनके सिंह ने कहा कि पीएम मोदी के 5 ट्रिलियन डॉलर की इकोनॉमी के लक्ष्य के लिए यूपी की 1 ट्रिलियन इकोनॉमी बनना जरूरी है। आयोग हर तरह से उत्तर प्रदेश को सहयोग करेगा। उन्होंने कहा कि जिले के अस्पतालों को मेडिकल कॉलेजों की तर्ज पर विकसित करना होगा। नर्सेस और पैरामेडिकल की ट्रेनिंग के लिए सहयोग करने को लेकर आयोग विचार कर रहा है। 

एनके सिंह ने कहा कि प्रीप्राइमरी एजुकेशन को मजबूत करने के लिए मुख्यमंत्री गंभीर हैं। उत्तर प्रदेश में चुनौतियां के साथ साथ अपार संभावनाएं भी हैं। कृषि क्षेत्र में आयोग का विशेष जोर है।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   9141004
 
     
Related Links :-
वाहन बीमा और हेल्थ इंश्योरेंस पॉलिसी की रिन्युअल डेट 21 अप्रैल तक बढ़ी
बड़ा ऐलान: UP के सरकारी कर्मचारियों की सैलरी में नहीं होगी कटौती
लॉकडाउन के चलते सिर्फ 5 फीसदी ट्रक ही सड़कों पर, ढुलाई हो रही प्रभावित- AIMTC
COVID-19: नोएडा में 24 घंटे में आए कोरोना के 7 नए मामले, यूपी में आंकड़ा 116 पर पहुंचा
यूपी सरकार ने बीच राह में धामा अपने मजदूरों का
गीतमय होगा दिल्ली का लालकिला मैदान हर घर तक गीता का संदेश पहुंचाने की योजना
डॉक्टर और मरीजों के बीच बेहतर होगा रिश्ता, सफदरजंग अस्पताल में शुरू हुई कॉउंसलिंग सेवा
उत्तर प्रदेश का जीडीपी ग्रोथ राष्ट्रीय औसत से ज्यादा: वित्त आयोग*
भाजपा कराएगी दिल्ली के सभी जिलों में मुफ्त कैंसर जांच
मोदी - जिनपिंग मुलाकात : नजर आई सकारात्मक बॉडी लैंग्वेज और निजी केमिस्ट्री
 
CopyRight 2016 DanikUp.com