दैनिक यूपी ब्यूरो
30/08/2019  :  10:11 HH:MM
गुरुग्राम विवि में ‘फिट इंडिया’ कैंपेन का लाइव प्रसारण
Total View  213

गुरुग्राम विश्वविद्यालय में यूजीसी के निर्देश के मुताबिक राष्ट्रीय खेल दिवस के अवसर पर फिट इंडिया कैंपेन की जागरूकता के लिये कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान जगह-जगह फिट इंडिया अभियान के बैनर और पोस्टर लगाये गये।

माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने दिल्ली के इंदिरा गांधी स्टेडियम में ‘फिट इंडिया’ मूवमेंट की शुरुआत की। जिसका सीधा प्रसारण गुरुग्राम विश्वविद्यालय के प्रांगण में बड़ी स्क्रीन पर छात्रों को दिखाया गया। फिट इंडिया कैंपेन के दौरान गुरुग्राम विश्वविद्यालय के माननीय कुलपति डॉ मार्कण्डेय आहूजा जी मुख्यातिथि के तौर पर मौजूद रहे। प्रांगण में सैंकड़ों की संख्या में मौजूद छात्र फिट इंडिया कैंपेन के साक्षी बने। माननीय कुलपति डॉ. मार्कण्डेय आहूजा जी ने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि जीवन में सबसे जरूरी है कि आप
स्वस्थ रहें। आपका शरीर स्वस्थ है तो आपका दिमाग स्वस्थ है, दिमाग स्वस्थ है तो आपका जीवन हमेशा स्वस्थ रहेगा। आप छोटे-छोटे बदलाव कर अपने आप को फिट रख सकते हैं, कोशिश करें कि आप ज्यादा से ज्यादा सीढिय़ों का इस्तेमाल करें। माननीय कुलपति ने कहा कि जैसा कि पीएम मोदी जी की तरफ से फिटनेस ह्रश्वलान के लिए कहा गया है उसी मुताबिक हमारी ओर से 15 दिवसीय फिटनेस ह्रश्वलान भी लगभग तैयार किया जा चुका है और जल्द ही उसे वेबसाइट पर अपलोड भी किया जाएगा। इसके बाद माननीय डॉ. मार्कण्डेय आहूजा जी ने छात्रों को स्वस्थ रहने की शपथ दिलाई। इस दौरान फिट इंडिया, स्वस्थ इंडिया के नारे भी लगाये गये।

कार्यक्रम में रन फॉर फन का भी आयोजन किया गया। छात्रों ने फिट इंडिया कैंपेन के दौरान एक्सरसाइज के साथ-साथ कई तरह की एक्टिविटिज भी की। छात्रों और अध्यापकों ने माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी का संबोधन सुना। जिसके बाद छात्रों ने कहा कि हम फिट रहने का ना सिर्फ चैलेंज स्वीकार करते हैं बल्कि अपने घर में और आस-पास के लोगों को भी स्वस्थ रहने के लिए आगाह करेंगे। इस दौरान गुरुग्राम विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार डॉ. शशि भूषण भारती, डीन एकेडमिक अफेयर डॉ मेवा सिंह तुरान, टीपीओ डॉ. अमन वशिष्ठ, डॉ. अशोक खन्ना, डॉ. शुभम गांधी, डॉ. बदरूद्दीन, डॉ. एसएन शर्मा, डॉ. एनसी जैन समेत सभी विभागों के प्रोफेसर, असिस्टेंट प्रोफेसर और विश्वविद्यालय के प्रशासनिक विभाग के कर्मचारी मौजूद रहे।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   6252140
 
     
Related Links :-
गुरुग्राम विवि में ‘फिट इंडिया’ कैंपेन का लाइव प्रसारण
हृदय रोगियों के लिए ट्रांसकेथेटर एरोटिक वाल्व रिह्रश्वलेसमेंट लाभप्रद : डॉ. सिंह
जिला बार एसोसिएशन के ऐडवोकेट नें ‘लाइफ सेवर’ ट्रेनिंग में हिस्सा लिया
तीसरा स्वैच्छिक रक्तदान शिविर
इनफर्टिलिटी बीमारी:जो पुरुष-महिला दोनों में से किसी के भी वजह से हो सकती
बीएलके सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल ने शुरू की ऑनकोलॉजी ओपीडी सेवाए
अपोलो के विशेषज्ञों ने सिकल सेल रोग पर डाली रौशनी
प्राणायाम का पूरा लाभ लेने के लिए चार बातों पर ध्यान रख
योग रोग खत्म करने के साथ-साथ सकारात्मक सोच उत्पन्न करता है
योग तन और मन के विकारों को दूर करता है : उमेश अग्रवाल
 
CopyRight 2016 DanikUp.com