दैनिक यूपी ब्यूरो
20/08/2019  :  09:00 HH:MM
पिछले पांच वर्षों में शिक्षा के स्तर को सुधारा
Total View  414

चंडीगढ़ हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि हमने पिछले पांच वर्षों में शिक्षा के स्तर को सुधारा है और स्कूलों में परीक्षा को अनिवार्य किया है। आने वाले समय में हम युवाओं को स्वाभिमानी बनाने पर पूरा बल देंगे और उन्हें उनके हुनर के अनुरूप रोजगार के अवसर सृजित करेंगे।

मुख्यमंत्री आज जन आशीर्वाद यात्रा के दूसरे दिन अंबाला जिले के मुलाना विधानसभा क्षेत्र के बराड़ा में लोगों को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि हम हर बच्चे की ट्रैकिंग पर जोर देंगे ताकि वह पथभ्रष्ट न हो। स्कूली शिक्षा के बाद विद्यार्थी का कॉलेज में ही ड्राईविंग लाइसेंस व मतदाता पहचान पत्र बना दिया जाएगा और जैसे ही वह अपनी स्नातक की पढ़ाई पूरी करेगा तो कॉलेज स्तर पर ही उसका पासपोर्ट बना दिया जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार ने पिछले पांच वर्षों के दौरान मुलाना क्षेत्र में विकास कार्यों पर 1600 करोड़ खर्च किए हैं और जब-जब विधायक संतोष सारवान उनके पास इस क्षेत्र की किसी मांग को लेकर आई, उन्होंने उस कार्य को प्राथमिकता के आधार पर पूरा किया। उन्होंने कहा कि पंचकूलायमुनान गर सडक़ मार्ग पर 611 करोड़ रुपये खर्च किए गए हैं। जन आशीर्वाद यात्रा का
समापन 8 सितंबर को रोहतक में होगा, जिसमें प्रधानमंत्री स्वयं आएंगे। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने अपने वायदे के अनुसार जम्मू एवं कश्मीर में अनुच्छेद 370 व धारा 35ए को हटाकर 72 वर्षों से लम्बित अखंड भारत के सपने को साकार किया है। उन्होंने कहा कि हमने समाज हित में बेटी बचाओबेटी पढ़ाओ, पढ़ी-लिखी पंचायतों और ऑनलाइन ट्रांसफर पॉलिसी जैसी पहल की हैं, जिनकी सराहना सर्वोच्च न्यायालय ने भी की है। हमने पिछले पांच वर्षों में बिना भेदभाव, ईमानदारी व पारदर्शी तरीके से व्यवस्था बदली है।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   8046169
 
     
Related Links :-
योगी सरकार : ग्रेजुएशन और पोस्ट ग्रेजुएशन के फाइनल ईयर में एक साल की स्टडी लीव देने की योजना
CBSE date sheet 2020: 10वीं-12वीं के छात्रों का इंतजार खत्म, एक से 15 जुलाई के बीच होगी परीक्षा
गृहमंत्रालय ने दूसरे राज्यों में फंसे मजदूरों, छात्रों, तीर्थ यात्रियों को गृहराज्य में जाने की दी अनुमति*
विशेषज्ञों से चर्चा और राय लेकर बनाएं संस्कृति नीति : मुख्यमंत्री*
साई इंस्टिट्यूट ऑफ स्किल डेवलपमेंट द्वारा शिक्षा सामग्री वितरण समारोह
साइबर सुरक्षा के लिए घर से करें शुरुआत, बनें जागरूक : राव
देश में खुलेंगे 75 नए मेडिकल कॉलेज
ब्रिलियंस वल्र्ड स्कूल पंचकूला ने सेलिब्रेट किया जन्माष्टमी
गुरुग्राम विश्वविद्यालय पहुंचे इटली और स्पेन के छात्र
नीलोखेड़ी की स्वाति शर्मा ने सिविल जज की परीक्षा में 11 वां रैंक हासिल की
 
CopyRight 2016 DanikUp.com