Breaking News
आईएनएक्स मीडिया मामले में पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम की बुधवार रात को बेहद नाटकीय ढंग से गिरफ्तारी हुई। सीबीआई उन्हें हिरासत में लेकर CBI हेडक्वॉर्टर ले गई जहां चिदंबरम को अधिकारिक तौर पर गिरफ्तार किया गया  |   चंद्रयान-२ चंद्रमा की कक्षा में पहुंचा, ७ सितंबर को सतह पर लैंडिंग  |   रविदास मंदिर गिराने के आदेश को सियासी रंग न दें : सुप्रीम कोर्ट  |   ब्रिटेन के सांसद ने कहा, संवैधानिक तरीके से हटाया गया अनुच्‍छेद 370  |   पड़ोसी देश के विकास के लिए प्रतिबद्ध : मोदी  |  
 
 
दैनिक यूपी ब्यूरो
23/07/2019  :  11:19 HH:MM
जापान ओपन बैडमिंटन : सिंधु की खिताबी जीत, साइना वापसी के इरादे से उतरेंगी
Total View  69

टोक्यो भारत की शीर्ष बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु मंगलवार से यहां शुरू हो रहे जापान ओपन बीडब्ल्यूएफ बैडमिंटन विश्व टूर सुपर 750 टूर्नामेंट के साथ ही इस साल का अपना पहला खिताब जीतने उतरेंगी। सिंधु इंडोनेशिया ओपन के फाइनल में जापान की अकाने यामागुची से हारने के साथ ही खिताब हासिल नहीं कर पायीं थी और अब इस कमी को वह यहां जीत के साथ पूरा करना चाहेंगी।
वहीं इस टूर्नामेंट से साइना नेहवाल की वापसी होगी जो फिटनेस समस्याओं के कारण इंडोनेशिया ओपन सुपर 1000 प्रतियोगिता में भाग नहीं ले पाई थी। सिंधु इस टूर्नामेंट में अपने अभियान की शुरुआत चीन की हान यूई के खिलाफ मुकाबले से करेंगी। सिंधु अगर पहले दौर के मुकाबले को जीत जाती है तो दूसरे दौर में उनका सामना स्काटलैंड की क्रिस्टी गिलमोर या जापान की आया ओहोरी से होगा। पांचवीं वरीयता प्राप्त यह भारतीय खिलाड़ी इंडोनेशिया में यामागुची से मिली शिकस्त का बदला इस टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में ले सकती है जहां सिंधु का सामना चौथी वरीयता प्राप्त इस खिलाड़ी से हो सकता है। वहीं टूर्नामेंट में आठवीं वरीयता प्राप्त साइना नेहवाल एकमात्र भारतीय खिलाड़ी है जिन्होंने मौजूदा सत्र में खिताब जीता है। वह अपने अभियान की शुरुआत में थाईलैंड की बुसनान ओंगबुरूंगपान से भिड़ेंगी। इस खिलाड़ी के खिलाफ साइना के जीत का रिकार्ड 3-1 का है। इसके अलावा पुरुष एकल के शुरुआती दौर में ही दो शीर्ष भारतीय खिलाडिय़ों को सामना होगा। जहां एचएस प्रणय आठवीं वरीयता प्राप्त किदांबी श्रीकांत को चुनौती पेश करेंगे। अन्य भारतीय खिलाडिय़ों में स्विस ओपन के उपविजेता बी साई प्रणीत पहले दौर में जापान के केंटा निशिमोटो के खिलाफ कोर्ट में उतरेंगे। चोट के कारण इंडोनेशिया ओपन से बाहर रहने वाले समीर वर्मा इसके उपविजेता डेनमार्क के अंद्रेस अंटोनसेन को पहले दौर में चुनौती पेश करेंगे।युगल खिलाडिय़ों में सात्विकसाइराज रांकिरेड्डी और चिराग शेट्टी की भारतीय पुरूषों की जोड़ी को पहले दौर में रियो ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता इंग्लैंड के मार्कस इल्लिस और क्रिस लांग्रिज की जोड़ी का सामना करेगी।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   9043908
 
     
Related Links :-
सेलेक्टर ऐप लॉन्च करने एक साथ आए सहवाग और लारा
टीम मालवा किंग इलेवन ने जिगित्‍ज़ा की पंजाब क्रिकेट लीग में जीत हासिल की
गुरुग्राम विश्वविद्यालय में जिम का उद्घाटन
3 हजार पदक विजेता खिलाडिय़ों को सम्मानित किया जाएगा :अनिल विज
डीएनटी द्वितीय राज्य स्तरीय प्रतियोगिता सोनीपत मे
प्रतियोगिता : गुरुग्राम जिले के तींरदाज दूसरे दिन छाये रहे
नेशनल चैंपियनशिप में रजत-कांस्य पदक जीतने वाले राजीव का स्वागत
रोटरी क्लब ऑफ गुडग़ांव जोन-15 ने साइकिल रैली का किया स्वागत
जापान ओपन बैडमिंटन : सिंधु की खिताबी जीत, साइना वापसी के इरादे से उतरेंगी
धोनी को दी सेना के साथ ट्रेनिंग की इजाजत
 
CopyRight 2016 DanikUp.com