Breaking News
आईएनएक्स मीडिया मामले में पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम की बुधवार रात को बेहद नाटकीय ढंग से गिरफ्तारी हुई। सीबीआई उन्हें हिरासत में लेकर CBI हेडक्वॉर्टर ले गई जहां चिदंबरम को अधिकारिक तौर पर गिरफ्तार किया गया  |   चंद्रयान-२ चंद्रमा की कक्षा में पहुंचा, ७ सितंबर को सतह पर लैंडिंग  |   रविदास मंदिर गिराने के आदेश को सियासी रंग न दें : सुप्रीम कोर्ट  |   ब्रिटेन के सांसद ने कहा, संवैधानिक तरीके से हटाया गया अनुच्‍छेद 370  |   पड़ोसी देश के विकास के लिए प्रतिबद्ध : मोदी  |  
 
 
दैनिक यूपी ब्यूरो
06/07/2019  :  09:04 HH:MM
मुख्यमंत्री 93 खिलाडिय़ों को महाराजा रणजीत सिंह पुरस्कार से सम्मानित करेंगे : सोढी
Total View  132

चंडीगढ़ मुख्यमंत्री कैह्रश्वटन अमरिन्दर सिंह खेल में राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उपलब्धि हासिल करने वाले राज्य के 93 खिलाडिय़ों को 9 जुलाई को महाराजा रणजीत सिंह पुरस्कार से सम्मानित करेंगे। पंजाब के इस प्रतिष्ठित खेल पुरस्कार को हासिल करने वाले हर खिलाड़ी को दो लाख रुपए की नगद राशि, महाराजा रणजीत सिंह जी की जंगी पोशाक में घोड़े पर सवार ट्रॉफी, ब्लेजऱ सहित पॉकिट और सक्रोल मिलेगा।

यह खुलासा पंजाब के खेल और युवक मामलों बारे मंत्री राणा गुरमीत सिंह सोढी ने आज यहां जारी प्रेस बयान के द्वारा किया। राणा सोढी ने कहा कि पंजाब सरकार खेल का स्तर ऊँचा उठाने और खिलाडिय़ों को प्रोत्साहित करने के लिए वचनबद्ध है जिसके पंजाब सरकार अंतर्गत पिछले सात सालों से लंबित पड़े महाराजा रणजीत सिंह पुरस्कार राज्य के खिलाडिय़ों को देने जा रही है। वर्ष 2011 से 2018 तक के लिए 8 1 खिलाडिय़ों का महाराजा रणजीत सिंह पुरस्कार के लिए चयन हुआ है जिनको राज्य सरकार 9 जुलाई को चंडीगढ़ में
शानदार समारोह के दौरान सम्मानित करने जा रही है। उन्होंने कहा कि 12 अन्य पूर्व खिलाडिय़ों को भी महाराजा रणजीत सिंह पुरस्कार से सम्मानित किया जा रहा है जिनको पहले ही भारत सरकार द्वारा पुरस्कार हासिल हुआ है। उन्होंने कहा कि नयी खेल नीति में एक बड़ा सुधार करते हुए फैसला किया गया है कि पंजाब के जिस भी खिलाड़ी को भारत सरकार द्वारा पद्म पुरुस्कार या राजीव गांधी खेल रत्न पुरुस्कार या अर्जुन पुरस्कार से सम्मानित किया गया है, वह अपने आप महाराजा रणजीत सिंह पुरस्कार के लिए चुना जायेगा।
खेल मंत्री ने वर्ष 2011 से 2017 तक के विवरण देते हुए बताया कि वर्ष 2011 के लिए 15, वर्ष 2012 के लिए 14, वर्ष 2013 के लिए 5, वर्ष 2014 के लिए 5, वर्ष 2015 के लिए 10, वर्ष 2016 के लिए 15, वर्ष 2017 के लिए 7 और वर्ष 2018 के लिए 10 खिलाडिय़ों को महाराजा रणजीत सिंह पुरस्कार दिया जा रहा है। खेल के क्षेत्र में पंजाब के इस प्रतिष्ठित पुरस्कार की शुरुआत 1978 में हुई थी और वर्ष 2010 तक 305 खिलाडिय़ों को यह पुरस्कार दिया जा चुका है। यह भी गौरतलब है कि पंजाब के मौजूदा खेल मंत्री राणा गुरमीत सिंह सोढी जोकि अंतरराष्ट्रीय निशानेबाज़ हैं, 1978 में पहले वर्ष पुरस्कार हासिल करने वाले खिलाडिय़ों में शामिल थे।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   3587531
 
     
Related Links :-
सेलेक्टर ऐप लॉन्च करने एक साथ आए सहवाग और लारा
टीम मालवा किंग इलेवन ने जिगित्‍ज़ा की पंजाब क्रिकेट लीग में जीत हासिल की
गुरुग्राम विश्वविद्यालय में जिम का उद्घाटन
3 हजार पदक विजेता खिलाडिय़ों को सम्मानित किया जाएगा :अनिल विज
डीएनटी द्वितीय राज्य स्तरीय प्रतियोगिता सोनीपत मे
प्रतियोगिता : गुरुग्राम जिले के तींरदाज दूसरे दिन छाये रहे
नेशनल चैंपियनशिप में रजत-कांस्य पदक जीतने वाले राजीव का स्वागत
रोटरी क्लब ऑफ गुडग़ांव जोन-15 ने साइकिल रैली का किया स्वागत
जापान ओपन बैडमिंटन : सिंधु की खिताबी जीत, साइना वापसी के इरादे से उतरेंगी
धोनी को दी सेना के साथ ट्रेनिंग की इजाजत
 
CopyRight 2016 DanikUp.com