दैनिक यूपी ब्यूरो
22/10/2019  :  00:05 HH:MM
भाजपा नेता ने पुलिस हिरासत में मौत मामले में प्रशासन को दिया अल्टीमेटम**
Total View  466

भाजपा नेता ने पुलिस हिरासत में मौत मामले में प्रशासन को दिया अल्टीमेटम* - मुख्यमंत्री के सामने उठाया जाएगा मामला दैनिक यूपी ब्यूरो। हापुड़ जिले में पुलिस हिरासत में किसान प्रदीप तोमर की मौत का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। पूर्व सांसद रमेश चंद्र तोमर ने पुलिस कस्टडी में हुई मौत के लिए दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने प्रशासन को 2 दिन का अल्टीमेटम देकर कहा है कि दोषी लोगों के खिलाफ कार्रवाई नही की गई तो वे ये मामला मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सामने उठाएंगे। हालांकि पुलिस ने पूरे मामले पर चुप्पी साध रखी है। पूर्व सांसद रमेश चन्द्र तोमर गुरु जी का कहना है कि कथित पुलिस कस्टडी मे मौत का मामला तूल न पकड़े इसलिए मृत किसान के परिवार को केवल मुआवजा दिलाकर मामला रफा दफा करने का प्रयास किया जा रहा है। पूर्व सांसद ने कहा कि पुलिस हिरासत में मौत के मामले को दबाया नही जा सकता

भाजपा नेता ने पुलिस हिरासत में मौत मामले में प्रशासन को दिया अल्टीमेटम* 

- मुख्यमंत्री के सामने उठाया जाएगा मामला
दैनिक यूपी ब्यूरो।

हापुड़ जिले में पुलिस हिरासत में  किसान प्रदीप तोमर की मौत का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। पूर्व सांसद रमेश चंद्र तोमर ने पुलिस कस्टडी में हुई मौत के लिए दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने प्रशासन को 2 दिन का अल्टीमेटम देकर कहा है कि दोषी लोगों के खिलाफ कार्रवाई नही की गई तो वे ये मामला मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सामने उठाएंगे। हालांकि पुलिस ने पूरे मामले पर चुप्पी साध रखी है।
 पूर्व सांसद रमेश चन्द्र तोमर गुरु जी का कहना है कि कथित पुलिस कस्टडी मे मौत  का मामला तूल न पकड़े इसलिए मृत किसान के परिवार को केवल मुआवजा दिलाकर मामला रफा दफा करने का प्रयास किया जा रहा है। पूर्व सांसद ने कहा कि पुलिस हिरासत में मौत के मामले को दबाया नही जा सकता। इसकी पूरी जांच होनी चाहिए और दोषियों को गिरफ्तार किया जाना चाहिए। उन्होंने मृत किसान के परिवार को सरकार की तरफ से मुआवजा, परिजनों को नौकरी देने की मांग के साथ कहा है कि ये उनका हक है। उनकी हर सम्भव मदद होनी चाहिए लेकिन मौत का सौदा नही हो सकता। प्रदीप की मौत के जिम्मेदार लोगों को सजा हर हाल में मिलना चाहिए। 
पूर्व सांसद ने हापुड़ एसपी को सपा का एजेंट बताते हुए कहा कि वे अभी भी सपाइयों के प्रभाव में हैं और भाजपा की छवि खराब करने का काम कर रहे हैं।
आरोप है कि पिलखुवा छेत्र में छिजारसी चौकी में हिरासत में पूंछताछ के लिए लाए गए किसान प्रदीप तोमर की थर्ड डिग्री इस्तेमाल की वजह से मौत हो गई। 
गौरतलब है कि पिलखुवा कोतवाली के लाखन गांव में एक महिला की जली हुई लाश के मामले में पुलिस इसी गांव के निवासी प्रदीप को पूंछताछ के लिए लेकर आई थी। आरोप है कि पूंछताछ के दौरान उत्पीड़न की वजह से उसकी मौत हो गई। इस मामले में सात पुलिसकर्मियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है लेकिन अभी तक किसी की गिरफ्तारी नही हुई है। इस मामले में पूर्व सांसद तोमर ने पुलिस प्रशासन को कठघरे में खड़ा किया है जबकि मौजूदा सांसद व मंत्री जनरल वी के सिंह ने प्रशासन का बचाव किया है। उन्होंने कहा है कि प्रशासन सही दिशा में काम कर रहा है। सांसद सिंह के रुख से स्थानीय लोग आक्रोशित हैं। उनका कहना है कि सांसद को अपने प्रभाव का इस्तेमाल करते हुए दोषियों के खिलाफ कार्रवाई का दबाव बनाना चाहिये लेकिन वे प्रशासन का बचाव करने में जुटे हैं।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   3758727
 
     
Related Links :-
प्रदेश में अबतक 2680 एक्टिव केस, 3698 मरीज हुए स्वस्थ्य: प्रमुख सचिव स्वास्थ्य
कॉलेज-यूनिवर्सिटी के सिलेबस में यूपी सरकार करेगी बदलाव
यूपी सरकार का बड़ा फैसला: अब मॉल में भी खुलेंगी शराब की दुकानें
अम्फान तूफान का UP के किसी भी जिले पर नहीं होगा ज्यादा असर: मौसम विभाग
कांग्रेस विधायक ने की योगी सरकार की तारीफ
कांग्रेस विधायक ने की योगी सरकार की तारीफ
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 20 लाख करोड़ के आर्थिक पैकेज की घोषणा पर जताया आभार*
कोरोना के खिलाफ लड़ाई में सबका सहयोग जरूरी: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ*
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आगरा, मेरठ और कानपुर में कोविड केयर की कमान वरिष्ठ अधिकारियों को सौंपी*
बाहरी राज्यों में फंसे यूपी के हर नागरिक को सुरक्षित घर लाना ही हमारी पहली प्राथमिकता : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ*
 
CopyRight 2016 DanikUp.com