दैनिक यूपी ब्यूरो
22/10/2019  :  00:05 HH:MM
भाजपा नेता ने पुलिस हिरासत में मौत मामले में प्रशासन को दिया अल्टीमेटम**
Total View  197

भाजपा नेता ने पुलिस हिरासत में मौत मामले में प्रशासन को दिया अल्टीमेटम* - मुख्यमंत्री के सामने उठाया जाएगा मामला दैनिक यूपी ब्यूरो। हापुड़ जिले में पुलिस हिरासत में किसान प्रदीप तोमर की मौत का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। पूर्व सांसद रमेश चंद्र तोमर ने पुलिस कस्टडी में हुई मौत के लिए दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने प्रशासन को 2 दिन का अल्टीमेटम देकर कहा है कि दोषी लोगों के खिलाफ कार्रवाई नही की गई तो वे ये मामला मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सामने उठाएंगे। हालांकि पुलिस ने पूरे मामले पर चुप्पी साध रखी है। पूर्व सांसद रमेश चन्द्र तोमर गुरु जी का कहना है कि कथित पुलिस कस्टडी मे मौत का मामला तूल न पकड़े इसलिए मृत किसान के परिवार को केवल मुआवजा दिलाकर मामला रफा दफा करने का प्रयास किया जा रहा है। पूर्व सांसद ने कहा कि पुलिस हिरासत में मौत के मामले को दबाया नही जा सकता

भाजपा नेता ने पुलिस हिरासत में मौत मामले में प्रशासन को दिया अल्टीमेटम* 

- मुख्यमंत्री के सामने उठाया जाएगा मामला
दैनिक यूपी ब्यूरो।

हापुड़ जिले में पुलिस हिरासत में  किसान प्रदीप तोमर की मौत का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। पूर्व सांसद रमेश चंद्र तोमर ने पुलिस कस्टडी में हुई मौत के लिए दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने प्रशासन को 2 दिन का अल्टीमेटम देकर कहा है कि दोषी लोगों के खिलाफ कार्रवाई नही की गई तो वे ये मामला मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सामने उठाएंगे। हालांकि पुलिस ने पूरे मामले पर चुप्पी साध रखी है।
 पूर्व सांसद रमेश चन्द्र तोमर गुरु जी का कहना है कि कथित पुलिस कस्टडी मे मौत  का मामला तूल न पकड़े इसलिए मृत किसान के परिवार को केवल मुआवजा दिलाकर मामला रफा दफा करने का प्रयास किया जा रहा है। पूर्व सांसद ने कहा कि पुलिस हिरासत में मौत के मामले को दबाया नही जा सकता। इसकी पूरी जांच होनी चाहिए और दोषियों को गिरफ्तार किया जाना चाहिए। उन्होंने मृत किसान के परिवार को सरकार की तरफ से मुआवजा, परिजनों को नौकरी देने की मांग के साथ कहा है कि ये उनका हक है। उनकी हर सम्भव मदद होनी चाहिए लेकिन मौत का सौदा नही हो सकता। प्रदीप की मौत के जिम्मेदार लोगों को सजा हर हाल में मिलना चाहिए। 
पूर्व सांसद ने हापुड़ एसपी को सपा का एजेंट बताते हुए कहा कि वे अभी भी सपाइयों के प्रभाव में हैं और भाजपा की छवि खराब करने का काम कर रहे हैं।
आरोप है कि पिलखुवा छेत्र में छिजारसी चौकी में हिरासत में पूंछताछ के लिए लाए गए किसान प्रदीप तोमर की थर्ड डिग्री इस्तेमाल की वजह से मौत हो गई। 
गौरतलब है कि पिलखुवा कोतवाली के लाखन गांव में एक महिला की जली हुई लाश के मामले में पुलिस इसी गांव के निवासी प्रदीप को पूंछताछ के लिए लेकर आई थी। आरोप है कि पूंछताछ के दौरान उत्पीड़न की वजह से उसकी मौत हो गई। इस मामले में सात पुलिसकर्मियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है लेकिन अभी तक किसी की गिरफ्तारी नही हुई है। इस मामले में पूर्व सांसद तोमर ने पुलिस प्रशासन को कठघरे में खड़ा किया है जबकि मौजूदा सांसद व मंत्री जनरल वी के सिंह ने प्रशासन का बचाव किया है। उन्होंने कहा है कि प्रशासन सही दिशा में काम कर रहा है। सांसद सिंह के रुख से स्थानीय लोग आक्रोशित हैं। उनका कहना है कि सांसद को अपने प्रभाव का इस्तेमाल करते हुए दोषियों के खिलाफ कार्रवाई का दबाव बनाना चाहिये लेकिन वे प्रशासन का बचाव करने में जुटे हैं।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   4011615
 
     
Related Links :-
पिछली सरकारें चीनी मिलों को बेचती एवं बंद कराती थीं, हम नई मिलें लगाते और रोजगार देते हैं: योगी आदित्यनाथ*
अगले वर्ष गोरखपुर में खाद कारखाने की होगी शुरुआत
प्रदीप हत्याकांड मे पुलिसकर्मियों की गिरफ्तारी के लिए गुरु जी ने बनाया दबाव
सौहार्द की बुनियाद है अयोध्या का फैसला
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश की अर्थव्यवस्था को एक ट्रिलियन डॉलर करने के लिए बताए मूलमंत्र
भ्रष्टाचार के लिए कुख्यात दलों के नेताओं का योगी सरकार पर टिप्पणी करना शर्मनाक है: ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा*
पिछली सरकारों के कार्यकाल में बेईमानी और भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गई थीं परीक्षाएं : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ*
एयरपोर्ट बनने से लग जाएंगे जेवर के विकास में चार चांद : योगी आदित्यनाथ*
पटेल के आदर्शों और मूल्यों को जीवन में उतारें :योगी*
आंगनबाड़ी केंद्र बनेंगे प्री-प्राइमरी स्कूल, 3 साल के बच्चों को पहली कक्षा में मिलेगा प्रवेश : मुख्यमंत्री योगी
 
CopyRight 2016 DanikUp.com