दैनिक यूपी ब्यूरो
15/10/2019  :  15:32 HH:MM
भाजपा कराएगी दिल्ली के सभी जिलों में मुफ्त कैंसर जांच
Total View  589

भाजपा कराएगी दिल्ली के सभी जिलों में मुफ्त कैंसर जांच भाजपा नेता बृजेन्द्र गुप्ता ने झंडी दिखाकर रवाना की बस नई दिल्ली। दिल्ली भारतीय जनता पार्टी ने राजधानी के सभी 14 जिलों व 70 विधानसभाओं में कैंसर की मुफ्त जांच के लिए एक मोबाइल बस सेवा शुरू की है। दिल्ली भाजपा मुख्यालय पंडित पंत मार्ग पर वरिष्ठ भाजपा नेता बृजेन्द्र गुप्ता ने बस को हरी झंडी दिखाकर मुफ्त जांच सेवा का उदघाटन किया। भाजपा चिकित्सा प्रकोष्ठ , अखिल भारतीय मारवाड़ी युवा मंच और आओ साथ चले संस्था के सहयोग से दिल्ली में हजारों लोगों की मुफ्त जांच के लिए सभी आधुनिक जांच उपकरणों से युक्त बस तैयार कराई है। इसमें सभी तरह के कैंसर जांच की सुविधा है। बस में डॉक्टर और जांचकर्ताओं की टीम हर वक्त उपलब्ध रहेगी। भाजपा नेता बृजेन्द्र गुप्ता ने कहा एक जन सरोकार से जुड़े दल के नाते हमारी पार्टी लोगों को स्वस्थ रखने का अभियान चला रही है। उन्होंने कहा कि बहुत से लोग जानकारी व संसाधनों के अभाव में अपनी जांच नही करा पाते। जबकि सही समय पर जांच हो जाये और कैंसर डिटेक्ट हो तो 95 प्रतिशत मामलों में बीमार व्यक्ति को बचाया जा सकता है।

भाजपा कराएगी दिल्ली के सभी जिलों में मुफ्त कैंसर जांच
 भाजपा नेता बृजेन्द्र गुप्ता ने झंडी दिखाकर रवाना की बस
नई दिल्ली। 
दिल्ली भारतीय जनता पार्टी ने राजधानी के सभी 14 जिलों व 70 विधानसभाओं में कैंसर की मुफ्त जांच के लिए एक मोबाइल बस सेवा शुरू की है। दिल्ली भाजपा मुख्यालय पंडित पंत मार्ग पर वरिष्ठ भाजपा नेता बृजेन्द्र गुप्ता ने बस को हरी झंडी दिखाकर मुफ्त जांच सेवा का उदघाटन किया। भाजपा चिकित्सा प्रकोष्ठ , अखिल भारतीय मारवाड़ी युवा मंच और आओ साथ चले संस्था के सहयोग से दिल्ली में हजारों लोगों की मुफ्त जांच के लिए सभी आधुनिक जांच उपकरणों से युक्त बस तैयार कराई है। इसमें सभी तरह के कैंसर जांच की सुविधा है। बस में डॉक्टर और जांचकर्ताओं की टीम हर वक्त उपलब्ध रहेगी। 
भाजपा नेता बृजेन्द्र गुप्ता ने कहा एक जन सरोकार से जुड़े दल के नाते हमारी पार्टी लोगों को स्वस्थ रखने का अभियान चला रही है। उन्होंने कहा कि बहुत से लोग जानकारी व संसाधनों के अभाव में अपनी जांच नही करा पाते। जबकि सही समय पर जांच हो जाये और कैंसर डिटेक्ट हो तो 95 प्रतिशत मामलों में बीमार व्यक्ति को बचाया जा सकता है।
 मोबाइल बस सेवा के जरिये ये टीम लोगों को जागरूक करेगी और मुफ्त जांच की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। जांच के लिए पंजीकरण कराने वाले लोगों का रक्त का सैंपल लेकर और एक्सरे आदि जरूरत के मुताबिक अन्य प्रारम्भिक जांच कराई जाएगी। अगर जांच के दौरान कुछ बीमारी के पॉजिटिव लक्षण मिले तो एडवांस जांच कराके मरीज को इलाज के लिए भेजा जाएगा। मोबाइल टीम जहां भी जाएगी वहाँ बाकायदा कैम्प लगाकर लोगों को जागरूक किया जाएगा। इच्छुक लोगों का पंजीकरण कराया जाएगा। इसके बाद उनकी जांच कराई जाएगी।
भाजपा दिल्ली प्रदेश संगठन मंत्री सिद्धार्थन ने कहा कि ये बहुत बड़ी सेवा है। इसके जरिये राजधानी में गरीब, वंचित तबके के साथ सभी वर्ग के लोगों को मुफ्त जांच की सुविधा मिलेगी। उन्होंने कहा कि भाजपा राजनीति को केवल नारों तक सीमित नही रखना चाहती इसलिए सेवा आपके द्वार की भावना से एक बड़ा स्वास्थ्य मिशन हर स्तर पर शुरू किया गया है। लोग स्वस्थ रहेंगे तो देश समृद्ध होगा।
इस मौके पर दिल्ली भाजपा कोषाध्यक्ष विष्णु मित्तल ने कहा कि ये मुहिम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की फिट इंडिया कैम्पेन का हिस्सा है। हम लोगों को हर तरह की बीमारी से बचाव के लिए जागरूक करना चाहते हैं। खासतौर पर कैंसर जिस तरह से तेजी से फैल रहा है उससे बचाव के लिए समय पर जांच जरूरी है। बस सेवा के उद्घाटन के मौके पर दिल्ली भाजपा चिकित्सा प्रकोष्ठ के सह प्रभारी डॉक्टर अनिल गोयल, उपाध्यक्ष मोनिका पंत, अभय वर्मा, डॉक्टर अनिल चतुर्वेदी सहित तमाम पार्टी नेता व कार्यकर्ता मौजूद थे।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   4042800
 
     
Related Links :-
प्रदेश में स्वदेशी वस्तुओं का हो निर्माण: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ
श्रमिकों की सुरक्षित व सम्मानजनक वापसी हमारा लक्ष्य: मुख्यमंत्री
CM योगी को जान से मारने की धमकी देने वाला गिरफ्तार
घर लौटे प्रवासी कामगारों को रोजगार के लिए बनेगा प्रवासी आयोग
लॉकडाउन में सरकारी कर्मियों के वेतन-भत्तों में कटौती, क्या बनेगा केंद्र के गले की फांस!
लॉकडाउन में बंद पड़ी घरेलू विमान सेवाएँ 25 मई से शुरू होंगी
बस पॉलिटिक्स / प्रियंका बोलीं- भाजपा अपने झंडे पोस्टर लगा ले, मगर राजनीति से ऊपर उठकर हो बसों का इस्तेमाल,
1 जून से शुरू होंगी ये यात्री ट्रेनें, लिस्‍ट जारी, आज से बुकिंग शुरू
लॉकडाउन 4.0: योगी सरकार ने जारी की नई गाइडलाइंस, ​जानिए कहॉ छूट कहॉ सख्ती?
जल्द घुटने टेकेगा कोरोना, ठीक होने वाले लोगों की संख्या में बढ़त: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ
 
CopyRight 2016 DanikUp.com