दैनिक यूपी ब्यूरो
07/07/2019  :  10:17 HH:MM
कांग्रेस अध्यक्ष के लिए सचिन पायलट का नाम सबसे आगे, ज्योतिरादित्य भी रेस में
Total View  168

नई दिल्ली राहुल गांधी द्वारा कांग्रेस अध्यक्ष के पद से इस्तीफा देने के बाद भले ही उनका इस्तीफा मंजूर नहीं हुआ हो, लेकिन उनकी जिद को देखते हुए अब नए नामों पर विचार होने लगा है। खबरों के अनुसार कांग्रेस अध्यक्ष की रेस में राजस्थान के उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट का नाम सबसे आगे है।

इसके अलावा मध्य प्रदेश में कांग्रेस नेता और पश्चिमी उत्तर प्रदेश चुनाव प्रभारी रहे ज्योतिरादित्य सिंधिया का नाम भी इस रेस में शामिल है। पंजाब के मुख्यमंत्री कैह्रश्वटन अमरिंदर सिंह ने युवा नेतृत्व की मांग करते हुए कहा कि कांग्रेस वर्किंग कमेटी युवा चेहरे पर विचार
करे। इतना ही नहीं बीते दिनों खुद, कैह्रश्वटन का नाम भी अध्यक्ष पद के लिए चल रहा था। जिसके बाद उन्होंने यह टिह्रश्वपणी की। इस मुद्दे पर ट्वीट करते हुए कैह्रश्वटन ने लिखा कि- राहुल गांधी का राष्ट्रीय अध्यक्ष पद से इस्तीफा देना दुर्भाग्यपूर्ण था, लेकिन अब कांग्रेस वर्किंग कमेटी के नेताओ को युवा चेहरे को अध्यक्ष के रूप में चुनना चाहिए, जिसके करिश्मा पूरे देश मे हो। पूर्व सांसद तारिक अनवर ने कहा कि कैह्रश्वटन अमरेंद्र सिंह भी कांग्रेस वर्किंग कमेटी के सदस्य हैं, उन्हें अपनी राय वर्किंग कमिटी के सामने रखनी चाहिये। नया अध्यक्ष वो हो जिसे पूरा देश स्वीकार्य करें। वहीं पूर्व केंद्रीय मंत्री जेडी सीलम ने कहा कि कांग्रेस में नए राष्ट्रीय अध्यक्ष पर फैसला कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में होगा। जब कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक बुलाई जाएगी पंजाब सीएम के सुझाव को भी ध्यान में रखा जाएगा। राज्यसभा सांसद प्रदीप भट्टाचार्य ने कहा कि , राहुल गांधी का इस्तीफा पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं के लिए दुखद रहा,लेकिन नए चेहरे को भी अध्यक्ष की कमान दी जा सकती है। प्रताप सिंह बाजवा ने कहा कि कांग्रेस वर्किंग कमेटी को नया युवा अध्यक्ष बनाना चाहिए, जो पढ़ा लिखा हो, जिसको देश और दुनिया की पूरी जानकारी हो, जो बीजेपी और मोदी का मुकाबला करने में सक्षम हो।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   4241350
 
     
Related Links :-
गीतमय होगा दिल्ली का लालकिला मैदान हर घर तक गीता का संदेश पहुंचाने की योजना
डॉक्टर और मरीजों के बीच बेहतर होगा रिश्ता, सफदरजंग अस्पताल में शुरू हुई कॉउंसलिंग सेवा
उत्तर प्रदेश का जीडीपी ग्रोथ राष्ट्रीय औसत से ज्यादा: वित्त आयोग*
भाजपा कराएगी दिल्ली के सभी जिलों में मुफ्त कैंसर जांच
मोदी - जिनपिंग मुलाकात : नजर आई सकारात्मक बॉडी लैंग्वेज और निजी केमिस्ट्री
राफेल लेने रवाना हुए राजनाथ, फ्रांस में करेंगे शस्त्र पूजन
किसी शरणार्थी को जाने नहीं देंगे और किसी घुसपैठिए को रहने नहीं देंगे – अमित शाह
चीन ने दिखाया अमेरिका तक हमला करने में सक्षम हथियार
*बोले कश्मीरी छात्र-छात्राएं, योगी जी अच्छे मुख्यमंत्री ही नहीं, बल्कि बेहतर अभिभावक भी*
चंद्रमा : मिशन 95 फीसदी कामयाब
 
CopyRight 2016 DanikUp.com