दैनिक यूपी ब्यूरो
17/08/2019  :  10:29 HH:MM
आजादी के रंगों से रंगा ग्रीनवुड स्कूल
Total View  145

गुरुग्राम आ ह्रश्वयारे स्वतंत्र देश आ स्वागत करती हूं तेरा, तुझे देखकर आज हो रहा दुगुना मन प्रमुदित मेरा। आजादी के रंगों के रंगे कार्यक्रमों में बच्चों ने कुछ ऐसे ही गीतों पर अपनी दमदार प्रस्तुति देकर सभी को देशभक्त होने का संदेश दिया। देशभक्ति के साथ भाई-बहन के प्रेम के प्रतीक रक्षाबंधन के त्योहार को लेकर भी कार्यक्रम पेश किये गये।

अवसर था यहां सेक्टर-9 में स्थित ग्रीनवुड पब्लिक स्कूल में हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी स्वतंत्रता दिवस समारोह का। यह समारोह बड़ी धूमधाम से मनाया गया। देशभक्ति के गीतों से विद्यालय का प्रांगण संगीतमय हो गया। देशभक्ति पर आधारित सांस्कृतिक कार्यक्रमों में सबसे पहले स्वतंत्रता प्राप्ति के लिए अपनी जान कुर्बान करने वाले सैनिकों की शहादत पर एक नाटक प्रस्तुत किया गया। जिसके माध्यम से वीर जवानों को श्रद्धाजंलि अर्पित की गई। भाव-विभोर कर देने वाली इस प्रस्तुति की सभी ने सराहना की। इसके अलावा विभिन्न कक्षाओं के छात्रों ने देशभक्ति तथा रक्षाबंधन पर्व पर आधारित गीत, एकल नृत्य, सामूहिक नृत्य तथा भाषण आदि कार्यक्रम प्रस्तुत किए। समारोह के अंत में स्कूल की निदेशक सरिता कुमार जी और प्रधानाचार्याज्योति शर्मा जी ने स्वतंत्रता दिवस के शुभ पर्व पर बच्चों के
प्रदर्शन की सराहना की। उन्होंने सभी अध्यापकों व छात्रों को रक्षा-पर्व व स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं दीं और बच्चों को यह संदेश दिया कि शहीदों के पावन बलिदान को कभी न भूलें। देश के महान नेताओं द्वारा बताए गए मार्ग पर चलें तथा देश की स्वतंत्रता, एकता, अखंडता की रक्षा करें और आपसी भेदभाव भुलाकर देश की उन्नति में अपना सहयोग दें।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   5941204
 
     
Related Links :-
विशेषज्ञों से चर्चा और राय लेकर बनाएं संस्कृति नीति : मुख्यमंत्री*
साई इंस्टिट्यूट ऑफ स्किल डेवलपमेंट द्वारा शिक्षा सामग्री वितरण समारोह
साइबर सुरक्षा के लिए घर से करें शुरुआत, बनें जागरूक : राव
देश में खुलेंगे 75 नए मेडिकल कॉलेज
ब्रिलियंस वल्र्ड स्कूल पंचकूला ने सेलिब्रेट किया जन्माष्टमी
गुरुग्राम विश्वविद्यालय पहुंचे इटली और स्पेन के छात्र
नीलोखेड़ी की स्वाति शर्मा ने सिविल जज की परीक्षा में 11 वां रैंक हासिल की
अंबाला के स्कूली छात्रों के लिए सडक़ सुरक्षा जागरूकता अभियान
पिछले पांच वर्षों में शिक्षा के स्तर को सुधारा
आजादी के रंगों से रंगा ग्रीनवुड स्कूल
 
CopyRight 2016 DanikUp.com